While such a boycott would keep US officials from attending the games, the move wouldn’t affect participation by athletes (Photo: AP)
राजनीति

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में अधिकारियों को नहीं भेजेगा अमेरिका


वाशिंगटन :

बिडेन प्रशासन अमेरिकी अधिकारियों को बीजिंग में आने वाले 2022 शीतकालीन ओलंपिक में भाग लेने के लिए नहीं भेजेगा, एक राजनयिक बहिष्कार का मंचन करेगा जिसकी चीन ने तत्काल आलोचना की थी।

इस सप्ताह के लिए अमेरिकी बहिष्कार की घोषणा की योजना है, एक प्रशासन अधिकारी ने सोमवार को कहा

ओलंपिक में आधिकारिक अमेरिकी प्रतिनिधित्व को रोकने का निर्णय कई सप्ताह पहले किया गया था, हालांकि प्रशासन के अधिकारियों ने पिछले महीने राष्ट्रपति बिडेन और उनके चीनी समकक्ष शी जिनपिंग के बीच एक फोन कॉल के बाद कुछ समय बीतने की घोषणा की प्रतीक्षा की। , तनावपूर्ण संबंधों को स्थिर करने के लिए, प्रशासन के सलाहकारों ने कहा।

हालांकि इस तरह के बहिष्कार से अमेरिकी अधिकारी खेलों में भाग नहीं ले पाएंगे, लेकिन इस कदम से एथलीटों की भागीदारी प्रभावित नहीं होगी। अन्य, विशेष रूप से संबद्ध सरकारों को निम्नलिखित सूट में प्रभावित करते हैं, और रिपोर्ट करते हैं कि अमेरिकी घोषणा आसन्न थी, बीजिंग से निंदा की गई, जो आरोप लगाते हैं डी वाशिंगटन ऑफ ग्रैंडस्टैंडिंग।

“यह ओलंपिक चार्टर की भावना को गंभीर रूप से कलंकित करता है,” चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने सोमवार को कहा। “यह एक नग्न राजनीतिक उकसावा है, और अधिक, 1.4 अरब चीनी लोगों के लिए एक गंभीर अपराध है।”

श्री बिडेन ने पिछले महीने कहा था कि अमेरिकी सरकार शीतकालीन ओलंपिक के राजनयिक बहिष्कार पर विचार कर रही थी।

की सदस्यता लें। ]मिंट न्यूज़लेटर्स

* एक मान्य ईमेल दर्ज करें

* हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए धन्यवाद।

कभी भी एक कहानी याद न करें! मिंट से जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.