News18 Logo
राजनीति

सैफ अली खान की 'तांडव' भूमि में 'ऑफेंडिंग' धार्मिक भावनाओं के लिए भूमि। यहाँ कौन क्या कहा है


निर्देशक अली अब्बास ज़फर के नए वेब शो टंडव में है, जो कथित रूप से हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में शुक्रवार को जारी होने के बाद उतरा। शो के एक विशेष दृश्य को लेकर लोगों के एक वर्ग ने अपराध किया है जिसमें अभिनेता मोहम्मद जीशान अय्यूब एक मंच कलाकार की भूमिका निभाते हुए भगवान शिव के रूप में दिखाई दे रहे हैं और उन्हें यह कहते हुए सुना जाता है, “आजादी, क्या …?” [19499002] कई दर्शकों का मानना ​​है कि निर्माताओं ने हिंदू देवता को “नकली” और “लक्ष्य” करने का प्रयास किया, यहां तक ​​कि लोगों ने #BoycottTandav को भी ट्रेंड किया। वेब श्रृंखला पर प्रतिबंध लगाने के लिए नेता, मशहूर हस्तियां और अन्य लोकप्रिय सितारे कोरस में शामिल हुए हैं। जबकि अन्य लोगों के एक वर्ग हैं जो वेब श्रृंखला के समर्थन में खड़े हैं। यहां कुछ प्रतिक्रियाएं दी गई हैं:

मनोज कोटक

महाराष्ट्र के सांसद मनोज कोटक ने ओटीटी प्लेटफार्मों को विनियमित करने के लिए सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को कॉल करने वाली वेब श्रृंखला की निंदा की। “ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म को सेंसरशिप से पूरी तरह मुक्त होने के कारण हिंदू भावनाओं पर बार-बार हमले हुए हैं, जिसकी मैं कड़ी निंदा करता हूं। प्रकाश जावड़ेकर जी और अनुरोध किया कि ओटीटी सामग्री को भारत की अखंडता के हित में विनियमित किया जाना चाहिए और हम उस दिशा में तेज़ हैं।

राम कदम

हिंदू देवी-देवताओं को बदनाम करने की लगातार कोशिश की गई है। यह जानते हुए कि लोग रोगी हैं, फिल्म उद्योग में लोग भगवान और देवी को बदनाम करने का प्रयास करते हैं।

हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्हें माफी मांगनी चाहिए और लोगों को टीवी श्रृंखला का बहिष्कार करना चाहिए।

श्रृंखला पर प्रतिबंध लगाओ। अपने घुटनों पर बैठकर देश के लोगों से माफी मांगें। हिंदू देवी-देवताओं के अपमान को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

सिद्धार्थ शुक्ला

अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला ने वेब श्रृंखला की प्रशंसा करते हुए इसे 'सुविख्यात शो' कहा। एक मनोरंजक कहानी-रेखा। '' कल रात प्राइम में तांडव के 3 एपिसोड देखे और तब से मेरा मन तांडव कर रहा है। एक अच्छी तरह से लिखित कहानी, एक मनोरंजक कहानी के साथ। आपको भी देखना चाहिए। गौहर खान आपका किरदार इतना स्पष्ट, मजाकिया और आलोचनात्मक था। आपके प्रदर्शन को पसंद करते हुए, अभिनेता ने ट्विटर पर लिखा।

कपिल मिश्रा

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि टंडव 'दलित विरोधी' हैं और हिंदुओं के खिलाफ 'सांप्रदायिक घृणा' से भरे हैं। एक ट्वीट में, उन्होंने लोगों से प्रकाश जावड़ेकर को वेब श्रृंखला पर प्रतिबंध लगाने की अपील करते हुए लिखने का अनुरोध किया।

हरभजन सिंह

क्रिकेटर हरभजन सिंह ने सुनील ग्रोवर के अभिनय की प्रशंसा करते हुए इसे एक शानदार प्रदर्शन कहा।

“सुनील ग्रोवर पाजी,”। प्रधान वीडियो पर टंडव में एक शानदार प्रदर्शन। आपके कुछ संवाद पूरी तरह से अप्रत्याशित थे, “हरभजन सिंह ने एक ट्वीट में लिखा था।

गौरव गोयल

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता गौरव गोयल ने वेब के बहिष्कार का आह्वान किया। श्रृंखला ने कहा कि बॉलीवुड के कुछ तत्वों की हिंदुओं के खिलाफ 'नापाक योजना' है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *