Health news resistance band will help you to reduce tummy fat deep
स्वास्थ्य

Health news resistance band will help you to reduce tummy fat deep

Get Rid Of Tummy Fat: पेट की चर्बी अगर घटाने है तो उसके लिए रेजिस्टेंस बैंड ( Resistance band) आपकी काफी मदद कर सकता है. कोरोना के कारण अधिकतर लोग अभी भी जिम जाने से परहेज कर रहे हैं. ऐसे में सवाल यह उठता है कि घर में स्ट्रेंथ ट्रेनिंग कि वर्कआउट (Workout) कैसे की जाए? ऐसा नहीं है कि अगर आप जिम नहीं जा रहे हैं तो वेटलिफ्टिंग, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग कि वर्कआउट नहीं की जा सकती है. रबड़ से बने हुए यह बैंड आपकी जरूरत, ताकत और वजन के अनुसार मिलते हैं. जिनको आप कई तरह के व्यायाम के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. यह बैंड ना सिर्फ पेट की चर्बी बल्कि शरीर के अलग-अलग हिस्सों की एक्सरसाइज के लिए बहुत ही काम आते हैं. इनका प्रभाव भी नजर आता है अगर आपको पैरों की चर्बी घटाने है तो उसके लिए भी यह बेहतरीन तरीके से काम करते हैं.

यह आपकी बॉडी को टोन करने के साथ-साथ फैट बर्न  करने में काफी मददगार साबित होते हैं.यहां हम कुछ ऐसे एक्सरसाइज बताने जा रहे हैं.जिनकी मदद से आप अपने पेट की चर्बी कम कर पाएंगे. उसके लिए आपको कुछ नहीं करना है बस इन बैंड की मदद लेनी है और एक्सरसाइज शुरू कर देनी है. बस रोजाना के व्यायाम में इनको शामिल करें या फिर ऑनलाइन वीडियो की मदद लें.

इन चीजों  की पड़ेगी जरूरत

रेजिस्टेंस बैंड से एक्सरसाइज करने के लिए आपके पास में किसी खास चीज की जरूरत नहीं है, सिर्फ योगा मैट और यह बैंड काफी है. बैंड का चुनाव करने के पहले यह जरूर देखने की वह बहुत हल्के और कमजोर ना हों.

डंकी किक 

डंकी किक एक आसान व्यायाम है, लेकिन आप बैंड की मदद से कठिन बना सकते हैं। इससे आपके ग्लूट्स और हैमस्ट्रिंग पर जोर पड़ता है. 

लेग लिफ्ट्स 

लेग लिफ्ट्स व्यायाम आपकी जांघ के बाहरी हिस्से पर काम करेंगी, लेकिन ये बैंड मदद से यह पूरे शरीर का व्यायाम हो जाता है.

इसे भी पढ़ेंः पेट को दुरुस्त रखने के लिए खाएं ग्वार फली, वजन भी होगा कम

ब्रिज  पोज 

ब्रिज आपकी बूटी यानि नितंब को टोन करने के लिए बेहतरीन व्यायाम है. ये पूरे पैर को काम करने के बजाय ग्लूट मसल को टोन करते हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Health, Health tips, Lifestyle



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.