News18 Logo
राजनीति

सांसदों का कहना है कि वे फिर से एयरलाइन शुल्क को विनियमित करने की कोशिश करेंगे


वाशिंगटन: कई कांग्रेसी डेमोक्रेट्स फीस को विनियमित करने के लिए कानून को पुनर्जीवित कर रहे हैं जो एयरलाइंस बैग की जांच, उड़ान बदलने या सीट चुनने जैसी चीजों के लिए चार्ज करती है। सेवा प्रदान करने के संबंध में। इसके लिए एयरलाइनों को 14 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के परिवार के सदस्यों के साथ बैठने देना होगा।

बिल समर्थकों में से एक, सेन रिचर्ड ब्लूमेंथल, डी-कॉन, ने एयरलाइंस पर आसमान में डकैती और शुल्क लेने का आरोप लगाया। सामान के लिए जिसकी कीमत कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि एयरलाइंस उच्च शुल्क ले सकती है क्योंकि कांग्रेस ने उन्हें ऐसा करने से नहीं रोका है। व्यापार समूह एयरलाइंस फॉर अमेरिका के प्रवक्ता कार्टर यांग ने कहा, यात्रियों को अपनी व्यक्तिगत जरूरतों और प्राथमिकताओं के लिए सबसे उपयुक्त सेवाओं को चुनने की क्षमता प्रदान करने वाले हवाई-यात्रा विकल्पों की मजबूत विविधता।

कानून के लिए संभावनाएं अनिश्चित हैं। इसी तरह के बिल कांग्रेस के माध्यम से प्राप्त करने में विफल रहे हैं, और सबसे तुच्छ शुल्क में से एक काफी हद तक गायब हो गया है: अधिकांश अमेरिकी एयरलाइनों ने पिछले साल महामारी से तबाह हवाई यात्रा के बाद टिकट-परिवर्तन शुल्क गिरा दिया।

फीस, जो बदलने के लिए $ 200 तक थी। या घरेलू उड़ान रद्द करने से, कुछ उपभोक्ताओं ने COVID-19 दरों और यात्रा प्रतिबंधों के आसपास अनिश्चितता के दौरान उड़ान बुक करने के लिए अनिच्छुक बना दिया।

हालांकि, अधिकांश एयरलाइनों ने बैग की जांच करने के लिए शुल्क रखा है जो आमतौर पर $ 30 के आसपास शुरू होता है या विमान में जल्दी चढ़ता है या कुछ अधिक वांछनीय सीटों का चयन करें। यूएस एयरलाइंस ने 2019 में अकेले बैग फीस से 5.8 बिलियन डॉलर जुटाए, जो 2020 में गिरकर 2.8 बिलियन डॉलर हो गया। 19659010]सभी नवीनतम समाचारब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.