Singapore started gradually reopening its borders to general travel in September when it kicked off a vaccinated travel lane with Germany and Brunei (Photo: AFP)
राजनीति

सिंगापुर भारत, इंडोनेशिया के साथ टीकाकरण यात्रा मार्ग खोलेगा


सिंगापुर इंडोनेशिया और सऊदी अरब सहित पांच और देशों के पूरी तरह से टीका लगाए गए लोगों के लिए संगरोध-मुक्त यात्रा की अनुमति देगा, क्योंकि द्वीप-शहर अपनी सीमाओं को फिर से खोलने और एक यात्रा केंद्र के रूप में अपनी स्थिति को बहाल करने की अपनी योजना पर जोर देता है।

इंडोनेशिया और भारत के निर्दोष आगंतुक 29 नवंबर से सिंगापुर में प्रवेश कर सकेंगे और सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और कतर के लोग 6 दिसंबर से बिना संगरोध के प्रवेश कर सकेंगे, स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा।

सिंगापुर ने सिंगापुर और जकार्ता के बीच प्रतिदिन दो निर्धारित उड़ानों के साथ इंडोनेशिया के साथ व्यवस्था शुरू करने की योजना बनाई है, परिवहन मंत्री एस ईश्वरन ने कहा। उन्होंने कहा कि चेन्नई, नई दिल्ली और मुंबई के लिए रोजाना दो-दो उड़ानें होंगी।

सिंगापुर ने सितंबर में सामान्य यात्रा के लिए अपनी सीमाओं को धीरे-धीरे फिर से खोलना शुरू कर दिया जब उसने जर्मनी और ब्रुनेई के साथ एक टीकाकरण यात्रा लेन शुरू की। शहर-राज्य, जहां 2020 तक आठ साल के लिए दुनिया का सबसे अच्छा हवाई अड्डा है, ने अपनी कोविड-शून्य नीति को छोड़ दिया है और वायरस के साथ जीने के दृष्टिकोण की ओर अग्रसर है।

टीकाकरण यात्रा कार्यक्रम

वर्तमान में, 13 देश हैं वीटीएल कार्यक्रम के तहत अमेरिका, कनाडा और इटली सहित। मलेशिया, फिनलैंड और स्वीडन 29 नवंबर को सूची में शामिल होंगे। मलेशिया के साथ यात्रा व्यवस्था पर विवरण इस सप्ताह के अंत में उपलब्ध होगा।

वीटीएल कार्यक्रम के तहत सिंगापुर पहुंचने वालों के लिए दैनिक कोटा बढ़कर 10,000 हो जाएगा जब नवीनतम देशों को सूची में जोड़ा जाएगा, बयान के अनुसार, 6,000 से। 14 नवंबर तक, इन व्यवस्थाओं के तहत 24,000 से अधिक टीकाकृत यात्रियों ने सिंगापुर में प्रवेश किया है।

इसकी 85% आबादी पूरी तरह से टीकाकरण के साथ, देश एक हब के रूप में अपनी स्थिति के पुनर्निर्माण के लिए फिर से खोलने के रास्ते पर चलने की कोशिश कर रहा है। संक्रमणों का कड़ा ढक्कन जो इसकी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को प्रभावित कर सकता है।

पिछले साल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए एशिया के दूसरे सबसे व्यस्त चांगी हवाई अड्डे पर यात्री यातायात, वर्ष के पहले नौ महीनों में पूर्व-कोविड स्तरों का सिर्फ 2% था। सिंगापुर एयरलाइंस लिमिटेड को महामारी के कारण पैसे की कमी हो रही है।

यहां सिंगापुर के फिर से खोलने के कदमों का अधिक विवरण दिया गया है:

  • सिंगापुर अधिक प्रवासी श्रमिकों को समुदाय में फिर से शामिल होने की अनुमति दे रहा है – प्रति सप्ताह 3000 टीकाकरण श्रमिकों से 3000 प्रति दिन।
  • सिंगापुर है। टीकाकरण और परीक्षण के साथ व्यावसायिक आयोजनों के साथ-साथ खेल और लाइव प्रदर्शन को फिर से शुरू करना। इसकी शुरुआत इस सप्ताह मिलकेन इंस्टीट्यूट एशिया समिट और ब्लूमबर्ग न्यू इकोनॉमी फोरम के साथ होगी, जिसके बाद इस महीने के अंत में दो दिवसीय चैरिटी कॉन्सर्ट होगा। रात की दौड़ प्रतियोगिता जिसमें अंतरराष्ट्रीय दर्शकों का तांता लगा रहा। सिंगापुर F1 प्रबंधन और आयोजक के साथ नए सिरे से अनुबंध पर बातचीत कर रहा है
  • प्राधिकरण हॉकर केंद्रों पर अभिगम नियंत्रण और जाँच प्रणाली लागू करने की तलाश कर रहे हैं, जो पूरी तरह से टीका लगाए गए संरक्षकों और टीकाकरण नहीं किए गए लोगों के बीच अंतर करने के लिए हैं। एक बार सिस्टम लगने के बाद, एक ही निवास में रहने वाले अधिकतम पांच लोग उन स्थानों पर भोजन कर सकते हैं। वर्तमान में, यह नियम केवल रेस्तरां पर लागू होता है।

 

मिंट न्यूज़लेटर्स की सदस्यता लें

* एक वैध ईमेल दर्ज करें

* हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.