आलिया भट्ट ने बताया अपनी सुंदरता का राज, इन टिप्स से आपकी स्किन भी चमकने लगेगी!
स्वास्थ्य

Skin care Routine of Alia Bhatt know here Alia Bhatt Beauty Secrets brmp | आलिया भट्ट ने बताया अपनी सुंदरता का राज, इन टिप्स से आपकी स्किन भी चमकने लगेगी!

Skin care Routine of Alia Bhatt : बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट अपनी शानदार एक्टिंग के साथ सुंदरता के लिए भी जानी जाती हैं. फैन्स उनकी चमकती और दमकती स्किन के भी कायल हैं. ये बात किसी से छिपी नहीं हैं कि सिर्फ लड़के ही नहीं, लड़कियां भी उनकी सुंदरता की दीवानी हैं. जनसत्ता डॉट काम में छपी खबर के अनुसार, हाल ही में आलिया भट्ट ने एक यूट्यूब वीडियो में अपनी जिंदगी का अहम हिस्सा स्किन केयर रूटीन (skin care routine) बताया था. वीडियो में आलिया भट्ट ने बताया था कि वह अपनी त्वचा का किस तरह से ध्यान रखती हैं.

सुबह-सवेरे का रूटीन
आलिया के मुताबिक सुबह जब वो अपने वैनिटी में रहती हैं तो अपने साथ ट्रैवलिंग स्किनकेयर किट रखती हैं. सबसे पहले वो अपने चेहरे को डैंपन करने के लिए स्प्रे का इस्तेमाल करती हैं और स्किन मसाजर से एक-दो मिनट के लिए मसाज करती हैं. 

डार्क सर्कल्स और ड्रायनेस को ऐसे रखती हैं दूर
एक्ट्रेस आलिया भट्ट चेहरे के डार्क सर्कल्स और ड्राय स्किन को दूर रखने के लिए वो आई क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. इसके बाद वो वॉटरमेलन नायसाइनमाइड लगाती हैं. ये विटामिन बी-3 का एक प्रकार है, जो स्किन को स्मूद और मॉइश्चराइज्ड रखता है. साथ ही, ये हाइपरपिगमेंटेशन की परेशानी को भी दूर करता है. 

आलिया भट्ट बताती हैं कि इसके इस्तेमाल से फाइन लाइंस से छुटकारा मिल सकता है. प्रदूषण से चेहरे को सुरक्षित रखता है और स्किन को हाइड्रेट व रीजेनरेट करता है. आप जो भी चीजें चेहरे पर लगाएं, उन्हें गर्दन और हाथों पर जरूर अप्लाई करें. 

ये है तीसरा स्टेप
इस वीडियो में आलिया कहती हैं कि तीसरे स्टेप में वो अपने आंखों के नीचे कैफीन सॉल्यूशन ड्रॉप का इस्तेमाल करती हैं. इससे आंखों के नीचे की सूजन और वॉटर रिटेंशन की परेशानी कम होती है. इसके बाद आलिया तरबूज के जूस से बने मॉइश्चराइजर लगाती हैं, फिर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं. सनस्क्रीन का महत्व बताते हुए वह कहती हैं किअगर आप सूरज की किरणों के संपर्क में न भी हों तो भी सनस्क्रीन लगाएं. इससे त्वचा सनबर्न से तो सुरक्षित रहता ही है, साथ ही उम्र बढ़ने के निशान भी कम दिखते हैं. 

ये भी पढ़ें; Skin care Tips: बारिश में आपकी स्किन को खूबसूरत बनाएंगी ये दो चीजें, मुंहासे, दाग-धब्बे आसपास भी नहीं आएंगे



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *