Biden is expected to stress that Americans should take the Omicron variant seriously but shouldn’t panic, according to administration officials
राजनीति

बिडेन प्रशासन 500 मिलियन घर पर कोविड -19 परीक्षण किट वितरित करेगा


राष्ट्रपति बिडेन मंगलवार को व्हाइट हाउस में एक भाषण के दौरान योजना की रूपरेखा तैयार करेंगे। उनका प्रशासन इस बात से जूझ रहा है कि अत्यधिक पारगम्य संस्करण के आसपास की तात्कालिकता को सार्वजनिक रूप से कैसे रेखांकित किया जाए, जबकि यह बताने की कोशिश की जा रही है कि अमेरिका एक साल पहले की तुलना में महामारी से लड़ने के लिए बेहतर तैयार है।

श्रीमान। प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार, बिडेन से इस बात पर जोर देने की उम्मीद है कि अमेरिकियों को ओमिक्रॉन संस्करण को गंभीरता से लेना चाहिए, लेकिन घबराना नहीं चाहिए। राष्ट्रपति टीकाकरण प्राप्त अमेरिकियों को बताएंगे जो सार्वजनिक स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं कि उन्हें अपने परिवारों के साथ छुट्टियां बिताने में सहज महसूस करना चाहिए। हालांकि, बिना टीकाकरण वाले अमेरिकियों को अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु का अधिक खतरा है, श्री बिडेन चेतावनी देंगे, अधिकारियों के अनुसार, जिन्होंने कहा कि प्रशासन मामलों को बढ़ने के लिए तैयारी कर रहा है। लॉकडाउन और कड़े सीमा नियंत्रण सहित पिछले महामारी से संबंधित प्रतिबंधों के कारण, श्री बिडेन से एक बार फिर शटडाउन या अन्य सख्त उपायों की आवश्यकता से इंकार करने की उम्मीद है।

“यह देश को बंद करने के बारे में भाषण नहीं है,” व्हाइट हाउस प्रेस सचिव जेन साकी ने सोमवार को कहा।

श्री बिडेन घोषणा करेंगे कि वह छह राज्यों में संघीय आपातकालीन चिकित्सा प्रतिक्रिया टीमों को तैनात कर रहे हैं: मिशिगन, इंडियाना, विस्कॉन्सिन, एरिज़ोना, न्यू हैम्पशायर और वरमोंट। वह रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन को भी तैयारी करने का निर्देश देंगे। जनवरी और फरवरी में आवश्यकतानुसार 1,000 सैन्य चिकित्सा कर्मियों को अस्पतालों में भेजने के लिए, अधिकारियों ने कहा।

राष्ट्रपति संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी को नी का आकलन करने का निर्देश देंगे। अस्पतालों के डीएस और अस्पताल के बिस्तर की क्षमता का विस्तार शुरू करें। इसके अलावा, यदि अस्पताल क्षमता तक पहुंचता है, तो फेमा मरीजों को अन्य सुविधाओं तक पहुंचाने के लिए सैकड़ों एम्बुलेंस और चिकित्सा दल तैनात करने की तैयारी करेगा। उन राज्यों को भेजा गया जिन्हें उनकी आवश्यकता है, अधिकारियों ने कहा।

श्रीमान। बिडेन घोषणा करेंगे कि प्रशासन इस सप्ताह न्यूयॉर्क शहर में पहली बार खुलने के साथ देश भर में नए संघीय परीक्षण स्थल स्थापित कर रहा है। सरकार द्वारा खरीदी जा रही 50 करोड़ में से घर पर जांच किट की शुरुआती डिलीवरी जनवरी में शुरू होगी। अधिकारियों ने कहा कि परीक्षण एक नई वेबसाइट के माध्यम से लोगों को मुफ्त में डाक द्वारा वितरित किए जाएंगे। अधिकारियों के अनुसार, बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त परीक्षण।

कुछ सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने परीक्षण की कमी को लेकर बाइडेन प्रशासन की आलोचना की है, और रविवार को न्यूयॉर्क शहर के मेयर बिल डी ब्लासियो ने व्हाइट हाउस से डीपीए को और अधिक बनाने के लिए आह्वान किया। घर पर परीक्षण और मोनोक्लोनल एंटीबॉडी उपचार उपलब्ध हैं।

श्रीमान। अधिकारियों ने कहा कि बिडेन घोषणा करेंगे कि प्रशासन पॉप-अप क्लीनिक के साथ टीकों तक पहुंच का विस्तार करेगा और फार्मेसियों को आपूर्ति और स्टाफ के साथ शॉट्स को प्रशासित करने में मदद करेगा। टीकाकरण से वंचित लोगों की महामारी” और उन लोगों के साथ तेजी से आवाज उठाई गई जिन्होंने वैक्सीन प्राप्त करने से इनकार कर दिया है। इस गिरावट के बड़े नियोक्ताओं के लिए अपनी वैक्सीन आवश्यकताओं की घोषणा करते हुए, श्री बिडेन ने सुझाव दिया कि जिन लोगों ने गर्मियों की डेल्टा लहर के बावजूद टीकाकरण नहीं करने का विकल्प चुना था, अपना हाथ मजबूर कर दिया था।

ओमिक्रॉन के उदय का सामना करते हुए, श्री बिडेन एक बार फिर से संवाद करना चाहते हैं कि संस्करण का सबसे बुरा प्रभाव असंबद्ध द्वारा महसूस किया जाएगा। अपनी कोविद -19 टीम के साथ निजी ब्रीफिंग में, श्री बिडेन ने स्वास्थ्य को बताया है बातचीत से परिचित एक व्यक्ति के अनुसार, अधिकारियों को जनता के साथ प्रत्यक्ष और पारदर्शी होने के लिए कहा गया है कि अशिक्षित आबादी के लिए सर्दियों का उछाल कैसा दिखेगा।

श्री बिडेन ने थू पर कहा। rsday कि अशिक्षित लोग “गंभीर बीमारी और मृत्यु की सर्दी को देख रहे थे।” उनके वरिष्ठ स्वास्थ्य सलाहकारों ने सुझाव दिया है कि टीकाकरण वाले लोगों को, इसके विपरीत, छुट्टियों में जाने के लिए केवल अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है, लेकिन उन्हें अधिकांश दैनिक गतिविधियों को करने से हतोत्साहित नहीं किया है। राष्ट्र एक बार फिर बढ़त पर है और कुछ स्थानीय अधिकारियों को मुखौटा अधिदेश और अन्य प्रतिबंध वापस लाने के लिए प्रेरित किया है।

व्यवसायों ने कहा कि संस्करण संचालन में बाधा डाल रहा था और कुछ मामलों में धीमी बिक्री, और एनबीए, एनएफएल और एनएचएल सहित पेशेवर खेल लीगों ने खिलाड़ियों के बीच कोविद -19 के प्रकोप के कारण रद्द, स्थगित या पुनर्निर्धारित खेल।

स्कूलों के लिए, संस्करण ने लगातार तीसरे शैक्षणिक वर्ष के लिए व्यक्तिगत निर्देश को बनाए रखने की धमकी दी। कई परिसरों में कोविड -19 मामलों में तेज वृद्धि के कारण मुट्ठी भर कॉलेजों और विश्वविद्यालयों ने दूरस्थ शिक्षा को बहाल कर दिया, और कुछ पब्लिक स्कूल अस्थायी रूप से आभासी शिक्षा में लौट आए हैं।

बिडेन प्रशासन ने शुक्रवार को K-12 के लिए एक परीक्षण रणनीति का समर्थन किया। छात्रों को एक पुष्ट कोविड -19 मामले के संपर्क में आने के बाद भी बच्चों को कक्षाओं के अंदर रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह निर्णय नवीनतम संकेत था कि प्रशासन सख्त दिशानिर्देशों से दूर जा रहा है, जैसे कि अनिवार्य संगरोध, और तेजी से इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रहा है कि वायरस के साथ कैसे रहना है।

इससे पहले दिसंबर में, बिडेन प्रशासन ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए परीक्षण नियमों को कड़ा कर दिया था और विमानों और अन्य सार्वजनिक परिवहन के लिए एक मुखौटा जनादेश बढ़ाया। राष्ट्रपति ने अस्थायी रूप से गैर-यू पर प्रतिबंध लगा दिया। ओमिक्रॉन संस्करण के उद्भव के बाद दक्षिण अफ्रीका और सात अन्य दक्षिणी अफ्रीकी देशों के एस नागरिक यात्री।

मामलों में वृद्धि श्री बिडेन के लिए कई चुनौतियों को जोड़ती है, जिनकी स्वीकृति संख्या गर्मियों में तेजी से गिर गई और अभी तक ठीक करने के लिए। राष्ट्रपति आपूर्ति-श्रृंखला की गतिरोध और मुद्रास्फीति से भी निपट रहे हैं और रविवार को एक झटका लगा जब सेन जो मैनचिन (डी।, डब्ल्यू.वीए) ने कहा कि वह एक आर्थिक खर्च योजना का समर्थन नहीं करेंगे जो कि श्री बिडेन का शीर्ष घरेलू है प्राथमिकता।

डॉ. राष्ट्रपति के मुख्य चिकित्सा सलाहकार एंथोनी फौसी ने रविवार को सीएनएन को बताया कि ओमाइक्रोन संस्करण “अधिग्रहण करने जा रहा है” और एक बार फिर अस्पताल प्रणालियों को प्रभावित कर रहा है, खासकर कम टीकाकरण दर वाले क्षेत्रों में।

“यह एक कठिन होने जा रहा है। कुछ हफ्तों से लेकर महीनों तक, जैसे-जैसे हम सर्दियों में गहरे होते जाते हैं,” डॉ. फौसी ने कहा।

सदस्यता लें मिंट न्यूज़लेटर्स

* एक मान्य ईमेल दर्ज करें

* हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.