Raksha bandhan 2021 पर सिर्फ 5 स्टेप में करें फेशियल और पूरे दिन पाएं चमकता चेहरा
स्वास्थ्य

skin care tips for raksha bandhan 2021 to get glowing face know steps of facial at home samp | Raksha bandhan 2021 पर सिर्फ 5 स्टेप में करें फेशियल और पूरे दिन पाएं चमकता चेहरा

रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2021) के मौके पर बहनों के चेहरे पर एक अलग ही रौनक होती है. अगर आप इन 5 स्टेप्स से घर पर फेशियल (Facial at home Steps) करेंगी, तो यह रौनक और ज्यादा बढ़ जाएगी. घर पर फेशियल करने का यह तरीका आपकी त्वचा को अंदर से साफ करके पोषण प्रदान करेगा और इंस्टेंट ग्लो मिलेगा. इससे आप पूरे दिन चमकता हुआ चेहरा प्राप्त करेंगी.

ये भी पढ़ें: Skin Care: चेहरे पर ऐसे लगाएं सिर्फ 2 चम्मच दही, इन समस्याओं से परेशान लोगों को मिलेगा फायदा

घर पर फेशियल करने के 5 स्टेप (5 Steps of Facial at home)
रक्षाबंधन 2021 के मौके पर घर पर फेशियल (Facial at home Benefits) करने का यह तरीका अपनाकर आप पूरे दिन ग्लोइंग स्किन (Glowing Face Tips) प्राप्त कर सकती हैं.

स्टेप 1- सबसे पहले आप अपने चेहरे को क्लीन करें. इसके लिए मेकअप रिमूवर की मदद से मेकअप (अगर मेकअप है) हटा लें. इसके बाद माइल्ड फेस वॉश की मदद से चेहरा साफ करें और फिर क्लींजर इस्तेमाल करने के बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें.

स्टेप 2- अपनी स्किन टाइप और पसंद के मुताबिक एक स्क्रब का चुनाव करें. इस स्क्रब से 2 से 5 मिनट चेहरे और गर्दन पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें. इसके बाद चेहरा थोड़ी देर ऐसे ही रहने दें और फिर धो लें. अब 2 से 3 मिनट चेहरे को स्टीम करें और चेहरे पर मौजूद ब्लैकहेड्स व व्हाइडहेड्स को हटा लें.

ये भी पढ़ें: Overnight Pimple Removal: रात में लगाएं ये चीज, सुबह तक बिल्कुल गायब हो जाएगा पिंपल, दाग भी नहीं रहेगा

स्टेप 3- अब अपनी पसंद और स्किन टाइम के मुताबिक एक फेशियल क्रीम या ऑयल का चुनाव करें. हल्के हाथों से इस क्रीम को चेहरे पर सर्कुलर में मसाज करें. इसके बाद हाथों का मोशन बदलते हुए चेहरे पर बाहर की तरफ मसाज करें. आप आईब्रो के बीच, फोरहेड, चिन, चीकबोन्स, गर्दन आदि पर हल्के हाथ से मसाज करें.

स्टेप 4- फिर से अपनी स्किन टाइप और पसंद के मुताबिक फेस मास्क को चेहरे पर लगाएं. करीब 20 मिनट लगा रहने के बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें.

स्टेप 5- फेशियल के अंत में अपने चेहरे पर मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. इसके साथ ही होंठ को नमी देने के लिए लिप मास्क का उपयोग भी कर सकती हैं.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *