lips care tips: घर बैठे इन चीजों से दूर करें होंठों का कालापन, lips हो जाएंगे गुलाबी और खूबसूरत
स्वास्थ्य

how to make lips pink know here Easy ways to make lips pink from black brmp | lips care tips: घर बैठे इन चीजों से दूर करें होंठों का कालापन, lips हो जाएंगे गुलाबी और खूबसूरत

how to make lips pink: अगर आप भी नेचुरल तरीके से होंठों का गुलाबी बनाना चाहते हैं तो ये खबर आपकी मदद कर सकती है. हम आपको लिए कुछ घरेलू उपाय लेकर आए हैं, जिनके इस्तेमाल से आप होंठों का खास ख्याल रख सकते हैं. हम देखते हैं कि महिलाएं होंठों के कालेपन को कुछ देर के लिए मेकअप के जरिए छिपा लेती हैं. लेकिन ये कोई परमनेंट उपाय नहीं है. वहीं लड़कों या पुरुषों के लिए इसे छुपाने और भी मुश्किल हो जाता है. 

सबसे पहले आपको ये जानने की जरूरत है कि आखिर होंठ काले कैसे हो जाते हैं. कई बार सूरज की रोशनी के सीधे संपर्क में होने की वजह से, किसी तरह की एलर्जी होने से, सस्ती क्वालिटी के कॉस्मेटिक के इस्तेमाल से, तंबाकू खाने से, बहुत अधिक सिगरेट पीने से या फिर कैफीन की बहुत ज्यादा मात्रा का सेवन करने से होंठ काले हो जाते हैं.

होंठों को गुलाब कैसे बनाएं (how to make pink lips)

खीरा का ऐसे करें उपयोग
होंठों के कालेपन को दूर करने के लिए खीरे का जूस का इस्तेमाल कर सकते हैं. बेहतर परिणाम पाने के लिए एलोवेरा जेल में खीरा का जूस मिलाकर अप्लाई करें.

नींबू का ऐसे करें उपयोग
नींबू त्वचा के दाग- धब्बों को साफ करने में मदद करता है. आप नींबू का इस्तेमाल होंठों के कालेपन से छुटकारा दिलाने के लिए भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको नींबू को सोने से पहले होंठों पर रगड़ना है और अगली सुबह पानी से धो लें.

शहद और नींबू का ऐसे करें उपयोग
सबसे पहले एक चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाएं. इस मिश्रण को अपने होंठों पर लगाएं और करीब एक घंटे बाद धो लें. नींबू होंठों के कालेपन को कम करने में मदद करता है. शहद त्वचा को मॉश्चराइज करता है.

हल्दी वाला दूध का ऐसे करें उपयोग
एक चम्मच दूध में चुटकी भर हल्दी मिलाएं. इस पेस्ट को अपने होठों पर लगाएं और कुछ समय बाद पानी से धो लें. इस मिश्रण को नियमित रूप से लगाएं.

एलोवेरा जेल का ऐसे करें उपयोग
होंठों के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा जेल लगाएं. एलोवेरा जेल में कई तरह के औषधीय गुण होते हैं, जो स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने में मदद करता है.

गुलाब जल का ऐसे करें उपयोग
गुलाब जल हाइपर पिंगमेंटेशन को कम करने में मदद करता है, कॉटन की मदद से अपने होंठों पर गुलाब जल लगाएं और कुछ समय बाद साफ पानी से धो लें.

ये भी पढ़ें; Butter for skin: मक्खन से चेहरे का निखार आएगा वापस, ये समस्याएं हो जाएंगी गायब, बस जान लीजिए उपयोग के 3 असरदार तरीके

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *