स्वास्थ्य

Men’s health news Spices beneficial for men’s health know here how to build strength and stamina benefits of shilajit brmp | Men’s health news: ताकत बढ़ाने के लिए पुरुष करें इन 5 मसालों का सेवन, आपकी किचन में ही हैं मौजूद, मिलेंगे गजब के फायदे

Men’s health news: भागदौड़ भरी इस जिंदगी में गलत लाइफ स्टाइल और उल्टा सीधा खानपान लोगों के यौन स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल रहा है. अगर आप यौन संबंधी किसी भी समस्या से परेशान हैं तो कुछ मसाले आपकी मदद कर सकते हैं. आयुर्वेद में बहुत पहले से ही मसालों का प्रयोग यौन संबंधित बीमारियों के इलाज में किया जाता रहा है. इस खबर में हम आपके लिए उन मसालों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो यौन समस्या में फायदा दे सकते हैं.

पुरुषों की सेहत के लिए फायदेमंद मसाले (Spices beneficial for men’s health)

शिलाजीत
डॉक्टर अबरार मुल्तानी बताते हैं कि आयुर्वेद के अनुसार शिलाजीत के सेवन के सेक्स पॉवर बढ़ती है. इतना ही नहीं इसका शरीर पर कई अन्य प्रभाव भी होते हैं, जिनकी सहायता से बुढापा भी दूर रहता है. 

लहसुन 
लहसुन में कामोत्तेजक (aphrodisiac) गुण होता है और यह समय से पहले वीर्य को गिरने से रोकता है और संभोग की अवधि को बढ़ाने में काफी मददगार साबित होता है. आप खाली पेट लहसुन खा सकते हैं.

लौंग
लौंग में कई तरह की प्रॉपर्टीज होती हैं, जैसे मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, कैल्शियम, आयरन, पोटैशियम, सोडियम, जिंक आदि. यदि आपको कोई सेक्सुअल समस्या है, तो लौंग का सेवन करें. इससे यौन स्वास्थ्य में सुधार होगा. इसे कामोत्तेजना बढ़ाने वाले मसाले के रूप में भी जाना जाता है.

अश्वगंधा
यह औषधीय जड़ी बूटी पुरुषों में यौन समस्याओं के इलाज के लिए एक प्रभावी उपाय है. अश्वगंधा दिमागी शक्ति में सुधार करता है और शरीर में कामेच्छा को भी बढ़ाता है. इससे पुरुष अपने स्खलन को बेहतर तरीके से नियंत्रित कर सकते पाते हैं और संभोग को लम्बा खींच सकते हैं.

मेथी 
डॉक्टर अबरार मुल्तानी के अनुसार, मेथी के बीज में पाए जाने वाला सैपोनिन्स टेस्टोस्टेरोन नामक हार्मोन को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाता है. इस हार्मोन के वजह से पुरुषों में कामोच्छा की वृद्धि होती है. 

ये भी पढ़ें: health news: हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करेंगे यह 5 फूड, डाइट में शामिल करने से मिलेगा जबरदस्त फायदा

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *