Health news know the best food to eat before sex
स्वास्थ्य

Health news know the best food to eat before sex

food to eat before sex: भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अक्सर व्यस्त रहते हैं. अपनों के साथ समय बिताने के लिए वक्त ही नहीं रहता है. ऐसे लोग अक्सर तनाव भरी जिंदगी में रहते हैं. इस स्थिति में जहां पार्टनर के साथ संबंध बनाने (Sexual Relationship) की बारी आती है वहां उत्साह कम हो जाता है. फिर रिश्तों में खटास आना स्वभाविक है. हालांकि कई ऐसी चीजें हैं जो मूड को बेहतर बनाने में मदद करती हैं.

अगर आप भी इस स्थिति से गुजर रहे हैं और पार्टनर के साथ संबंध बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो सेक्शुअल रिलेशनशिप से कुछ पहले कई चीजों का सेवन आपको बेहतर रिजल्ट दे सकता है. इन चीजों के सेवन से मूड बेहतर बनेगा. साथ ही स्टेमिना भी बढ़ेगी और आप मन से तैयार हो जाएंगे. तो आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में जो सेक्शुअल रिलेशनशिप से पहले खानी चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः सर्दी में क्यों हो जाती है विटामिन डी की कमी, जानिए किनको है ज्यादा खतरा

सेक्शुअल रिलेशनशिप से पहले खाने की चीजें

अनार
वेबएमडी की खबर के मुताबिक हमेशा से अनार को फर्टिलिटी और सेक्स पावर बढ़ाने वाला फल माना जाता है. इसके अलावा स्वाद में तो यह बेमिशाल है ही. विशेषज्ञों का मानना है कि सेक्स से पहले अनार के जूस का सेवन मूड को बेहतर बनाता है. शरीर के रक्त संचार में वृद्धि करता है और सेक्स हार्मोन टेस्टेस्टोरोन के स्तर को बढ़ाता है.

डार्क चॉकलेट
डार्क चॉकलेट को रोमांसिंग चॉकलेट भी कहा जाता है. डार्क चॉकलेट का सेवन सेरोटोनिन हार्मोन के स्तर में तुरंत इजाफा करता है. सेरोटोनिन हार्मोन खुशी लाता है जिससे मूड बनता है. इससे सेक्स ड्राइव बेहतर बन सकता है.

इसे भी पढ़ेंः पेशाब में समस्या के अलावा किडनी खराब होने के कई अन्य संकेत भी हैं, जानिए लक्षण

पालक
पार्टनर के साथ रिलेशनशिप बनाने से पहले पालक का सेवन जरूर करें. वैसे तो पालक कई चीजों के लिए फायदेमंद है लेकिन यह सेक्स ड्राइव को बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण है. पालक में मैग्नीशियम और कई प्रकार के मिनिरल्स होते हैं जो टेस्टेस्टोरोन के लेवल को बढ़ाता है.

तरबूज
तरबूज में कई तरह के एमिनो एसिड पाए जाते हैं. इनमें सिट्रोलीन (citrulline) और अर्जेनाइन (arginine) प्रमुख हैं. ये दोनों एमिनो एसिड ब्लड वेसल्स को रिलेक्स पहुंचाता है. इन एमिनो एसिड के कारण ब्लड का फ्लो प्राइवेट पार्ट की तरफ बढ़ जाता है.

एवोकाडो
एवोकाडो को सेक्स बूस्टर भी कहा जाता है. इसमें पर्य़ाप्त मात्रा में हेल्दी फैट और फाइबर पाया जाता है जो एनर्जी और स्टेमिना बूस्टर का काम करते हैं. इसमें विटामिन बी 6 पाया जाता है जो थकान को दूर करता है. एवोकाडो आमतौर पर महिलाओं का मूड बनाने के लिए जाना जाता है.

Tags: Health, Lifestyle

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.