Milind Soman workout-Milind Soman fitness inspire to youngsters even at the age of 55
स्वास्थ्य

Milind Soman workout-Milind Soman fitness inspire to youngsters even at the age of 55

Milind Soman workout: भारत के सबसे बड़े और चर्चित सुपर मॉडल्स में से एक मिलिंद सोमन (Milind Soman) अपनी फिटनेस (Fitness) के लिए हमेशा युवाओं के आकर्षण के केंद्र में रहते हैं. 55 साल की उम्र में भी मिलिंद सोमन ऐसी-ऐसी एक्सरसाइज की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्त करते हैं कि देखने वाले दंग रह जाते हैं. मिलिंद सोमन की फिटनेस आज भी यंगस्टर्स के लिए प्रेरणा है. वे अपनी फिटनेस में युवाओं को ही नहीं, बल्कि कई युवा अभिनेताओं को भी मात दे देते हैं. वे अक्सर एक्सरसाइज करते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीरें साझा करते हैं. इस बार उन्होंने कश्मीर (Kashmir) की वादियों से क्लैप पुश-अप जैसा पोज देते हुए अपना वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. सोमन अपनी पत्नी अंकिता कोंवर (Ankita Konwar) के साथ कश्मीर में छुट्टिया बिता रहे हैं. चाहे वे घर पर हों या किसी अन्य जगह पर, कभी भी वे वर्कआउट किए बगैर नहीं रह सकते.

इसे भी पढ़ेंः  रेगुलर एक्सरसाइज करने से 60% कम हो सकता है एंग्जाइटी का खतरा- रिसर्च

कश्मीर की खूबसूरत वादियों में वर्कआउट
मिलिंद ने कश्मीर की जिस खूबसूरत वादियों से यह वीडियो शूट कर शेयर किया है वह जनरल ऑफिसर कमांडिंग (General Officer Commanding) का आवास है. मिलिंद ने ब्लैक ट्राउजर के साथ नेवी ब्ल्यू राउंड नेक टी-शर्ट पहन रखी है. सामने पहाड़ दिख रहा है जहां से गुनगुनी धूप झांकती हुई नजर आ रही है. मिलिंद के पोज को उनकी पत्नी अंकिता ने शूट किया है. मिलिंद ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, बारामुला के आवास से आप सबको गुड मॉर्निंग, यहां धूप खिली हुई है, हवा तेज है. 30 सेकेंड का वर्कआउट बता रहा हूं. जब भी आप इसे कर सकते हैं, करें.

इसे भी पढ़ेंः टेंशन, एंजायटी नहीं छोड़ रहे पीछा तो करें ये 5 आसान उपाय, बेहद प्रभावी हैं ये आयुर्वेदिक टिप्‍स

मिलिंद के वर्कआउट के फायदे
मिलिंद ने जिस वर्कआउट का वीडियो शूट किया है उसे क्लैपिंग पुश-अप (Clapping push-ups) कहते हैं. यह वर्कआउट अपर बॉडी और टोन अपर बॉडी को मजबूत करने में मदद करता है. इसके अलावा यह शोल्डर को स्थायित्व प्रदान करता है. हालांकि, ऊपर से देखने में लगता है कि इस वर्कआउट से सिर्फ शोल्डर और अपर ब़ॉडी को ही फायदा पहुंचता है लेकिन ऐसा नहीं है. इससे ट्रायसेप बनाने में मदद मिलती है और यह लोअर बैक को भी मजबूत करता है. पेट के मसल्स भी इससे मजबूत होते हैं. ऐसा वर्कआउट करने से पेट की चर्बी भी खत्म हो सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *