महामारी स्टॉक बिक्री के लिए फिर से जांच के तहत सेन बूर
राजनीति

महामारी स्टॉक बिक्री के लिए फिर से जांच के तहत सेन बूर


वाशिंगटन: उत्तरी कैरोलिना सेन रिचर्ड बूर और उनके बहनोई की संभावित अंदरूनी व्यापार के लिए प्रतिभूति और विनिमय आयोग द्वारा जांच की जा रही है, एक ऐसा मामला जो कोरोनोवायरस के शुरुआती दिनों के दौरान वित्तीय होल्डिंग्स की अचानक बिक्री से उपजा है। महामारी, हाल ही में संघीय अदालती फाइलिंग के अनुसार।

बूर, एक रिपब्लिकन, दोनों पक्षों के कई सांसदों में से हैं, जिन्होंने 2020 की शुरुआत में अपने आक्रामक व्यापार पर नाराजगी का सामना किया, इससे पहले कि वायरस से आर्थिक खतरे को व्यापक रूप से जाना जाता था। इसने आरोपों को हवा दी कि कांग्रेस के सदस्य आर्थिक रूप से लाभ के लिए अपने आधिकारिक कर्तव्यों के माध्यम से प्राप्त आंतरिक जानकारी पर काम कर रहे थे, जो कि स्टॉक अधिनियम के रूप में जाना जाने वाला कानून के तहत अवैध है। जनवरी और फरवरी 2020 में उनके पोर्टफोलियो से मिलियन। विभाग ने उन्हें लगभग एक साल बाद 19 जनवरी को गलत काम करने के लिए मंजूरी दे दी, डोनाल्ड ट्रम्प कार्यालय में पूरे दिन रहे। न्यूयॉर्क का दक्षिणी जिला जिसे पिछले सप्ताह पहली बार सार्वजनिक किया गया था। एजेंसी संघीय प्रतिभूति कानून लागू करती है।

बूर के साथ-साथ जेराल्ड फॉथ के लिए वकीलों ने, जो कि बूर की पत्नी के भाई हैं, ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया। बूर ने पहले किसी भी गलत काम से इनकार किया है।

एसईसी द्वारा लाए गए एक मामले से फाइलिंग उपजी है जो फॉथ को एक सम्मन का पालन करने के लिए मजबूर करती है। एजेंसी ने तर्क दिया कि बूर के साथ उसके घनिष्ठ संबंध और दोनों के बीच एक फोन कॉल, जिसके बाद फॉथ के दलालों को कॉल किया गया, ने उसकी गवाही को महत्वपूर्ण बना दिया। एसईसी ने एक फाइलिंग में कहा, बूर स्टॉक अधिनियम के तहत अपने कर्तव्यों का उल्लंघन कर रहा था, यह बताकर कि जानकारी, फौथ विशिष्ट रूप से बोलने के लिए तैनात है।

अपने मामले को मजबूत करने के लिए, एसईसी वकीलों ने फरवरी से फोन कॉल की एक समयरेखा जारी की। 13, 2020, जिस दिन बूर ने अपने पोर्टफोलियो के अधिकांश हिस्से को बेच दिया। शेयर बाजार के एक पूंछ में जाने से लगभग एक सप्ताह पहले। अमेरिका और वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं पर, जिनमें से कुछ उन्होंने सीनेट इंटेलिजेंस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में और सरकार के कोरोनोवायरस प्रतिक्रिया को निर्देशित करने वाले पूर्व कर्मचारियों से सीखा, एसईसी ने अदालत में आरोप लगाया t फाइलिंग।

उस दिन, जब बूर ने अपने दलाल को बेचने का निर्देश दिया, तो उन्होंने 50 सेकंड तक चलने वाली कॉल में फाउथ के साथ बात की।

एक मिनट बाद, अदालत के दस्तावेज में कहा गया है, फॉथ ने अपने एक दलाल को बुलाया। दो मिनट बाद, उन्होंने एक और दलाल को बुलाया और अपनी पत्नी के खाते में शेयर बेचने के निर्देश दिए। फौथ की पत्नी के लिए पंजीकृत, अदालत ने राज्य को रिकॉर्ड किया।

बुर ने महामारी के शुरुआती दिनों में अपने व्यापार के लिए कांग्रेस के सभी सदस्यों की शायद सबसे अधिक छानबीन की है। उन्हें आर्थिक तबाही की तैयारी के लिए 2020 की शुरुआत में प्रभावशाली घटकों के एक समूह को निजी तौर पर चेतावनी देते हुए एक रिकॉर्डिंग में कैद किया गया था।

बूर ने निजी जानकारी पर व्यापार करने से इनकार किया, लेकिन एफबीआई द्वारा एक एक सेलफोन को जब्त करने के लिए तलाशी वारंट।

बूर अगले साल फिर से चुनाव की मांग नहीं कर रहे हैं। सदन में 10 साल तक चलने के बाद 2004 में उन्हें सीनेट के लिए चुना गया था।

स्टॉक अधिनियम, वह क़ानून जिसके तहत बूर और फॉथ की जांच की जा रही है, 2012 में कांग्रेस के स्टॉक-ट्रेडिंग घोटाले के बाद द्विदलीय समर्थन के साथ पारित किया गया था। . एक लंबे समय से लंबित कदम के रूप में सरकारी नैतिकता समूहों और निगरानीकर्ताओं द्वारा इसे उत्साहित किया गया था। इस बीच, कांग्रेस के स्टॉक ट्रेडिंग में तेजी जारी है।

कानूनी विशेषज्ञों का कहना है कि इनसाइडर ट्रेडिंग के ऐसे मामलों पर मुकदमा चलाना असाधारण रूप से कठिन होता है क्योंकि उन्हें निश्चित रूप से यह साबित करने की आवश्यकता होती है कि क्या किसी ने गैर-सार्वजनिक जानकारी पर कार्रवाई की है। यह इरादे को प्रदर्शित करने पर एक उच्च बोझ पर टिका है।

यही कारण है कि एसईसी जांचकर्ता अदालत के आदेश को प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि फाउथ को डेढ़ साल बाद गवाही देने के लिए मजबूर किया जा सके। , एक सरकारी अधिकारी जो राष्ट्रीय मध्यस्थता बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में कार्य करता है, ने बार-बार अपने स्वास्थ्य का पालन न करने का कारण बताया है। उनके वकीलों ने कहा है कि यह एक वैध कारण है।

लेकिन उन्होंने मध्यस्थता बोर्ड के लिए अपने कर्तव्यों को जारी रखा, कॉल और बैठकों में भाग लिया। उन्हें हाल ही में एक और तीन साल के कार्यकाल के लिए नामांकित किया गया था और पिछले महीने एजेंसी के वकील के साथ रिपब्लिकन सीनेट के कर्मचारियों द्वारा साक्षात्कार के लिए उनकी पुष्टि की सुनवाई से पहले पेश हुए थे। (उनकी) चिकित्सक की सलाह है कि वह तनावपूर्ण स्थितियों से बचें,” एसईसी ने कोर्ट फाइलिंग में लिखा। एक एजेंसी पाठ में बिना किसी संशोधन के फ़ीड करती है और एक संपादक द्वारा समीक्षा नहीं की गई है

सभी नवीनतम समाचारब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें फेसबुकट्विटर और टेलीग्राम

पर हमारा अनुसरण करें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.