sex life better and fun with the help of these special foods pur– News18 Hindi
स्वास्थ्य

sex life better and fun with the help of these special foods pur– News18 Hindi

Food For Good Sex Life: शरीर को हेल्दी रखने के लिए जिस तरह से अच्छी डाइट (Diet) का होना जरूरी है ठीक उसी प्रकार से खुशहाल दांपत्य जीवन के लिए अच्छी सेक्सुअल लाइफ (Sexula Life) का होना भी बहुत जरूरी है. हेल्दी डाइट न सिर्फ शरीर को स्वस्थ रखती है बल्कि यह बॉडी को एनर्जी देती है और सेक्स ड्राइव (Sex Drive) को बेहतर बनाती है. आपको बता दें कि जो पुरुष इरेक्‍टाइल डिस्‍फंक्‍शन के शिकार हैं, वह अपनी खानपान की आदतों में कुछ सुधार लाकर अपनी सेक्‍स लाइफ को बहुत अच्छा बना सकते हैं. हेल्थलाइन की खबर के अनुसार कुछ खास चीजों को अपनी डाइट में शामिल कर आप अपनी सेक्स लाइफ को अच्छे से इन्जॉय कर सकते हैं. ये हेल्दी चीजें शरीर की थकावट को दूर करती हैं, शरीर में एनर्जी भरती हैं, सेक्स हॉर्मोन को बढ़ावा देती हैं और सेक्स ड्राइव को बेहतर बनाती हैं. आइए आपको बताते हैं इन चीजों के बारे में.

नट्स और बीज

अपनी सेक्स लाइफ को बेहतरीन बनाने के लिए डाइट में नट्स और बीजों को जरूर शामिल करें. ये शरीर के लिए बहुत हेल्दी होते हैं. रोजाना नट्स और बीज का सेवन करने से शरीर स्वस्थ रहता है और साथ ही सेक्स पावर में बढ़ोतरी होती है. नट्स और बीज में आपको अधिक मात्रा में पोषक तत्व मिलते हैं. यह शरीर में एनर्जी को बना रखने में भी मदद करते हैं. साथ ही यह कई शारीरिक बीमारियों को भी दूर रखते हैं.

इसे भी पढ़ेंः हाई ब्लड प्रेशर के मरीज इन चीजों का जरूर करें सेवन, ऐसी रखें अपनी डाइट

मांस और मछली

एक अच्छे सेक्सुअल लाइफ के लिए मीट और मछली का सेवन जरूर करना चाहिए. नॉन वेज खाने वालों के लिए मीट और मछली सेक्स ड्राइव को बढ़ाने में मदद करेगी. इन्हें खाने से शरीर में सेक्सुअल हॉर्मोन सही तरीके से काम करते हैं. वहीं मछली और चिकन प्रोटीन का एक बड़ा स्रोत हैं. शरीर में प्रोटीन की मात्रा सही रहने पर शरीर में एनर्जी बनी रहती है.

चुकंदर

चुकंदर खाने के बाद स्फूर्ति का अहसास होता है. चुकंदर नाइट्रिक ऑक्साइड छोड़ता है, जिससे ब्लड वेसल्स थोड़ी फैल जाती हैं. इससे नीचे की ओर खून का दौरा बढ़ता है और व्यक्ति को फुर्ती का अहसास होता है. चुकंदर में बोरॉन की मात्रा भी बहुत अधिक होती है. बोरान सेक्स हार्मोन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है. इसके अलावा पुरुषों में इरेक्‍टाइल डिस्‍फंक्‍शन की समस्‍या होने पर चुकंदर का सेवन काफी मददगार साबित होती है और इससे सेक्‍स ड्राइव में बढ़ोतरी होती है.

इसे भी पढ़ेंः ऐसा होना चाहिए डायबिटीज मरीज का लंच, खाएं ये खास चीजें

सेब

दिन में एक सेब खाने से न सिर्फ हेल्थ अच्छी रहती है बल्कि सेक्स पावर भी बढ़ता है. अपने सेक्सुअल लाइफ को अच्छा बनाने के लिए सेब का सेवन जरूर करना चाहिए. सेब खाने से शरीर की थकावट मिनटों में दूर होती है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *