इस समस्या से जूझ रहे पुरुष खाना शुरू करें नींबू समते ये 4 फल, फायदे चौंका देंगे!
स्वास्थ्य

These fruits are very beneficial for men know here Benefits of watermelon purush khana suru kare ye fal brmp | इस समस्या से जूझ रहे पुरुष खाना शुरू करें नींबू समते ये 4 फल, फायदे चौंका देंगे!

नई दिल्ली: अगर आप शारीरिक कमजोरी के शिकार हैं तो ये खबर आपके काम आ सकती है. ये खबर उन कपल्स के लिए भी काम की है, जिन्हें शिकायत होती है कि समय के साथ उनकी सेक्स लाइफ बोरिंग हो गई है. कुछ लोग इसे बेहतर बनाने के लिए कई घरेलू नुस्खे अपनाते हैं तो कुछ मेडिकल की दवाईयों का सहारा लेते हैं, लेकिन फिर भी उन्हें रिजल्ट नहीं मिलता.

ऐसे में आप कुछ फलों को डाइट में शामिल कर इस समस्या से राहत पा सकते हैं. इस खबर में हम आपके लिए उन फलों के बारे में बता रहे हैं, जो सेक्स परफॉर्मेंस बढ़ाने के साथ इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या भी दूर करते हैं.

इन फलों का सेवन लाभकारी है

1. चकोतरा का सेवन करें

चकोतरा फल में पाए जाने वाले कई तत्व दवा की तरह काम करते हैं. वियाग्रा में पाए जाने वाला सिल्डेनाफिल इनग्रेडिएंट पुरुषों के शरीर में आसानी से अवशोषित नहीं होता है,  लेकिन अगर इसके साथ चकोतरा भी खाया जाए तो आपको बेहतरीन परिणाम मिलते हैं, क्योंकि चकोतरा खाने से सिल्डेनाफिल आसानी से खून में मिल जाता है.

2. अनार का सेवन करें पुरुष
अनार एक ऐसा फल है जो पोषक तत्वों से भरा हुआ है. आमतौर पर इसे हीमोग्लोबिन बढ़ाने और ब्लड फ्लो को सुधारने के लिए जाना जाता है, लेकिन हाल ही में की गई एक स्टडीज के मुताबिक ये इरेक्टाइल डिसफंक्शन के इलाज में भी फायदेमंद है. स्टडी में एक ग्लास अनार का जूस पीने वाले पुरुषों ने सेक्स ड्राइव के मामले में बेहतर अनुभव किया. 

3. नींबू का सेवन करें
डॉक्टर अबरार मुल्तानी के अनुसार, विटामिन C से भरपूर नींबू मूड अच्छा करने के साथ सेक्स ड्राइव बढ़ाता है. इसके अलावा नींबू में पाए जाने वाले कंपाउंड हाई ब्लड प्रेशर कम करते हैं. इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या आमतौर पर हाई ब्लड प्रेशर से ही जुड़ी होती है. इस तरह नींबू अप्रत्यक्ष रूप से इरेक्टाइल डिसफंक्शन को सुधारता है. यही वजह है कि पुरुषों के लिए नींबू खाने की सलाह दी जाती है.

4. तरबूज का सेवन भी जरूरी
तरबूज को नेचुलर वियाग्रा भी कहा जाता है. इसमें खूब सारे एंटीऑक्सीडेंट्स और अमीनो एसिड होते हैं, जो ब्लड फ्लो को सुधारने का काम करते हैं. तरबूज में पाया जाने वाला सिट्रूलीन रक्त वाहिकाओं को स्वस्थ रखता है, जिससे इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या कम होती है. यह शरीर में इम्युनिटी बूस्ट भी करता है.

ये भी पढ़ें: Benefits of dry dates: पुरुषों की इस समस्या को दूर करने में कारगर हैं सिर्फ 2 छुहारे, इस तरह करें सेवन फिर देखें कमाल!



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *