Makeup Tips: ड्राई स्किन पर मेकअप करते हुए अपनाएं ये टिप्स
स्वास्थ्य

follow these makeup tips for dry skin janiye rukhi twacha ke liye make up tips samp | Makeup Tips: ड्राई स्किन पर मेकअप करते हुए अपनाएं ये टिप्स

हर प्रकार की त्वचा के लिए अलग तरह से मेकअप किया जाता है. वरना मेकअप से आपकी त्वचा को नुकसान तो पहुंचता ही है और साथ में मेकअप भी ज्यादा देर नहीं टिकता है. अगर आप ड्राई स्किन पर मेकअप करते हुए इन टिप्स को फॉलो नहीं करेंगी, तो मेकअप का असर फीका रह जाएगा. आइए रूखी त्वचा के लिए जरूरी मेकअप टिप्स के बारे में जानते हैं.

ये भी पढ़ें: Lips care tips: होंठों की रंगत वापस लाएंगे ये घरेलू उपाय, दिखने लगेंगे गुलाबी और खूबसूरत

ड्राई स्किन पर मेकअप के लिए कौन-से टिप्स अपनाएं? (Makeup Tips for Dry Skin)
1. हमेशा स्क्रब से करें शुरू
त्वचा पर मृत कोशिकाएं मौजूद हो सकती है, जिसपर मेकअप करने से समस्या हो सकती है. इसलिए मेकअप करने से पहले स्किन को एक्सफोलिएट करना ना भूलें और स्क्रब करें.

2. दूसरा स्टेप है मॉश्चराइजर
स्क्रब करने के बाद आपकी त्वचा को मॉश्चराइजर की जरूरत होती है. इसलिए स्क्रब करने के बाद मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. आप SPF सुरक्षा वाला मॉश्चराइजर इस्तेमाल करें. जिससे आपको सूरज की हानिकारक किरणों से अलग सुरक्षा ना लेनी पड़े. इसकी जगह आप सनस्क्रीन और मॉश्चराइजर को मिलाकर भी लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Dandruff Treatment at Home: अगर शैंपू से नहीं जा रहा डैंड्रफ, तो अपनाएं ये 3 तरीके

3. प्राइमर लगाएं
ड्राई स्किन पर फाउंडेशन सीधा नहीं लगाना चाहिए. आप फाउंडेशन से पहले त्वचा पर प्राइमर लगाएं. जिससे मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहता है.

4. प्राइमर के बाद फाउंडेशन लगाएं
ड्राई स्किन पर लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके बाद पाउडर से सेट नहीं करें, बल्कि पहले क्रीम और उसके बाद हाई लाइटर लगाएं. फिर इसके बाद में लिपस्टिक लगानी चाहिए.

5. अब बारी है फेस मिस्ट की
अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप फ्रेश और खूबसूरत रहे, तो उसके ऊपर फेस मिस्ट का उपयोग करें. आप फेस मिस्ट स्प्रे का इस्तेमाल करें.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *