Glowing Skin Tips: रोज सुबह उठकर करें यह काम, चमकने लगेगी आपकी स्किन, लौट आएगा खोया हुआ निखार
स्वास्थ्य

Glowing Skin Tips Follow this routine to bring back the glow of the face brmp | Glowing Skin Tips: रोज सुबह उठकर करें यह काम, चमकने लगेगी आपकी स्किन, लौट आएगा खोया हुआ निखार

Glowing Skin Tips: अगर आपके चेहरे का ग्लो खो गया है तो ये खबर आपकी मदद कर सकती है. हम देखते हैं कि ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते. हजारों रुपए ब्यूटी प्रॉडक्ट्स और पार्लर में खर्च करने के बाद भी परमानेंट स्किन ग्लो (Permanent Skin Glow) नहीं मिल पाता है, हालांकि कुछ घरेलू नुस्खे अपनाकर आप अपनी परमानेंट ग्लोइंग स्किन बरकरार रख सकते हैं. 

ग्लोइंग त्वचा के लिए करें ये काम (Do this work for glowing skin)

1. सुबह उठकर पीएं पानी
हम देखते हैं कि ज्यादातर लोग दिन की शुरुआत चाय या कॉफी के साथ करते है, लेकिन अगर आप सुबह उठते ही एक गिलास पानी पीते हैं तो ये आपके शरीर को हाइड्रेट करने का एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. रोज एक गिलास पानी पीने से शरीर से वेस्ट मटेरियल बाहर निकलने में मदद मिलेगी. इसके अलावा आप चाहें तो सुबह उठकर नींबू पानी में शहद डालकर भी पी सकते हैं. इससे चेहरे पर नेचुरल ग्लो नजर आएगा. 

2. सुबह उठकर फॉलो करें ये रुटीन

सुबह के स्किन केयर रुटीन में आपके लिए कुछ टिप्स फॉलो करने चाहिए. जैसे क्लींजर की मदद से चेहरे को साफ करना, एंटीऑक्सीडेंट और अल्कोहल फ्री टोनर लगाना, मॉश्चराइजर लगाना और सनस्क्रीन लोशन का उपयोग करना, ये स्टेप्स आपकी स्किन को क्लीन करने, हील करने, मॉश्चराइज करने और सुरक्षा प्रदान करने में मदद करेंगे. ऐसा एक हफ्ते तक करने से आपको फर्क दिखने लगेगा. 

3. एक्सरसाइज से मिलेगा गजब का फायदा
हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो स्किन का ग्लो आपके ब्लड फ्लो पर निर्भर करता है, क्योंकि ब्लड फ्लो से स्किन को पर्याप्त मात्रा में न्यूट्रिशन मिलता रहता है. इसके लिए रोज सुबह करीब आधा घंटा एक्सरसाइज करनी चाहिए. जिसकी मदद से शरीर से टॉक्सिन्स (Toxins) निकलते हैं और कोलेजन (Collagen) का उत्पादन बढ़ता है. कोलेजन एक तरह का प्रोटीन है, जो कि स्किन का स्ट्रक्चर बनाए रखने में हमारी काफी मदद करता है.

4. हेल्दी ब्रेकफास्ट करना चाहिए
हेल्दी रहने के लिए हेल्दी ब्रेकफास्ट भी जरूरी है. हम देखते हैं कि कई लोग सुबह के नाश्ते (Breakfast) पर कम ध्यान देते हैं, लोग सुबह चाय के साथ बिस्कुट खाकर बाहर निकल जाते हैं या फिर कुछ भी हल्का फुल्का ले लेते हैं. कुछ लोग तो खाली पेट चाय पीकर ही दिन की शुरुआत करते हैं, लेकिन अपने स्किन के ग्लोइंग बनाने के लिए आपको हेल्दी ब्रेकफास्ट करना चाहिए. आप नाश्ते में संतरा, सेब, दलिया, दूध को शामिल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: How to clean lips: होंठों के कालेपन को मिनटों में हटा देगा यह तेल, गुलाबी और खूबसूरत दिखने लगेंगे आपके lips

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *