Health news sameera reddy weight loss journey know her fat to fit secrets and intermittent fasting pra
स्वास्थ्य

Health news sameera reddy weight loss journey know her fat to fit secrets and intermittent fasting pra

Sameera Reddy Weight Loss Secret : बीते 2 सालों में कोविड की वजह से घर-घर में वजन बढ़ने की समस्‍या से ज्‍यादातर लोग जूझ रहे हैं. ऐसे में बॉलीवुड और साउथ की फेमस अभिनेत्री समीरा रेड्डी (Sameera Reddy) ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने फैट टू फिट (Fat To Fit) बनने की जर्नी को शेयर किया है जो काफी लोगों के लिए प्रेरणा बन रही है. एक्‍ट्रेस समीरा रेड्डी ने हाल ही में अपने सोशल अकाउंट पर कुछ तस्‍वीरें शेयर की, जिसमें समीरा के कुछ दिनों पहले और अभी के कुछ फोटोज़ हैं. इन दोनों फोटोज़ में उनकी फिटनेस और बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन हर किसी को चौंका देने वाली है. समीरा ने यहां बताया है कि वे 92 किलो की हो गईं थीं और उन्‍होंने 11 किलो वजन घर रह कर कम (Weight Loss) किया है. इसके लिए समीरा ने खास डाइट प्‍लान और एक्‍सरसाइज को फॉलो किया है. सोशल मीडिया पर उन्‍होंने अपने फैट टू फिट होने के सीक्रेट को भी शेयर किया है.


स्लिम होने से जरूरी है हेल्‍दी होना

समीरा ने बताया कि वजन कम करना उनके लिए उतना  जरूरी नहीं जितना हेल्‍दी रहना है. उन्‍होंने बताया कि जब वजन कम करने की ये जर्नी शुरू की थी तब उनका वजन 92 किलो था जो अब करीब 81 है. समीरा ने बताया कि वजन कम करने के लिए सबसे पहले सेल्‍फ मोटिवेशन होना बहुत जरूरी है. यही नहीं, फिट बनने के लिए आपको मानसिक रूप से स्‍ट्रेस फ्री और सेल्‍फ लव होना भी जरूरी है जिसके लिए मेडिटेशन बहुत काम आता है.

वजन घटाने के लिए ये भी जरूरी

बता दें कि समीरा ने घर पर रहकर ही अपना वजन घटाया है. इसके लिए उन्‍होंने इंटरमिटेंट फास्‍ट‍िंग का तरीका भी अपनाया. उन्‍होंने बताया कि बदलाव की पहली कड़ी रही स्‍ट्रेस को कम करना और खुद से प्‍यार करना. अगर आप वजन कम करने जा रहे हैं तो तुरंत वजन कम करने के पीछे न भागें और सही गोल सेट करें. आप वेट लॉस जर्नी को ट्रैक करें और हर वीक की प्रोग्रेस पर नजर रखें. इसके लिए आप कोई एक स्‍पोर्ट्स एक्‍ट‍िविटी जरूर करें. याद रखे कि बॉडी के साथ-साथ मन को पॉजिटिव रखना भी जरूरी है.

इंटरमिटेंट फास्‍टिंग आया काम

समीरा ने अपने फैन्‍स के साथ सोशल मीडिया पर सारी बाते शेयर करते हुए बताया कि उन्‍होंने इंटरमिटेंट फास्‍ट‍िंग के जरिए वजन कम किया. ऐसा करने से रात को लगने वाली भूख पर उन्होंने काबू पाया. आपको बता दें कि इस फास्‍ट‍िंग में प्रोटीन और फाइबर की मात्रा पर ज्‍यादा और कॉर्ब्स की मात्रा पर कम फोक‍स किया जाता है ताकि शरीर का वजन कम हो सके. इस फास्‍ट‍िंग में आपको 12 से 15 घंटे कुछ नहीं खाना होता है.

Tags: Bollywood fitness, Health, Lifestyle



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.