Pink Lips: सिर्फ 1 बार अपनाएं ये नुस्खा, रातभर में गुलाबी हो जाएंगे होंठ, जानें कैसे
स्वास्थ्य

lips care tips use this method one time to get natural pink lips samp | Pink Lips: सिर्फ 1 बार अपनाएं ये नुस्खा, रातभर में गुलाबी हो जाएंगे होंठ, जानें कैसे

मुस्कान चेहरे का गहना होता है और होंठ जितने गुलाबी हों, मुस्कान उतनी ही कातिल होती है. लेकिन, होंठो की नमी छिन जाने या ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के इस्तेमाल से होंठ काले हो जाते हैं और इनकी खूबसूरती कम हो जाती है. लेकिन एक नुस्खा ऐसा भी है, जिसके एक बार उपयोग से सिर्फ रातभर में होंठो पर गुलाबी निखार (pink lips overnight) पाया जा सकता है.

मुलायम व गुलाबी होंठ पाने के लिए आपको चुकंदर की सिर्फ 1 स्लाइस चाहिए. आइए जानते हैं कि एक बार में होंठो को गुलाबी कैसे बनाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Herbal Body Wash: साबुन नहीं, इस चीज से नहाएं, त्वचा हमेशा रहेगी सुंदर और जवान

चुकंदर से होंठों को बनाएं गुलाबी और मुलायम (how to make lips pink naturally)
आप रात को सोने से पहले चुकंदर को अच्छी तरह धो लें और उसकी एक स्लाइस काट लें. चुकंदर के इस टुकड़े को अच्छी तरह कद्दूकस कर लें. कद्दूकस की जगह इसे मिक्सी में भी पीसा जा सकता है. अब चुकंदर के इस पेस्ट को होंठों पर अच्छी तरह लगाएं और 15 मिनट बाद रूई की मदद से हटा लें. होंठ से चुकंदर हटाने के तुरंत बाद लिप बाम लगाएं और सो जाएं. सुबह उठकर अपना चेहरा और होंठ पानी से धोएं और आपको मुलायम व गुलाबी होंठ मिल जाएंगे.

इसके अलावा पिंक लिप्स पाने के लिए आप चुकंदर के छोटे टुकड़े को सोने से पहले होंठो पर हल्के हाथ से रब कर सकते हैं. रब करने के बाद लिप बाम लगाकर सो जाएं और सुबह उठकर चेहरा धो लें. होंठों का रंग गुलाबी करने के इन दोनों तरीकों से आपको एक बार में ही फर्क दिखने लगेगा.

ये भी पढ़ें: Home Remedies for Lice: रातों रात सिर की जुओं से मिलेगा छुटकारा, बस करना होगा ये छोटा-सा काम

Lips Care: कितने दिन तक इस्तेमाल करें ये उपाय
चुकंदर में ब्लीचिंग और मॉश्चराइजिंग गुण होते हैं. जो होंठो की रंगत सुधारने के साथ ही उन्हें नमी भी प्रदान करता है. इसके अलावा चुकंदर प्रोटीन, आयरन, सिलिकी, नाइट्रेट, एंटीऑक्सीडेंट्स से भी भरपूर होता है. आप लगातार 1 से 2 हफ्ते तक सोने से पहले होंठो की ऐसी देखभाल करें. जिसके बाद आपको होंठो का निखार दूसरों को भी दिखने लगेगा.

बरतें ये सावधानी

  • धूम्रपान करने से बचें.
  • रात में लिपस्टिक लगाने से बचें.
  • पानी की कमी ना होने दें. आदि

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *