Beauty Tips: मक्खन-सी त्वचा चाहिए, तो फेस पर ऐसे लगाना शुरू करें ताजा मक्खन, चेहरा चमक जाएगा
स्वास्थ्य

apply butter on face to get beautiful and soft skin know butter face pack samp | Beauty Tips: मक्खन-सी त्वचा चाहिए, तो फेस पर ऐसे लगाना शुरू करें ताजा मक्खन, चेहरा चमक जाएगा

सितंबर का महीना चालू है और इस समय मौसम में बदलाव होता है. बरसात का मौसम जा रहा होता है और सर्दियां आने वाली होती हैं. ऐसे में आपकी त्वचा के ड्राई होने का खतरा बना रहता है. इसके साथ ही मुंहासे, दाग-धब्बे आदि दिक्कतें भी होने लगती हैं. लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. क्योंकि, आपकी सारी स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करके त्वचा को मक्खन-सी स्मूथ बनाने के लिए मक्खन है.

चेहरे पर ताजा मक्खन लगाने से ना सिर्फ आपकी त्वचा को नमी मिलती है. बल्कि चेहरे पर चमक भी बढ़ती है और रूखेपन के कारण होने वाली खुजली और जलन से राहत मिलती हैं. आइए जानते हैं कि चेहरे की त्वचा को मुलायम और स्वस्थ बनाने के लिए ताजे मक्खन का कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Healthy Hair: हेयर कंडीशनर के बिना कैसे पाएं हेल्दी और स्मूथ हेयर, यहां जानें

Butter Face Pack: चेहरे के लिए ताजे मक्खन से बने फेस पैक
मक्खन और गुलाब जल

ताजा घर का बना मक्खन लेकर उसमें एक चम्मच गुलाब जल की मिलाएं. इन दोनों सामग्रियों को तबतक मिलाएं, जब तक कि एक गाढ़ा पेस्ट ना बन जाए. फिर चेहरे और गर्दन वाले हिस्से पर इस पेस्ट को लगाएं और करीब 30 मिनट सूखने दें. सूखने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से अच्छी तरह धो लें.

बटर और केला फेस पैक
एक केले को छीलकर मैश कर लें और इसमें ताजा होममेड बटर मिलाएं. दोनों चीजों को अच्छी तरह मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें और फिर इस पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर लगाएं. 15 मिनट सूखने के बाद चेहरे को सामान्य पानी से धो लें. इससे चेहरे पर चमक और निखार बढ़ने लगेगा.

ये भी पढ़ें: Double Chin Removal: डबल चिन पलभर में हो जाएगी गायब, देखने वालों को पता भी नहीं चलेगा

मक्खन और खीरा
ताजे मक्खन और खीरे के रस को मिलाकर पेस्ट बना लें. इसके बाद इस पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं और करीब 10 मिनट सूखने दें. जब यह अच्छी तरह सूख जाए, तो सामान्य पानी से चेहरा धो लें. इस फेस पैक से चेहरे को नमी मिलने के साथ स्किन साफ भी बनेगी.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *