बिहार विधानसभा चुनाव: नंद किशोर यादव, दूसरे चरण के मतदान के लिए 46 भाजपा उम्मीदवारों के बीच नीतीश मिश्रा
राजनीति

बिहार विधानसभा चुनाव: नंद किशोर यादव, दूसरे चरण के मतदान के लिए 46 भाजपा उम्मीदवारों के बीच नीतीश मिश्रा


बिहार में विधानसभा चुनाव 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को तीन चरणों में होंगे। नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

[१ ९ ६५ ९ ००२] बिहार विधानसभा चुनाव: नंदकिशोर यादव, नीतीश मिश्रा दूसरे चरण के चुनावों के लिए भाजपा के ४६ उम्मीदवारों में से [१ ९६५ ९ ००३] प्रतिनिधि छवि। एएफपी
[१ ९ ६५ ९ ००४] नई दिल्ली: [१ ९ ४५ ९ ०० The] भाजपा ने रविवार को ४६ उम्मीदवारों की सूची जारी की, जो बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 75५ निर्वाचन क्षेत्रों की संख्या ले जा रहे हैं, जिसके लिए पार्टी ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। 19659005] राज्य मंत्री नंद किशोर यादव (पटना साहिब से) और पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के पुत्र नीतीश मिश्रा, पार्टी द्वारा अपने उम्मीदवारों के रूप में नामित किए गए लोगों में से हैं।

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के एक दिन बाद सूची जारी की गई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं। मोदी, दिल्ली में मिले।

भाजपा जद (यू) के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ रही है। दो अन्य दल – विकाससेल इन्सान पार्टी (VIP) और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) – को भी गठबंधन में शामिल किया गया है।

भाजपा 243 सदस्यीय विधानसभा में 110 सीटों (19459011) पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने अपने कोटे से 11 सीटें वीआईपी को दी हैं। जेडी (यू) एचएएम के लिए सात सीटों में से शेष हिस्से को छोड़कर, 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

बिहार में विधानसभा चुनाव 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को तीन चरणों में होंगे। परिणाम 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

नवीनतम और आगामी टेक गैजेट्स ऑनलाइन Tech2 गैजेट्स पर प्राप्त करें। प्रौद्योगिकी समाचार, गैजेट समीक्षा और रेटिंग प्राप्त करें। लैपटॉप, टैबलेट और मोबाइल विनिर्देशों, सुविधाओं, कीमतों, तुलना सहित लोकप्रिय गैजेट।



Source link