News18 Logo
राजनीति

मैसाचुसेट्स के गवर्नर का वजन अफगान, हैती ऐड में $20M है


बोस्टन: मैसाचुसेट्स में अप्रवासी अधिवक्ता अफगान शरणार्थियों और हाईटियन प्रवासियों की सहायता में $20 मिलियन को राज्य के सांसदों से व्यापक, $4 बिलियन खर्च करने की योजना में शामिल करने के लिए उत्साहित हैं।

बिल, जिसे पिछले सप्ताह अनुमोदित किया गया था और वर्तमान में है रिपब्लिकन सरकार के चार्ली बेकर्स के हस्ताक्षर की प्रतीक्षा में, अफगान शरणार्थियों के लिए $12 मिलियन और हाईटियन प्रवासियों के लिए एक और $8 मिलियन अलग रखा। शुक्रवार को कि बिल, यदि स्वीकृत हो जाता है, तो मैसाचुसेट्स को उन कुछ में से एक बना देगा यदि केवल राज्यों को दोनों अशांत देशों के अप्रवासियों की नवीनतम लहर का समर्थन करने के लिए राज्य के पैसे देने के लिए। कुछ 1,200 अफगान शरणार्थियों को फिर से बसाने में मदद के लिए 18 मिलियन डॉलर आवंटित करने का प्रस्ताव किया। ई राज्य, और कैलिफोर्निया के गवर्नर और विधायी नेताओं ने अफगान शरणार्थियों को फिर से बसाने में मदद करने के लिए राज्य के धन में लगभग $1.7 मिलियन का उपयोग करने का प्रस्ताव दिया है। रिपब्लिकन के पास बिल पर कानून में हस्ताक्षर करने के लिए सोमवार तक का समय है, लेकिन वह विशिष्ट लाइन आइटम या प्रस्ताव में संशोधन का वीटो भी कर सकता है।

अफगानों के लिए, विधायिका की योजना 12 मिलियन डॉलर में से 75% तक सीधे आने वाले परिवारों के पास जाने की मांग करती है, और शेष 25% शरणार्थी पुनर्वास संगठनों को मजबूत करने के लिए।

थिएलमैन के अनुसार, जिसके संगठन ने लगभग 700 अफगान शरणार्थियों में से 200 से अधिक को बसाया है, फंडिंग औसतन प्रति शरणार्थी लगभग 3,000 डॉलर या चार सदस्यों के परिवार के लिए $12,000 प्रदान कर सकती है। जो अब तक आ चुके हैं।

इससे लोगों को उनके पहले छह महीनों में वास्तव में अच्छी शुरुआत मिलनी चाहिए, उन्होंने कहा। फ़ेडरल डॉलर ही इतना आगे जाते हैं। विशेष रूप से कैरेबियाई राष्ट्रों के राष्ट्रपति की हत्या के बाद देश में पहुंचे हाईटियन का समर्थन करने के लिए जाते हैं और भूकंप ने प्रवासन की लहर को प्रेरित किया।

अप्रवासी अधिकार समूहों और स्थानीय हाईटियन संगठनों ने कहा है कि वे आने वाले प्रवासियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। राज्य में, विशेष रूप से जब सर्दी शुरू होती है। . हम गवर्नर बेकर से कानून में हस्ताक्षर करने का आग्रह करते हैं।

विधायिका $4 बिलियन की योजना अमेरिकी बचाव योजना अधिनियम से धन आवंटित करती है, जो कांग्रेस द्वारा अनुमोदित संघीय कोरोनावायरस सहायता का दूसरा दौर है, साथ ही साथ राज्य के बजट अधिशेष धन भी है।

]यह खर्च राज्यों को महामारी से चल रही आर्थिक सुधार के साथ-साथ आवास, जलवायु की तैयारी, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में निवेश करने में मदद करने के लिए है। पाठ के लिए और एक संपादक द्वारा समीक्षा नहीं की गई है

सभी नवीनतम समाचारब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.