The startup caters to manufacturers and small businesses in fashion, footwear and lifestyle sectors.mint
राजनीति

Omicron द्वारा प्रभावित छोटे व्यवसायों को छुट्टियों से पहले कठिन विकल्पों का सामना करना पड़ता है


जॉय बैरेट द्वारा | अद्यतन दिसंबर 23, 2021 07:00 पूर्वाह्न ईएसटी

कोविड -19 उछाल आया क्योंकि देश भर में फर्मों के कई मालिक इस साल सामने आए झटके के लिए प्रयास करते हैं

कार्यकर्ताओं की कमी, महामारी प्रतिबंधों से निपटने के लगभग दो वर्षों के बाद और बढ़ती कीमतों के कारण, कई छोटे व्यवसायों को अचानक ओमिक्रॉन संस्करण से कर्मचारियों की बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है, जो कुछ कठिन विकल्पों की ओर ले जा रहा है। कोविद -19 पिछले सप्ताह तक, जब 10 में से एक कर्मचारी ने सकारात्मक परीक्षण किया। सह-मालिक आरोन स्टिंगोल्ड ने कुछ दिनों बाद सकारात्मक परिणाम प्राप्त किया।

श्रीमान। स्टिंगोल्ड ने शनिवार को दुकान को बंद करने का फैसला किया, जो अपने बैगल्स, लॉक्स और कॉर्न बीफ के लिए जानी जाती है और बुधवार को फिर से खोल दी गई, शेष कर्मचारियों के रैपिड और पीसीआर दोनों परीक्षणों पर नकारात्मक परीक्षण के बाद। उन्होंने और अन्य कर्मचारी जिन्होंने सकारात्मक परीक्षण किया, उन्हें अलग-थलग करना जारी रखा जाएगा, और दुकान अभी के लिए बिना इनडोर भोजन के ऑर्डर ले रही होगी, उन्होंने कहा। ऐसा लगता है कि वायरस के इस तनाव से कोई फर्क नहीं पड़ता है। बेहतर महसूस करना शुरू कर रहा है, हालांकि उसे अभी भी गंध या स्वाद की कोई समझ नहीं है और जब वह खड़ा होता है तो चक्कर आ जाता है।

जैसा कि ओमाइक्रोन संस्करण ने देश भर में संक्रमण का एक और उछाल दिया है, कुछ शहर प्रतिबंधों को क्रैंक करना शुरू कर रहे हैं। मंगलवार को शिकागो के मेयर लोरी लाइटफुट ने कहा कि 3 जनवरी से शिकागोवासियों को भोजन या पेय परोसने वाले रेस्तरां, बार, जिम और मनोरंजन स्थलों में प्रवेश करने के लिए टीकाकरण का प्रमाण दिखाना होगा। बोस्टन और फिलाडेल्फिया ने इसी तरह की योजनाओं की घोषणा की है।

छोटे-व्यवसाय के मालिकों के लिए, वायरस का वर्तमान उछाल उस समय आ रहा है जो सबसे खराब समय की तरह लगता है। उन्होंने पिछले बंदों को सहन किया है, और एक तंग श्रम बाजार ने फिर से खुलने के बाद क्षमता पर वापस आना कठिन बना दिया है। आपूर्ति-श्रृंखला व्यवधानों ने भी व्यापार को नुकसान पहुंचाया है।

ब्रैंडन हॉज, जो ऑस्टिन, टेक्सास में साउथ कांग्रेस एवेन्यू पर दो स्टोर के मालिक हैं और साउथ कांग्रेस मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं, ने कहा कि क्रिसमस से पहले की भीड़ आमतौर पर तब होती है जब छोटे व्यवसाय

“हम में से जो बच गए हैं, उनके पास अब छुट्टियों के मौसम में नकदी रजिस्टर में थोड़ा पैसा डालने का अवसर है, केवल हमारे नीचे से गलीचा निकालने के लिए,” उन्होंने कहा। उन्होंने कहा कि महामारी पूर्व स्तर को पार कर सामान्य से लगभग 20% नीचे गिर गया, क्योंकि कोविड -19 मामले फैल गए, उन्होंने कहा। इस बीच, वह और अन्य स्टोर मालिक उम्मीद कर रहे हैं कि उनके कर्मचारी स्वस्थ रहें।

“हम अपनी सांस रोक रहे हैं, बस अगले सप्ताह के माध्यम से इसे बनाने की कोशिश कर रहा है,” उन्होंने कहा घ.

ह्यूस्टन एलजीबीटी नाइटस्पॉट पर्ल बार के मालिक जूली मैब्री ने पिछले हफ्ते क्रिसमस के बाद तक बंद करने का फैसला किया क्योंकि खुद सहित पांच स्टाफ सदस्यों ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। क्रिसमस से पहले का सप्ताह आम तौर पर आकर्षक होता है, सुश्री मैब्री ने कहा। उसने अपनी समापन घोषणा में अपने स्टाफ सदस्यों के वेनमो खातों को शामिल किया ताकि वफादार ग्राहक अभी भी छुट्टी के सुझाव भेज सकें।

सुश्री। मैब्री, जिन्होंने कहा कि उनके पास 2020 में छह महीने के बंद बार से “थोड़ा सा PTSD” है, ने कहा कि वह मानसिक रूप से व्यवसाय में एक और हिट की तैयारी कर रही है। इस बार, उसने कहा, वह सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहती है उसके कर्मचारी क्रिसमस के लिए वायरस को अपने परिवारों में वापस नहीं ले जाते हैं। ,” उसने कहा। “मैं पहले की तरह बंद नहीं रहने जा रहा हूं, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करने जा रहा हूं कि लोग छुट्टियों के लिए स्वस्थ हो सकें।”

फीनिक्स में व्रेन हाउस ब्रूइंग कंपनी में, सह-मालिक ड्रू पूल ने कहा कि वह है 'अभी के लिए टेपरूम में कोई बदलाव नहीं कर रहे हैं। मार्च में फिर से खुलने के बाद से कर्मचारियों ने मास्क पहना है, और ग्राहकों को उन्हें पहनने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

“मुझे लगता है कि लोग अपने जीवन में वापस आने के लिए तैयार हैं,” श्री पूल ने कहा . “हाँ, ओमिक्रॉन डरावना है, लेकिन मुझे लगता है कि लोग अपने जीवन को आगे बढ़ाने के लिए जोखिम लेने के लिए लगभग तैयार हैं।”

शिकागो में बेगील ब्रूइंग के सह-संस्थापक केविन कैरी ने कहा कि उन्हें शराब की भठ्ठी का टेपरूम बंद करना पड़ा। शनिवार को जब एक स्टाफ सदस्य ने सकारात्मक परीक्षण किया और अन्य उस व्यक्ति के संपर्क में आ गए, छुट्टियों के दौरान काम करने के लिए केवल दो सर्वर उपलब्ध थे। एक दूसरे स्टाफ सदस्य ने बाद में सकारात्मक परीक्षण किया, और कुछ अन्य अभी भी परीक्षणों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वह क्रिसमस के बाद एक नरम फिर से खोलने और नए साल के बाद पूरी तरह से फिर से खोलने की उम्मीद कर रहा है, लेकिन स्थिति तरल बनी हुई है।

“हमारे पास कुछ लोग हैं जो अभी स्वस्थ हैं,” लेकिन जिस दर पर वायरस फैल रहा है, यह मुश्किल है जानिए अगले हफ्ते कौन उपलब्ध होगा, उन्होंने कहा। “मूल रूप से, ऐसा लगता है कि यदि आप सार्वजनिक रूप से बाहर जा रहे हैं तो बूस्टर की परवाह किए बिना आप अपने ऊपर कुछ जोखिम डाल रहे हैं।”

 

मिंट न्यूज़लेटर्स

* की सदस्यता लें। ] एक वैध ईमेल दर्ज करें

* हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए धन्यवाद।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.