Iced Tea: गर्मी भगाने के लिए पीएं 5 तरह की टेस्टी चाय, करें एनर्जी का रिचार्ज
स्वास्थ्य

iced tea benefits healthy cold drinks for summer janiye garmi bhagane wali ice tea samp | Iced Tea: गर्मी भगाने के लिए पीएं 5 तरह की टेस्टी चाय, करें एनर्जी का रिचार्ज

शरीर की थकान और सुस्ती भगाने के लिए एक कप चाय से बढ़िया क्या हो सकता है. लेकिन अगर हम कहें कि आप गर्मी भगाने के लिए भी चाय पी सकते हैं, तो क्या आप मानेंगे. अरे भाई, क्यों नहीं मानेंगे. आखिर सभी को पता है कि गर्मी में ठंडी-ठंडी आइस-टी (Ice Tea benefits) पीने का मजा ही अलग है. यह ना सिर्फ आपको गर्मी से राहत दिलाती है, बल्कि एनर्जी का रिचार्ज भी देती है. तो आइए जानते हैं 5 तरह की आइस्ड टी, जिन्हें गर्मी के मौसम में पीया जाना चाहिए.

गर्मी से राहत दिलाने वाली आइस्ड टी (Iced Tea in Summer)
यहां कुछ ऐसी आइस टी के बारे में बताया जा रहा है, जिनका टेस्ट काफी बढ़िया होता है. आइए इनके बारे में जानते हैं.

ये भी पढ़ें: Sweat Control: 5 टिप्स जो गर्मी में पसीने से दिलाएंगे आजादी, चिपचिपी त्वचा से भी मिलेगी राहत

Ice Tea: तरबूज वाली आइस्ड टी
गर्मी से राहत दिलाने के लिए तरबूज काफी फायदेमंद फल है. यह शरीर को पर्याप्त पानी की मात्रा देने के साथ पोषण भी देता है. आप तरबूज को आइस्ड टी के रूप में भी ले सकते हैं. इसे बनाना काफी आसान होता है और पुदीना व नींबू की मदद से इसे और भी टेस्टी बना सकते हैं.

खीरा और पुदीना वाली आइस्ड टी
किसी ड्रिंक को टेस्टी और रिफ्रेशिंग बनाने के लिए खीरा और पुदीना की जोड़ी काफी फायदेमंद है. इसके लिए आप खीरे के कुछ स्लाइस को गोल करके इसमें डाल सकते हैं. इसमें पुदीना और ग्रीन टी मिलाकर एक बढ़िया समर ड्रिंक बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें: सिर्फ 1 लहसुन से गायब हो जाएंगे तिल और मस्से, बिना सर्जरी हो जाएगा कमाल

Ice Tea: नींबू और अदरक आइस्ड टी
सुस्ती मिटाने के लिए अदरक वाली चाय की बात ही अलग है और जब यह चाय आइस्ड-टी हो, तो क्या ही कहने. आप घर पर आसानी से नींबू और अदरक के सिरप से आइस्ड टी बना सकते हैं और फ्रिज में ठंडा करके गर्मी भरी दोपहर में पी सकते हैं. आपको इसे बनाने में मुश्किल से 20 मिनट लगेंगे.

अनार और नींबू वाली आइस टी
गर्मी में एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर अनार और ताजगी से भरपूर नींबू से बनी आइस टी को जरूर पीना चाहिए. इसे बनाने में मुश्किल से 20 मिनट लगेंगे. आप अनार और नींबू की आइस टी बनाकर फ्रिज में रख सकते हैं और इसे ठंडा-ठंडा पीकर गर्मी से आजादी प्राप्त कर सकते हैं.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *