TMC has witnessed a steady stream of leaders joining its ranks after quitting from Congress in the last few months. (ANI )
राजनीति

मेघालय में ममता बनर्जी की टीएमसी में शामिल हुए कांग्रेस के 17 में से 12 विधायक: रिपोर्ट


मेघालय में कांग्रेस को एक बड़ा झटका, राज्य में उसके 17 में से 12 विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए, सूत्रों का दावा है। कांग्रेस सूत्र।

पार्टी के मेघालय प्रभारी मनीष चतरथ गुरुवार को मेघालय जा सकते हैं। सूत्रों ने जानकारी दी है कि चतरथ ने कल अपना गुजरात दौरा रद्द कर दिया है।

“मनीष चतरथ ने गुजरात के सूरत के कल के दौरे को स्थगित कर दिया, जहां वह दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल की पहली पुण्यतिथि में शामिल होने वाले थे,” सूत्रों ने कहा।

के अनुसार कांग्रेस के सूत्र, चतरथ जल्द ही पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पूरी रिपोर्ट देंगे।

विशेष रूप से, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 18 नवंबर को नई दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय में एक बैठक की, जिसमें मनीष चतरथ ने मूल्यांकन किया मेघालय में हाल ही में संपन्न उपचुनावों में पार्टी के प्रदर्शन के लिए।

बैठक में एमपीसीसी के अध्यक्ष विन्सेंट एच पाला, सीएलपी नेता मुकुल संगमा, एमपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष एम अर्नपरिन लिंगदोह, सचिव एआईसीसी सहित राज्य के अन्य पार्टी नेताओं ने भी भाग लिया। -प्रभारी मणिपुर चार्ल्स पाइनग्रोप, एमपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष मार्थन संगमा और जेम्स लिंगदोह।

मेघालय की सत्तारूढ़ पार्टी, नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने रा. जबला, मावरिंगनेंग विधानसभा सीटें, जबकि यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) ने 30 अक्टूबर को हुए उपचुनावों में मावफलांग विधानसभा सीट जीती थी।

टीएमसी ने पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस छोड़ने के बाद नेताओं की एक स्थिर धारा अपने रैंक में शामिल होते देखी है।

सितंबर में, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरियो कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद टीएमसी में शामिल हो गए। फलेरियो शिफ्ट के बाद, कांग्रेस के नौ अन्य नेता भी टीएमसी में शामिल हो गए, सूत्रों ने बताया था।

असम के सिलचर से कांग्रेस सांसद और अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सुष्मिता देव इस साल अगस्त में टीएमसी में शामिल हुई थीं। उन्हें त्रिपुरा में टीएमसी के मामलों को देखने के लिए सौंपा गया है।

इसके अलावा, लुइज़िन्हो फलेरियो और सुष्मिता देव दोनों को टीएमसी में शामिल होने के बाद राज्यसभा सीटों से सम्मानित किया गया था।

2022 गोवा विधानसभा चुनावों से पहले, उत्तरी गोवा कांग्रेस सेवा दल के प्रमुख उल्हास वास्कर और शिवसेना के ब्लॉक अध्यक्ष (पोंडा) विनोद बोरकर 21 अक्टूबर को टीएमसी में शामिल हुए।

कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद और हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर भी हाल ही में टीएमसी में शामिल हुए। तंवर कभी राहुल गांधी के करीबी सहयोगी थे।

उत्तर प्रदेश के दो वरिष्ठ कांग्रेस नेता अक्टूबर में टीएमसी में शामिल हुए थे, जिनमें राजेशपति त्रिपाठी और ललितपति त्रिपाठी शामिल थे।

राजेशपति एक पूर्व एमएलसी हैं और ललितेशपति उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष हैं- अध्यक्ष और एक पूर्व विधायक। राजेशपति और ललितेशपति क्रमशः उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के पोते और परपोते हैं।

बनर्जी इस साल जुलाई में दिल्ली आए थे। बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में लौटने के बाद यह उनका पहला दौरा था। अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने अन्य नेताओं के बीच सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की थी।

सदस्यता लें मिंट न्यूज़लेटर्स

* एक वैध ईमेल दर्ज करें

* हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *