सेलिब्रिटी योगा एक्सपर्ट अनुष्का परवानी के योगा टिप्स एब्स बनाने में करेंगे आपकी मदद, कम होगा बैली फैट
स्वास्थ्य

सेलिब्रिटी योगा एक्सपर्ट अनुष्का परवानी के योगा टिप्स एब्स बनाने में करेंगे आपकी मदद, कम होगा बैली फैट

Yog Aasan By Anushka Parwani : गुडलुक्स के इस दौर में फैशन और फिटनेस को एक अच्छी लाइफस्टाइल का हिस्सा माना जाता है. फिट रहने का मतलब अब महज हेल्थ तक ही सीमित नहीं है बल्कि फिटनेस को अब फिगर से जोड़कर भी देखा जाने लगा है. वहीं फिटनेस की इस फेहरिस्त में एब्स बनाने का नाम भी शामिल है. हालांकि कुछ लोगों के अनुसार एब्स बनाना काफी मुश्किल टास्क होता है. लेकिन कैसा रहेगा अगर हम आपसे कहें कि, सिर्फ कुछ योग आसनों (Yoga Aasan) को ट्राई कर घर बैठे आसानी से परफेक्ट एब्स बनाए जा सकते हैं.

वास्तव में एब्स बनाने का मकसद सिर्फ फिटनेस मेंटेन करना नहीं है. बल्कि इससे आपके पेट की हड्डियां भी मजबूत होती है. आमतौर पर जहां लोग एब्स बनाने के लिए घंटों जिम में एक्सरसाइज करते नजर आते हैं. वहीं सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर अनुष्का परवानी की टिप्स फॉलो करके आप सिर्फ तीन योग स्टेप्स को अपने डेली रूटीन में शामिल करके आसानी से एब्स बना सकते हैं.

कौन हैं अनुष्का परवानी
अनुष्का परवानी का नाम बॉलीवुड की मशहूर फिटनेस ट्रेनर की लिस्ट में गिना जाता है. बता दें कि अनुष्का परवानी, आलिया भट्ट से लेकर दीपिका पादुकोण, अनन्या पांडे, करीना कपूर खान और रकुल प्रीत सिंह जैसी बी-टाउन की कई सुपरस्टार हिरोइनों की ट्रेनर रह चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: सेल्‍फ क्‍लीनिंग का सबसे अच्‍छा माध्‍यम है योग और ध्‍यान, इस तरह करें रोज अभ्‍यास

अनुष्का की फिटनेस टिप्स
अनुष्का परवानी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए एब्स बनाने के तीन आसान स्टेप्स बताए हैं. अनुष्का के अनुसार बोट पेज या नौकासन, फोरआर्म प्लैंक और क्रो पोज यानी बकासन को हर रोज कुछ देर तक ट्राई करके आप आसानी से एब्स बना सकते हैं.

एब्स बनाने के फायदे
अनुष्का की मानें तो एब्स बनाने के एक नहीं कई फायदे हैं. सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए अनुष्का कहती हैं कि, एब्स की एक्सरसाइज बॉडी को बेस्ट शेप में लाने के साथ-साथ पेट की सबसे कोर मसल्स को मजबूत बनाने का काम करती हैं. सीढ़िया चढ़ने से लेकर फर्श से सामान उठाने तक में पेट की हड्डी अहम भूमिका निभाती है. मगर, कुछ लोगों को पेट में चोट लगने के बाद इसकी अहमियत का अंदाजा होता है. इसलिए अगर आप चाहें, तो इन योग आसनों को फॉलो करके पेट की कोर मसल्स को पहले से स्ट्रांग बना सकते हैं.

योग करने का समय
एब्स मजबूत करने के लिए अनुष्का द्वारा शेयर किए गए वीडियो में तीनों योग आसनों- बोट पोज, फोरआर्म प्लैंक और क्रो पोज को करने के तरीके के साथ-साथ कैंप्शन में समय भी मेंशन है. अनुष्का बताती हैं कि, एब्स बनाने के लिए इन तीनों योग आसनों की शुरूआत आप 15-20 सेंकेड तक कर सकते हैं. वहीं कुछ दिनों में इन एक्सरसाइजों का अच्छा अभ्यास होने के बाद रोज 3-3 मिनट तक इनकी प्रैक्टिस करें. इससे आपको कुछ ही दिनों में फर्क साफ दिखने लगेगा.

Tags: Fitness, Health tips, Lifestyle



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.