Milind Soman की Wife भी नहीं है कम फिट, उनकी ये Stretching देखकर उड़ जाएंगे होश
स्वास्थ्य

milind somans wife ankita shares video of doing difficult shoulder stretching see here samp | Milind Soman की Wife भी नहीं है कम फिट, उनकी ये Stretching देखकर उड़ जाएंगे होश

एक्टर और मॉडल मिलिंद सोमन बॉलीवुड के कुछ चुनिंदा फिट और हेल्दी सेलिब्रिटी में शामिल होते हैं. लेकिन उनकी पत्नी अंकिता कोंवर (Milind Soman’s Wife Fitness) भी फिटनेस के मामले में उनसे पीछे नहीं है. वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिटनेस से संबंधित वीडियो और जानकारी शेयर करती रहती है. हाल ही में मिलिंद सोमन की पत्नी अंकिता (Milind Soman’s Wife Ankita Konwar) ने ऐसी शोल्डर स्ट्रेचिंग की वीडियो शेयर की है. जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे.

मिलिंद सोमन की पत्नी ने की मुश्किल शोल्डर स्ट्रेचिंग (Shoulder Stretching)
एक्टर व मॉडल मिलिंद सोमन की पत्नी अंकिता ने इंस्टाग्राम पर जो वीडियो (Milind Soman’s Wife Exercise Video) शेयर की है, उसमें वह अपनी ही टी-शर्ट के साथ शोल्डर स्ट्रेचिंग करती नजर आ रही हैं. उन्होंने लिखा, ‘रनिंग करने के बाद पसीने में भीगी अपनी टी-शर्ट के साथ ये मजेदार चीज ट्राई की.’ दरअसल, अंकित जिस स्ट्रेचिंग को मजेदार बता रही हैं, वह काफी मुश्किल है. यह शोल्डर एक्सटेंशन व स्ट्रेच का एक रूप है.

ये भी पढ़ें: क्या आप भी पाना चाहते हैं मिलिंद सोमन जैसी फिटनेस, जानें पूरे दिन का डायट प्लान

  1. इस शोल्डर स्ट्रेच व एक्सटेंशन (Shoulder Stretch and Extension) को आप एक कपड़े या रस्सी की मदद से कर सकते हैं. आप सबसे पहले एक रस्सी या कपड़े को कंधों की चौड़ाई के मुताबिक छाती के सामने पकड़ें.
  2. अब कंधों को रोल करते हुए हथेलियों को धीरे-धीरे सिर के ऊपर ले जाएं.
  3. इसके बाद हाथों को पीछे ले जाते हुए कमर के पास तक ले जाएं और फिर धीरे-धीरे वापिस छाती के सामने लाएं.

शोल्डर स्ट्रेच के फायदे (Benefits of Shoulder Stretch)
मिलिंद सोमन की पत्नी द्वारा किए गए शोल्डर स्ट्रेच और एक्सटेंशन के इस रूप को करना काफी मुश्किल है. इसे हर व्यक्ति नहीं कर सकता है. बल्कि इसके लिए नियमित अभ्यास और उचित मार्गदर्शन की जरूरत होती है. यह स्ट्रेचिंग कंधों के फ्लैक्सिबिलिटी, मोबिलिटी और पोस्चर के लिए काफी फायदेमंद है. इससे कंधों की मसल्स में तनाव जैसी समस्या भी दूर होती है.

ये भी पढ़ें: Remove Arm Fat: 3 दमदार एक्सरसाइज जो घटा देंगी हाथों की लटकी हुई चर्बी, खाने की नहीं है पाबंदी

अंकिता ने इस Sports Drink को बताया था फेवरेट
अंकिता कोंवर ने कुछ दिनों पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ही अपनी फेवरेट स्पोर्ट्स ड्रिंक के बारे में जानकारी दी थी. यह स्पोर्ट्स ड्रिंक कुछ और नहीं, बल्कि नारियल पानी था. उन्होंने बताया कि मुझे लंबी रनिंग के बाद इस स्पोर्ट्स ड्रिंक को पीना बहुत पसंद है. नारियल का पानी पोटैशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम और एंटीऑक्सीडेंट्स का बेहतरीन स्त्रोत है. जो कि शरीर में इलेक्ट्रोलाइट्स संतुलित करने में मदद करता है.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *