File photo of Maharashtra CM Uddhav Thackeray.
राजनीति

बिहार चुनाव में 50 सीटों पर चुनाव लड़ना, अभियान के लिए उद्धव ठाकरे


महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की फाइल फोटो। [19659009003] चुनाव आयोग ने पहले बिहार विधानसभा चुनाव में शिवसेना को अपनी पार्टी के प्रतीक 'धनुष और तीर' का उपयोग करने से रोक दिया था। JD (U)

  • PTI
  • का 'तीर' प्रतीक अंतिम अपडेट: 11 अक्टूबर, 2020, 2:39 PM IST
  • FOLLOW US ON: (19659008] मुंबई: द शिव शिवसेना आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में लगभग 50 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। पार्टी सांसद अनिल देसाई ने रविवार को कहा, पीटीआई से बात करते हुए, देसाई ने कहा कि शिवसेना का पूर्वी राज्य में चुनावों के लिए किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं है।

    “शिवसेना लगभग 50 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। हमने अपने उम्मीदवारों को उन क्षेत्रों में चुनाव मैदान में उतारा है, जहां हमारे कैडर सार्वजनिक काम में शामिल हैं, “राज्यसभा सदस्य ने कहा। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार चुनाव के लिए शिवसेना का चुनाव चिह्न” आदमी उड़ाने वाला तुरा “(तुरही) होगा।

    चुनाव आयोग ने पहले शिवसेना को बिहार विधानसभा चुनावों में जेडी (यू) के 'तीर' चिह्न के साथ समानता पर अपनी पार्टी के प्रतीक 'धनुष और तीर' का उपयोग करने से रोक दिया था। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना के कार्यक्रम के बारे में पूछा। बिहार में चुनाव प्रचार के लिए अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि विवरण पार्टी और खुद सीएम द्वारा प्रदान किया जाएगा।

    शिवसेना ने गुरुवार को 22leaders की सूची जारी की जो बिहार में चुनाव प्रचार करेंगे। उद्धव ठाकरे, उनके बेटे और महाराष्ट्रवाद के अलावा। मंत्री आदित्य ठाकरे प्रचारकों की सूची में भी शामिल हैं। [१ ९ ६५ ९ ०० ९] अन्य राजनेता जो बिहार के सुभाष देसाई, संजय राउत, अनिल देसाई, विनायक राउत, अरविंद सावंत, प्रियंका चतुर्वेदी, राहुल का प्रचार करेंगे। शेवाले और क्रुणाल तुमाने। 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए चुनाव 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को तीन चरणों में होंगे और वोटों की गिनती 10. नवंबर

को होगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *