How to get rid of belly fat with home remedies mt
स्वास्थ्य

How to get rid of belly fat with home remedies mt

Tips To Reduce Belly Fat: बैली फैट (Belly fat) कम करने के लिए लोग न जानें कितनी तरह के सप्लीमेंट्स और एक्सरसाइज (Excercise) की मदद लेते हैं. लेकिन ये चीजें कई बार बैली फैट कम करने में मददगार साबित नहीं भी होती हैं. ऐसे में आपके पैसे और मेहनत तो बेकार जाते ही हैं. साथ ही साइड इफेक्ट्स का खतरा (Risk) भी बना रहता है. तो क्यों न आप बैली फैट को कम करने के लिए कुछ ऐसी चीजों का सेवन करें, जो आपके घर में आसानी के साथ मौजूद हों. साथ ही इनके साइड इफेक्ट्स का खतरा भी आपको न हो. तो आइए जानते हैं कि बैली फैट कम करने के लिए आप किन घरेलू चीजों की मदद ले सकते हैं.

पीनट बटर मददगार हो सकता है

पीनट बटर आपके बैली फैट को कम करने में मदद कर सकता है. दरअसल पीनट बटर में प्रोटीन और फाइबर की मात्रा काफी होती है जो पेट को काफी देर तक भरा रखने का काम करती है. अगर आप नॉर्मल बटर इस्तेमाल करते है तो आपके लिए इसे पीनट बटर से रिप्लेस करना बेहतर होगा.

ये भी पढ़ें: Year Ender 2021: साल 2021 में फिटनेस बरकरार रखने के लिए ये 5 तरीके किए गए काफी पसंद

काली मिर्च निभा सकती है अच्छा रोल

काली मिर्च आपके बैली फैट को कम करने में काफी सहायता करती है. ये फैट को इकठ्ठा नहीं होने देती और आसानी से फैट को बर्न करती है. इतना ही नहीं कालीमिर्च खाने से मेटाबॉलिज्म भी बढ़ता है और इम्यूनिटी भी मजबूत होती है.

मटर हेल्प कर सकती है

मटर का सेवन भी बैली फैट को कम करने में मददगार हो सकता है. मटर को बेहतर वेट लॉस फूड माना जाता है. ये पेट की चर्बी को कम करती है साथ ही इम्यूनिटी को भी मजबूत बनाती है.

चना आएगा काम

चना आपके बैली फैट को कम करने के काम आ सकता है. चने खाने से फैट बर्न होता है और प्रोटीन, फाइबर और मिनरल्स जैसे पोषक तत्व भी बॉडी को मिल जाते हैं.

ये भी पढ़ें: Shilpa Shetty’s Fitness Mantra: फिट रहने के लिए सही से खाना चबाना भी है जरूरी, जानें शिल्पा का हेल्थ मंत्र

मेथी की लें मदद

मेथी भी आपके बैली फैट को बड़ी ही आसानी के साथ कम कर सकती है. ये फैट को बर्न करने में अच्छी भूमिका निभाती है. इतना ही नहीं मेथी का पानी पीने से सेहत को एक नहीं बल्कि कई तरह के फायदे और भी मिलते हैं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fitness, Health benefit, Lifestyle

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.