Football like tumor found in woman abdomen durg government hospital saved life by operating cgnt
स्वास्थ्य

Football like tumor found in woman abdomen durg government hospital saved life by operating cgnt

दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के शासकीय जिला चिकित्सालय के डॉक्टर्स ने एक ऐसी बेहद गंभीर महिला का सफल ऑपरेशन कर उसकी जिंदगी बचाई है, जिसका ऑपरेशन करने के लिए कई अस्पतालों में मना कर दिया गया था. ऐसे बिगडे हुए केस को ठीक करने का जिम्मा दुर्ग जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों ने उठाया. उनके समपर्णभाव का ही नतीजा है कि यह महिला अब पूरी तरह से स्वस्थ्य है. करीब 3 किलोग्राम वजन वाला फुटबॉल की तरह दिखने वाला ट्यूमर महिला के पेट में था. दुर्ग में रहने वाली ममता निषाद इसी टयूमर के ईलाज के लिए पिछले 2 वर्षो तक भटकते रही. दर्द ऐसा मानों जान निकल जाए.

ममता बताती हैं कि एक दो नही बल्कि कई अस्पतालों के चक्कर इसने लगाए लेकिन इसका इलाज करना तो दूर महिला की बीमारी ही चिकित्सक नही पकड़ पा रहे थे. जब थक हार कर महिला दुर्ग जिला अस्पताल पहुंची तब चिकित्सकों ने इसका पूरे समपर्णभाव से इलाज किया औेर सफल ऑपरेशन कर आज इसकी जिदगी बचा ली है. ममता ने बताया कि उनके पेट में अक्सर जानलेवा दर्द हुआ करता था और अत्याधिक रक्तस्त्राव हुआ करता था. करीब 2 वर्ष से यही स्थिति बनी हुई थी. शरीर में महज 2 से ढाई ग्राम हीमोग्लोबीन बचा था. उस कंडीशन में ममता जिला अस्पताल पहुंची.

4 लोगों की टीम ने 3 घंटे किया ऑपरेशन
गायनोलॉजिस्ट डॉ स्मिता ने बताया कि महिला का सफल ऑपरेशन कर उसके पेट में से करीब 3 किलो का टयूमर बाहर निकाला गया. सीएचसी के विभागाध्यक्ष डॉ. बीआर साहू ने बताया कि करीब 3 घंटे तक चले इस ऑपरेशन में चिकित्सकों सहित 4 लोगों की टीम ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. आज जब ऑपरेशन सफल हो गया है तो जैसे इनकी सारी थकान उतर गई है. दुर्ग जिला चिकित्सालय ने यह सफल ऑपरेशन कर ईलाज के लिए उंगली उठाने वालों के मुंह बंद कर दिए हैं. चिकित्सकों का कहना है कि सब कुछ ठीक रहा तो महिला को 4 दिन बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.

आपके शहर से (दुर्ग)

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़

Tags: Health, Raipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.