भाजपा, पंजाब लोक कांग्रेस का संयुक्त घोषणापत्र होगा : अमरिंदर सिंह
राजनीति

भाजपा, पंजाब लोक कांग्रेस का संयुक्त घोषणापत्र होगा : अमरिंदर सिंह


अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान से शांति को खतरा है और विभिन्न आतंकवादी समूहों के स्लीपर सेल सक्रिय हैं। (फोटो: पीटीआई/फाइल)

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी का घोषणापत्र भाजपा नेतृत्व के साथ साझा किया था और यह एक संयुक्त घोषणापत्र का हिस्सा बनने की उम्मीद है।

  • न्यूज18
  • पिछली अपडेट:22 दिसंबर, 2021, 22:26 IST
  • यूएस को फॉलो करें:

बीजेपी के साथ चुनाव पूर्व समझौता करने के बाद, पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बुधवार को कहा गया कि पंजाब लोक कांग्रेस और भाजपा 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए एक आम चुनाव घोषणापत्र करेंगे।

अपने सिसवान फार्महाउस पर मीडियाकर्मियों के साथ एक अनौपचारिक बातचीत में कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी का घोषणापत्र भाजपा नेतृत्व के साथ साझा किया है और यह एक संयुक्त घोषणापत्र का हिस्सा बनने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि विभिन्न किसानों से संबंधित मुद्दों ने फसल विविधीकरण के प्रयासों के साथ किसानों को गेहूं-धान चक्र से बाहर निकलने में मदद करने के प्रयासों के साथ घोषणापत्र का मूल बनाया, जो भूजल भंडार पर दबाव डाल रहा था।

भाजपा के साथ सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप देने के लिए जीत को एकमात्र मानदंड बताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के पंजाब प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए अगले सप्ताह चंडीगढ़ में होंगे। उन्होंने दावा किया कि राज्य में बेअदबी की कोशिशों का उद्देश्य सीमा पार की ताकतों द्वारा सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना था और आईएसआई इसका फायदा उठाने की कोशिश कर रहा था।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और विभिन्न के स्लीपर सेल से शांति को खतरा है। आतंकवादी समूह सक्रिय थे और पंजाब में अशांति फैलाने के लिए इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस की मदद और समर्थन का उपयोग कर रहे थे। “मुझे आश्चर्य है कि पंजाब सरकार सुरक्षा के मुद्दे पर लगातार इनकार क्यों कर रही थी। अधिक पेलोड क्षमता वाले लंबी दूरी के ड्रोन का इस्तेमाल आईएसआई द्वारा हथियारों और गोला-बारूद में धकेलने के लिए किया जा रहा था और फिर भी उनका मानना ​​​​है कि कुछ भी भयावह नहीं हो रहा है,” कैप्टन ने सवाल किया।

उन्होंने कहा कि देश को आतंकी समूहों से एक नई ड्रोन चुनौती का सामना करना पड़ा। कैप्टन ने कहा, “दूरी को कवर करने और भार वहन करने के मामले में ड्रोन की दक्षता देश के लिए एक संभावित खतरा है क्योंकि यह पाकिस्तान को ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के लिए अधिक विकल्प प्रदान करता है।”

सभी नवीनतम समाचारब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.