Hindi News - News18 हिंदी
स्वास्थ्य

Know Health and fitness secret of Randeep Hooda– News18 Hindi

Happy Birthday Randeep Hooda: बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उनकी गिनती बॉलीवुड के उन बेहतरीन कलाकारों में होती है, जो अपने किरदार (Character) के लिए जी जान लगा देते हैं. एक्टिंग के साथ ही अपनी फिटनेस को लेकर भी वो अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. रणदीप हुड्डा 20 अगस्त को अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. बता दें कि रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को रोहतक में हुआ था. उन्होंने साल 2001 में फिल्म ‘मानसून वेंडिंग’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. आइए, जानते हैं क्या है एक्टर की सेहत का राज

फिटनेस का रखते हैं खास ख्याल

रणदीप हुड्डा अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखते हैं. वह सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और अपने फैंस के साथ अपना फिटनेस सीक्रेट शेयर करते रहते हैं. उनके दिन की शुरुआत आधे घंटे की जॉगिंग के साथ होती है. साथ ही वह डेली जिम भी करते हैं. उनके वर्कआउट प्लान में शरीर के सभी हिस्सों की एक्सरसाइज शामिल होती हैं. रणदीप पूरी बॉडी को बेहतर बनाने के लिए शरीर के प्रत्येक हिस्से पर ध्यान देते हैं. उनकी डेली एक्सरसाइज में सर्किट ट्रेनिंग, वेट ट्रेनिंग, पुल-अप, पुश-अप, स्ट्रेचिंग, कार्डियो और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग जैसी कई और चीजें शामिल हैं. रणदीप एक्सरसाइज के बीच में आराम नहीं करते हैं लेकिन दूसरी एक्सरसाइज को शुरू करने से पहले गैप जरूर लेते हैं. रणदीप जब भी लो फील करते हैं या तनाव में होते हैं, तो इसे दूर करने के लिए वह लंबे समय तक दौड़ते हैं. रणदीप हुड्डा घुड़सवारी के भी काफी शौकीन हैं, साथ ही पोलो और शो जंपिंग जैसे खेलों में भी काफी रुचि रखते हैं.

ये भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड के सिंगल फादर्स, जो पत्नी के बिना कर रहे हैं बच्चों की परवरिश

हेल्थ पर भी देते हैं ध्यान

अपनी हेल्थ को बेहतर बनाए रखने के लिए रणदीप अपनी डाइट का भी खास ध्यान रखते हैं. रणदीप कभी भी नाश्ता करना नहीं छोड़ते हैं. खुद को फिट रखने के लिए वह हाई प्रोटीन और लो कार्ब डाइट चार्ट फॉलो करते हैं लेकिन सफेद मक्खन के साथ प्याज का पराठा अक्सर खाते हैं क्योंकि ये उनकी ‘कमजोरी’ है. नाश्ते में वह हरी सब्जियों के साथ फलों का सेवन करना भी पसंद करते हैं. रणदीप को रात में बहुत हल्का खाना खाना पसंद है.

ऐसी रही निजी ज़िंदगी

बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा हरियाणा, रोहतक के एक जाट परिवार में जन्में हैं. उनका फैमिली बैकग्राउंड एक्टिंग से बिल्कुल अलग रहा है. उनके पैरेंट्स चाहते थे कि रणदीप एक्टर नहीं बल्कि एक अच्छे डॉक्टर बने क्योंकि उनके पिता एक मेडिकल सर्जन और मां सोशल वर्कर हैं लेकिन रणदीप को एक्टिंग में दिलचस्पी थी इसलिए उन्होंने बॉलीवुड की राह चुनी. हालांकि मिडिल क्लास से बॉलीवुड तक का सफर करने के लिए रणदीप ने कई सारी चुनौतियों का सामना भी किया है. उन्होंने मार्केटिंग में ग्रेजुएशन और फिर एमबीए किया लेकिन जब वो पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया गए थे, तो खुद के खर्चे के लिए रणदीप को टैक्सी चलाने और एक रेस्त्रां में काम करने के साथ ही कार धुलाई का काम भी करना पड़ा था. इंडिया लौटकर आने के बाद उन्होंने एक एयरलाइन कंपनी में भी काम किया था.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड में सिंगल फादर्स ही नहीं, बहुत सारी हैं सिंगल मदर्स भी, जानें इनके बारे में

 

ऐसा रहा है बॉलीवुड करियर

रणदीप हुड्डा ने साल 2001 में फिल्म मानसून वेंडिंग से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उसके बाद उन्होंने डी, हाईवे, सरबजीत, साहब बीवी और गैंगस्टर, रंगरसिया, मर्डर 3, सुल्तान और दो लफ्जों की कहानी जैसी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया. रणदीप की जिंदगी में टर्निंग प्वाइंट साल 2010 में आया था, जब उन्होंने फिल्म ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ में काम किया था. जिसके बाद रणदीप को कई फिल्मों में काम करने का ऑफर मिला.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *