Miss Universe Harnaaz Sandhu Fitness Secret Know her Workout Routine pra
स्वास्थ्य

Miss Universe Harnaaz Sandhu Fitness Secret Know her Workout Routine pra

Miss Universe Harnaaz Sandhu Fitness Secret : 21 साल बाद मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का खिताब भारत के नाम करने वाली चंडीगढ़ की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) खुद को फिट रखने के लिए इंटेंस वर्कआउट का सहारा लेती हैं. मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू शेप में रहने के लिए स्‍पेशल फिटनेस रूटीन को फॉलो करती हैं. हरनाज नियमित रूप से वर्कआउट करती हैं और जिम को बिल्‍कुल भी मिस नहीं करतीं. उनके वर्कआउट को देखकर अच्छे-अच्‍छे लोगों का पसीना छूट सकता है. डेली वर्कआउट रूटीन (Workout Routine) में पुशअप, स्किपिंग, योगा को भी शामिल करना उन्‍हें पसंद है. बता दें कि हरनाज योग की बहुत बड़ी फैन हैं और उन्‍हें हर तरह का योग करना पसंद है.  अगर आप भी उनके फिटनेस सिक्रेट्स (Fitness Secret) को जानना चाहते हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि मिस यूनिवर्स हरनाज संधू (Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu) कौन कौन सा एक्सरसाइज करती हैं.

मिस यूनिवर्स हरनाज संधू का वर्कआउट रुटीन

1.स्ट्रेचिंग

हरनाज संधू वर्कआउट शुरू करने से पहले सबसे पहले स्ट्रेचिंग करती हैं. जिससे शरीर इंटेंस वर्कआउट के लिए खुद को तैयार करता है और चोट लगने का खतरा भी कम होता है. स्ट्रेचिंग में वो नेक स्ट्रेच, शोल्डर रोल व लेग रेज जैसी एक्सरसाइज करती हैं.

इसे भी पढें: Miss Universe Harnaaz Sandhu’s Dress: खास थीम पर तैयार की गई थी मिस यूनिवर्स हरनाज की गाउन, जानें खासियत

2.बैटल रोप एक्सरसाइज

अपने फुल बॉडी वर्कआउट के लिए वो बैटल रोप एक्सरसाइज भी करती हैं. यह एक्सरसाइज पूरे शरीर का फैट बर्न करने में काफी सहायक होता है. इस एक्‍सरसाइज से कंधों और हाथों में मजबूती आती है.

3.ट्रेडमिल एक्‍सरसाइज

हरनाज जिम में ट्रेडमिल पर दौड़ना भी पसंद करती हैं. ट्रेडमिन पर दौड़ने के कई फायदे मिलते हैं. इससे फुल बॉडी एक्‍सरसाइज होता है. इसे आप घर पर भी आसानी से कर सकती हैं. ये एक्‍सरसाइज हेल्‍दी वेट मेंटेन करने और मसल्स स्‍ट्रॉन्‍ग करने में भी काफी फायदेमंद है. यह एक कार्डियो एक्‍सरसाइज है जो आपके हार्ट को भी स्‍ट्रॉन्‍ग बनाता है.

4.टायर स्लैम एक्‍सरसाइज

अपने पेट के मसल्‍स को मजबूत बनाने के लिए हरनाज संधू टायर स्लैम एक्सरसाइज भी करती हैं. यह एक्‍सरसाइज स्लेज हैमर वर्कआउट का हिस्सा है. इस एक्‍सरसाइज से वे खुद को मानसिक रूप से भी मजबूत महसूस करती हैं.

5.लंजेस

हरनाज संधू खुद को फिट रखने के लिए लंजेस भी अपने एक्‍सरसाइज रूटीन में शामिल करती हैं जिससे बॉडी बैलेंस बनाने में मदद मिलती है. इससे पैर, हैमस्ट्रिंग और ग्लूट के मसल्स मजबूत होते हैं.

इसे भी पढ़ें- Saisha Shinde’s Story: मिस यूनिवर्स हरनाज संधू की खूबसूरत ड्रेस डिजाइन करने वाली सायशा शिंदे हैं ट्रांसजेंडर

6.बेंच ग्लूट ब्रिज

अपने फिगर को आकर्षक बनाने के लिए हरनाज संधू बेंच ग्लूट ब्रिज एक्सरसाइज करती हैं. यह एक्‍सरसाइज निचली कमर के दर्द, घुटनों के दर्द आदि को भी दूर करता है और ग्लूट की मसल्स को स्ट्रॉन्ग बनता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fitness, Health, Health tips, Lifestyle

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.