Us President Joe Biden (Photo: Reuters)
राजनीति

बिडेन का कहना है कि अगर ट्रम्प उनके प्रतिद्वंद्वी हैं तो उनके 2024 में दौड़ने की अधिक संभावना है


वाशिंगटन :

बाइडेन का कहना है कि अगर ट्रंप उनके विरोधी हैं तो उनके 2024 में चलने की संभावना अधिक है

द्वारा एंड्रयू रेस्टुकिया | अद्यतन दिसंबर 22, 2021 09:17 अपराह्न ईएसटी

एक दुर्लभ टेलीविजन साक्षात्कार में, राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि उन्हें जनता के लिए घर पर मुफ्त कोविड -19 परीक्षण प्राप्त करने के लिए जल्द ही अभिनय नहीं करने का पछतावा है

राष्ट्रपति बिडेन ने कहा कि वह उत्सुक हैं 2024 में डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ फिर से चुनाव लड़ने के लिए और खेद व्यक्त किया कि उन्होंने जनता को वितरित करने के लिए घर पर कोविड -19 परीक्षण खरीदने के लिए और अधिक तेजी से कार्य नहीं किया।

एबीसी न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में जो बुधवार रात को प्रसारित हुआ, 79 वर्षीय श्री बिडेन ने कहा कि अगर वह स्वस्थ रहते हैं तो उन्होंने फिर से चुनाव लड़ने की योजना बनाई है। “अगर मैं अभी स्वस्थ हूं – अगर मैं अच्छे स्वास्थ्य में हूं – तो, ​​वास्तव में, मैं फिर से दौड़ूंगा,” उन्होंने कहा।

दौड़ने के बारे में पूछे जाने पर कि क्या इसका मतलब श्रीमान के खिलाफ सामना करना है। ट्रम्प, अगर वह रिपब्लिकन उम्मीदवार हैं, तो मिस्टर बिडेन मुस्कुराए और कहा, “अब आप मुझे लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। ज़रूर। मैं डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ क्यों नहीं दौड़ूंगा, अगर वह उम्मीदवार हैं? इससे दौड़ने की संभावना बढ़ जाएगी। “

मि. ट्रम्प ने कहा है कि वह राष्ट्रपति के लिए एक और दौड़ पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने कोई निर्णय नहीं लिया है। श्री ट्रम्प के एक प्रवक्ता ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

श्रीमान। बिडेन के सहयोगियों ने बार-बार दूसरे कार्यकाल के लिए चलने के उनके इरादों को रेखांकित किया है। हालांकि, उनकी उम्र के कारण, कुछ साथी डेमोक्रेट ने अनुमान लगाया है कि क्या श्री बिडेन दौड़ेंगे और कौन से उम्मीदवार कूद सकते हैं, यदि वह नहीं करते हैं। जनता को घर पर ही मुफ्त में कोविड-19 परीक्षण वितरित करें। देश के कई हिस्सों में परीक्षणों की कमी पर बढ़ती आलोचना के बीच, श्री बिडेन ने मंगलवार को घोषणा की कि उनका प्रशासन जनवरी से शुरू होने वाले 500 मिलियन ऐसे परीक्षणों को खरीदने और वितरित करने की योजना बना रहा है।

“काश मैंने आदेश देने के बारे में सोचा होता। “दो महीने पहले आधा अरब घर पर परीक्षण, श्री बिडेन ने कहा।

राष्ट्रपति ने महामारी का जवाब देने के अपने प्रशासन के प्रयासों का बचाव किया। “कुछ भी अच्छा नहीं रहा,” उन्होंने कहा, यह स्वीकार करते हुए कि प्रशासन को हमेशा चाहिए अधिक करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि महामारी की शुरुआत के बाद से देश एक लंबा सफर तय कर चुका है।

“पिछले क्रिसमस के समय, हम ऐसी स्थिति में थे जहां हमारे पास काफी कम टीकाकरण था – लोगों ने टीकाकरण किया था – आपातकालीन कमरे भरे हुए थे,” उन्होंने कहा। अस्पतालों में आपके पास गंभीर बैकअप थे जो बड़ी मुश्किलें पैदा कर रहे थे। अब हम ऐसी स्थिति में हैं जहां हमारे पास 200 मिलियन लोगों का पूरी तरह से टीकाकरण है।”

श्रीमान। बिडेन ने अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में राष्ट्रीय समाचार मीडिया के साथ कम साक्षात्कार किए हैं। राष्ट्रपति के रूप में उन्होंने 15 अन्य मीडिया साक्षात्कार किए हैं, जो कि श्री ट्रम्प और राष्ट्रपति बराक ओबामा की तुलना में अपने पहले वर्ष के कार्यकाल में बहुत कम हैं, जैसा कि सीबीएस न्यूज़ के पूर्व रिपोर्टर मार्क नोलर के अनुसार, जो राष्ट्रपति की गतिविधियों का विस्तृत रिकॉर्ड रखते हैं।

श्री। बाइडेन ने फिर कहा कि उनके प्रशासन की यह आवश्यकता नहीं है कि घरेलू उड़ानों में यात्रियों को पूरी तरह से टीका लगाया जाए, जैसा कि कुछ सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने सिफारिश की है। बिडेन ने कहा।

उन्होंने कहा कि उनका मानना ​​है कि कैपिटल में 6 जनवरी को हुए दंगों के लिए जिम्मेदार लोगों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए, भले ही इसमें ट्रम्प प्रशासन के सदस्य शामिल हों। “कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कहाँ जाता है,” उन्होंने कहा, “जिम्मेदारों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।”

मिंट न्यूज़लेटर्स की सदस्यता लें

* एक वैध ईमेल दर्ज करें

* धन्यवाद हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.