स्वास्थ्य

milk cream beauty tips milk cream will make face beautiful janiye doodh malai se face kese gora kare brmp | Milk Cream Beauty Tips: स्किन की चमक वापस लाने में कारगर है दूध मलाई, ऐसे करें उपयोग, खिल उठेगा आपका चेहरा

Milk Cream Beauty Tips: अगर आप भी अपने चेहरे (face) का निखार बढ़ाना चाहती हैं तो दूध मलाई (Milk Cream) आपके लिए बेहतर विकल्प है. जी हां दूध की मलाई (Milk Cream) से आप एक चमकती हुई त्वचा पा सकती हैं. इसके उपयोग से प्राकृतिक निखार मिलता है.

मलाई एक प्राकृतिक क्लींजर के रूप में भी काम कर सकती है. यह पोर्स को साफ करने के साथ ही स्किन (Skin) पर जमी धूल और मिट्टी को भी साफ करती है. केवल आपका चेहरा ही नहीं, बल्कि आप इसे कहीं भी, अपने घुटनों या कोहनियों पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

अच्छा मॉइस्चराइजर है दूध मलाई (Milk cream is a good moisturizer)
दूध मलाई चेहरे और स्किन के लिए एक अच्छे मॉइस्चराइजर की तरह काम करती है. इसमें मौजूद पोषण और नमी को त्वचा काफी जल्दी सोख लेती है, जिस वजह से मलाई से चेहरे की मसाज करने से स्किन ग्लोइंग और हेल्दी बनती है.

मलाई का पैक ऐसे करें उपयोग (milk cream face pack)

  1. मलाई का फेस पैक चेहरे पर कुदरती चमक लेकर आती है. 
  2. इसे घर अपर बनाने के लिए दूध की मलाई में हल्दी, चंदन, बेसन, शहद, और गुलाब जल मिक्स कर लें. 
  3. अब इस पैक को तब तक चेहरे पर लगाए रखें, जब तक कि चेहरा पूरी तरह से सूख नहीं जाता है. 
  4. इसके बाद फ्रेश पानी से फेश वाश कर लें. 
  5. इसे कुछ दिन तक लगा कर देखें आपकी त्वचा का कुदरती निखार लौट आएगा.

लैक्टिक एसिड करता है कमाल
एक्सपर्ट्स की मानें तो मलाई में लैक्टिक एसिड पाया जाता है. यह एसिड स्किन टोन के लिए भी बेहतर होता है. लैक्टिक एसिड त्वचा में मौजूद टोनिंग को दूर करता है, जिससे कि स्किन का प्राकृतिक निखार वापस आता है.

इस तरह भी कर सकते हैं उपयोग
मलाई में बेसन मिलाकर त्वचा पर 20 मिनट तक लगाकर रखें, इससे त्वचा पर निखार आता है. इसके अलावा मलाई में हल्दी मिलाकर लगाने से भी त्वचा पर निखार आता है.

डिस्क्लेमर– खबर में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसलिए किसी स्किन एक्सपर्ट की सलाह में ही इस पर अमल करें.

ये भी पढ़ें: Benefits of jumping rope: पेट की चर्बी घटाना है तो रोज कूदें रस्सी, मिलेंगे जबरदस्त फायदे, बस ये सावधानी रखना जरूरी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *