सीएम चन्नी का कहना है कि अमरिंदर सिंह की पीठ में कभी वार नहीं किया
राजनीति

सीएम चन्नी का कहना है कि अमरिंदर सिंह की पीठ में कभी वार नहीं किया


चन्नी ने कहा कि आप ने एक 'युवा बच्चा' (राघव चड्ढा) को पंजाब भेजा है और बेवजह प्रचार करने की कोशिश कर रहे हैं। चन्नी ने कहा कि आप ने पंजाब में लोगों का विश्वास खो दिया है क्योंकि 20 में से 11 विधायकों ने उन्हें पंजाब में छोड़ दिया है

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की फाइल इमेज। एएनआई

मुख्यमंत्री चिरंजीत सिंह चन्नी ने 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले News18 राइजिंग पंजाब कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि वह एक नेता नहीं बल्कि एक कार्यकर्ता हैं। कि उनके परिवार में कोई भी विधायक या मंत्री नहीं है।

चन्नी ने कहा, “अचानक ऐसा हुआ कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा देने के लिए कहा गया। उस समय के मुख्यमंत्री नौकरशाही के बजाय काम नहीं कर रहे थे। राज्य पर शासन कर रहे थे। उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनके आवास के बाहर क्या हो रहा है।”

मैंने कोई वादा नहीं किया लेकिन कुछ निर्णय लिए और उन निर्णयों को लागू किया, चन्नी ने कहा। चन्नी ने कहा, “मैं कुछ 'एलनजीत सिंह' (घोषणा निर्माता) नहीं बल्कि 'विश्वजीत सिंह (विश्वसनीय व्यक्ति) हूं जो जमीन पर फैसलों को लागू करता है।”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कुछ लोग 'गेम-चेंजर' हैं, लेकिन वह उनमें से एक नहीं था। उन्होंने कहा कि वह गलत हो सकते हैं लेकिन लोग गलत नहीं हो सकते।

चुनावों की बात करते हुए, पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कुलीन लोगों और आम लोगों के बीच की लड़ाई थी, न कि जातियों या धर्मों की। चन्नी ने कहा, “सरबत दा भला के सिद्धांत पर लोगों को कोई शक्ति नहीं मिलती है, पैसा अब लोगों के पास जाता है, अमीरों को नहीं।”

आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए चन्नी ने कहा, “केजरीवाल जैसे बाहरी व्यक्ति हैं। ब्रिटिश। वे पंजाब पर शासन करना चाहते हैं, लेकिन पंजाब के लोगों को पंजाब पर शासन क्यों नहीं करना चाहिए? पंजाब कोई ऐसी भूमि नहीं है जिसे बाहरी लोग हड़प सकें।” विशेष लोग और लोगों से कहा कि वे उन्हें आम आदमी (आम आदमी) के रूप में संदर्भित न करें। उन्होंने कहा कि आप ने एक 'युवा बच्चा' (राघव चड्ढा) को पंजाब भेजा है और बेवजह प्रचार करने की कोशिश कर रही है। चन्नी ने कहा कि आप ने पंजाब में लोगों का विश्वास खो दिया है क्योंकि 20 में से 11 विधायकों ने उन्हें पंजाब में छोड़ दिया है।

पंजाब चुनावों में कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे पर बोलते हुए, चन्नी ने कहा कि लोग और पार्टी तय करेंगे कि वे किसे चाहते हैं। चेहरा बनो।

अपनी समापन टिप्पणी में, पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि राम सबके अंदर थे और राम सच जानते थे। उन्होंने दावा किया कि बादलों ने लोगों को धोखा दिया है और बहुत पैसा कमाया है। उन्होंने कहा कि उनके नाम पर जमीन का कोई टुकड़ा नहीं है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.