BJP MLA from Ballia Surendra Singh. (Videograb: Twitter/ANI)
राजनीति

राहुल गांधी 'दोहरी चरित्र', 'विदेशी मानसिकता' के व्यक्ति हैं; 'राष्ट्रवादियों' से राष्ट्रवाद सीखना चाहिए: यूपी बीजेपी विधायक


बलिया के बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह। (वीडियोग्रब: ट्विटर / एएनआई)

यूपी के बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह शनिवार को अपने विवादित बयान पर गांधी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे कि” रेप। केवल तभी रोका जा सकता है जब माता-पिता अपनी बेटियों को संस्कार (संस्कार) सिखाएं।

  • PTI बलिया
  • अंतिम अपडेट: 5 अक्टूबर, 2020, 1:52 PM IST
  • FOLLOW US ON:

यूपी के बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि वह “दोहरे चरित्र” और “विदेशी मानसिकता” के व्यक्ति हैं और उन्हें “राष्ट्रवादियों” से राष्ट्रवाद और देश की संस्कृति सीखनी चाहिए। शनिवार को अपने विवादास्पद बयान पर गांधी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि “बलात्कार केवल तभी रोका जा सकता है जब माता-पिता अपनी बेटियों को संस्कार (मूल्य) सिखाएंगे।

गांधी ने सिंह की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रविवार को कहा,” यह गंदी आरएसएस पुरुष है। काम पर मानसिकतावादी। पुरुष बलात्कार करते हैं, लेकिन महिलाओं को पढ़ाने की जरूरत है अच्छे मूल्य।” उन्होंने अपने ट्वीट में सिंह के बयान पर एक अखबार की रिपोर्ट को भी टैग किया था। सोमवार को बलिया जिले के बैरिया निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक ने गांधी को जवाब दिया और कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष “पूरी तरह से अज्ञानी हैं” भारतीय संस्कृति के बारे में


। सिंह ने अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, “राहुल दोहरे चरित्र और विदेशी मानसिकता के व्यक्ति हैं। वह भारतीय संस्कृति के बारे में पूरी तरह से अनभिज्ञ हैं।” अगर वे राष्ट्रवादियों से ट्यूशन लेते हैं तो वे राष्ट्रवाद की परिभाषा को समझेंगे। देश की संस्कृति। ” सिंह ने दावा किया, “राहुल और प्रियंका (गांधी वाड्रा) के दोहरे चरित्र हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने के लिए यात्रा के दौरान स्पष्ट हो गए। अपनी यात्रा के दौरान हंसते हुए, वे अपने घरों पर आँसू बहाते हैं,” सिंह ने दावा किया। शनिवार शाम को परिवार से मुलाकात की, उनके द्वारा पहले के प्रयास के बाद उत्तर प्रदेश के अधिकारियों द्वारा उन्हें मार दिया गया, जिन्होंने उन्हें और कांग्रेस के अन्य कार्यकर्ताओं को दिल्ली के बाहर ग्रेटर नोएडा में हिरासत में ले लिया। उन्होंने घोषणा की है कि वे दलित महिला को न्याय दिलाने के लिए लड़ेंगे, जिनकी मृत्यु हो गई। पंद्रह सितंबर को कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किए जाने के पखवाड़े के बाद।

बलात्कार की घटनाओं पर बोलते हुए, भाजपा विधायक ने कहा, “अनैतिक कार्यों को परिवार के मुखिया तक नहीं रोका जा सकता – पिता या माता – गतिविधियों की निगरानी न करें। बेटी या बेटे की “सुसंस्कृत समाज” के लिए, सरकार और परिवार का समर्थन आवश्यक है, सिंह ने कहा कि वह पहले दिए गए अपने बयान से खड़ा है। [19659009009] सिंह ने अपने पहले के बयान में कहा था, “यह सभी माताओं और पिता का कर्तव्य है कि वे अच्छे की नकल करें। उनकी बेटियों में संस्कार और उन्हें संस्कारी माहौल में लाना। मैं एक शिक्षक और विधायक हूं। इस तरह की घटनाओं (बलात्कार जैसी) को केवल 'संस्कार' के साथ ही रोका जा सकता है, न कि शासन या सामर्थ्य के साथ। ” ।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *