स्वास्थ्य

how to increase sexual power know here men’s strength increase foods purushon ko kya khana chahiye brmp | Men’s strength increase foods: पुरुषों का स्टैमिना बढ़ाती हैं ये 4 चीजें, बस जान लीजिए सेवन का सही तरीका

how to increase sexual power: अगर आप शारीरिक कमजोरी (physical weakness) से जूझ रहे हैं तो ये खबर आपके काम आ सकती है. इस खबर में हम आपके लिए 4 ऐसी चीजें लेकर आए हैं, जो सेक्स ड्राइव बढ़ाने में आपकी मदद करेंगी. दरअसल, भागदौड़ भरी इस जिंदगी में उल्टा सीधा खानपान और गलत लाइफस्टाइल के चलते कई पुरुष सैक्शुअल समस्याओं (sexual problems) से जूझने लगते हैं. अगर आप भी इस तरह की समस्या से परेशान हैं तो ये खबर आपके काम की है. 

देश के जाने-माने आयुर्वेदिक विशेषज्ञ और कई किताबों के लेखक डॉ. अबरार मुल्तानी के मुताबिक, आंवला, अश्वगंधा, छुहारा, दाल, लहसुन और प्याज पुरुषों की सेहत के लिए बेहद लाभकारी माना गया है. इन चीजों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन (testosterone hormone) पाया जाता है, जो सैक्शुअल समस्याओं (sexual problems) को दूर करने में मदद करता है. 

पुरुष इन चीजों का सेवन करें (men eat these things) 

1. छुहारे का सेवन (eating dates) 
डॉ. अबरार मुल्तानी बताते हैं कि छुहारे को दूध में उबालकर रात में खाने से यौन इच्छा और यौन शक्ति बढ़ सकती है. आप रोज 100 ग्राम छुहारे का सेवन कर सकते हैं. इसके अलावा आप खजूर का सेवन भी कर सकते हैं।

2. आंवले का सेवन (gooseberry consumption)
आंवला के सेवन से आंख, बाल को फायदा मिलता है. अगर सेक्स लाइफ बेहतर करने के लिए इसका सेवन करना चाहते हैं तो आंवले के चूर्ण में एक चम्मच शहद मिलाकर दिन में दो बार खाएं. 

3. लहसुन और प्याज का सेवन (Garlic and Onion Consumption)
लहसुन और प्याज का सेवन यौन शक्ति बढ़ाने में कारगर माना जाता है. हर दिन लहसुन की दो-तीन कलियां खाने से फायदा मिल सकता है. इसके अलावा सफेद प्याज का सेवन करना सही माना जाता है.

4. अश्वगंधा  (ashwagandha)
अश्वगंधा एक सदियों पुरानी रसायन औषधि है. इसके सेवन से खासतौर पर शुक्र धातु की मात्रा काफी बढ़ जाती है.अश्वगंधा टेस्टोस्टेरॉन (Testosterone) को बूस्ट करने का काम करती है. इसके बेहतर परिणाम के लिए आधा चम्मच अश्वगंधा के चूर्ण को दूध के साथ सुबह-शाम लें. 

ये भी पढ़ें: Weight loss diet: वजन कम करने के लिए फॉलो करें ये डाइट, कुछ ही हफ्तों में दिखने लगेगा अंतर



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *