प्रोग्रेसिव डेमोक्रेट्स ने पेलोसी पर बोएबर्ट को अनुशासित करने का दबाव बनाया
राजनीति

प्रोग्रेसिव डेमोक्रेट्स ने पेलोसी पर बोएबर्ट को अनुशासित करने का दबाव बनाया


वाशिंगटन: प्रगतिशील डेमोक्रेट्स के एक समूह ने बुधवार को स्पीकर नैन्सी पेलोसी पर कोलोराडो के फायरब्रांड रूढ़िवादी रेप लॉरेन बोएबर्ट को दंडित करने के लिए दबाव डाला, जिनकी हालिया टिप्पणियों में कांग्रेस के एक मुस्लिम सदस्य की तुलना बम ले जाने वाले आतंकवादी से की गई थी, जिसे वे एक कट्टरवादी के रूप में रोते थे। हिंसा के लिए उकसाना जो अमेरिकियों के एक पूरे समूह को खतरे में डालता है।

इस्लामोफोबिया में निष्क्रियता की मिलीभगत है, मैसाचुसेट्स डेमोक्रेट प्रतिनिधि अयाना प्रेसली ने कहा, जो बोएबर्ट को उसकी समिति के कार्यों से छीनने के लिए एक प्रस्ताव प्रायोजित कर रही है। जवाबदेही के बिना, हम आगे की कार्रवाई को प्रोत्साहित करते हैं।”

कैपिटोल पर 6 जनवरी के हमले के बाद हाउस रिपब्लिकन सम्मेलन में आक्रोश की राजनीति पनपी, जब डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों ने पुलिस से क्रूर हाथों से लड़ाई लड़ी। जब उन्होंने 2020 के चुनाव के परिणाम को प्रमाणित करने से कांग्रेस को रोकने की कोशिश की तो मुकाबला किया। ट्रम्प के सबसे उत्साही समर्थकों की मदद से बहुमत। डेमोक्रेट्स ने अपने दम पर व्यवहार को पुलिस करने की कोशिश की है, और इस साल पहले ही रेप्स को हटा दिया है। एरिज़ोना के पॉल गोसर और जॉर्जिया के मार्जोरी टेलर ग्रीन ने उनकी समिति के कार्यभार को छीन लिया है।

जब यह आता है। बोएबर्ट के लिए, हालांकि, पेलोसी ने संयम का आग्रह किया है, यह तर्क देते हुए कि सजा उसे केवल ध्यान और धन उगाहने को बढ़ावा देगी जो वह चाहती है। पेलोसी ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि ब्लिकन अपने सदस्यों के अपमानजनक, अस्वीकार्य व्यवहार के बारे में कुछ नहीं कर रहे हैं या कर रहे हैं। प्रतिनिधि इल्हान उमर, मिनेसोटा कांग्रेस की महिला, जिसे बोएबर्ट ने अपने मौखिक हमलों से बार-बार निशाना बनाया है।

उनका तर्क है कि कांग्रेस में शामिल लोगों सहित रूढ़िवादियों द्वारा अपनाई गई बयानबाजी के वास्तविक दुनिया के परिणाम हो सकते हैं, जबकि भेदभाव को लाइसेंस देते हैं। उमर का कहना है कि उनके कार्यालय ने अधिकारियों को मौत की सैकड़ों धमकियों की सूचना दी है, जिनमें से कई एक रूढ़िवादी हमले के अधीन होने के बाद बनाई गई हैं। न्यू यॉर्क रेप अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़ सहित रिपब्लिकन द्वारा अक्सर चुने गए अन्य डेमोक्रेट ने अपनी सुरक्षा पर बड़ी रकम खर्च करने की सूचना दी है।

इसके लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। हमें आज यहां इकट्ठा नहीं होना चाहिए। हमें अपने सहयोगी के लिए न्यूनतम सुरक्षा और सम्मान की मांग नहीं करनी चाहिए। ओकासियो-कोर्टेज़ ने कहा, जिसे हाल ही में एक एनिमेटेड वीडियो में गोसर द्वारा मारे जाने का चित्रण किया गया था, जिसे कांग्रेसी ने ट्विटर पर पोस्ट किया था। गोसर की निंदा की गई और सजा के रूप में उनकी समिति के कार्यों को छीन लिया गया।

डेमोक्रेट्स की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बारे में पूछे जाने पर बोएबर्ट घुड़सवार थे।

मुझे पता है कि बुधवार को स्टूडियो ए में दोपहर 2 बजे, कुछ लोगों ने कुछ किया, उसने कहा। एक-वाक्य वाला बयान, जिसमें प्रेस कॉन्फ्रेंस के समय और स्थान का संदर्भ दिया गया था, जिसमें उसे सजा देने का आह्वान किया गया था।

जबकि पेलोसी इस बारे में चुप रही है कि क्या वह बोएबर्ट को दंडित करेगी, प्रतिनिधि हकीम जेफ्रीज़, नंबर 5 डेमोक्रेट, ने बुधवार को भविष्यवाणी की थी कि किसी बिंदु पर, पूरे सदन को कार्य करना होगा।

यह एक रचनात्मक बात होगी यदि गलियारे के दूसरी तरफ मेरे मित्र नियंत्रण से बाहर सदस्यों के मामले में अपना खुद का व्यवसाय संभालेंगे। , “न्यूयॉर्क के जेफ्रीज़ ने कहा, जो डेमोक्रेटिक कॉकस के अध्यक्ष हैं। लेकिन हमने अब तक उस स्तर की जवाबदेही नहीं देखी है।”

बोएबर्ट की टिप्पणी पर हंगामा पिछले महीने के अंत में शुरू हुआ, जब दो में से पहला वीडियो सामने आया जिसमें वह उमर की तुलना एक आतंकवादी से करता है अनुसूचित जनजाति। बोएबर्ट ने बार-बार उमर को जिहाद दस्ते के साथ-साथ काले-दिल और दुष्ट के रूप में संदर्भित किया है।

एक वीडियो में, बोएबर्ट ने दावा किया कि एक कैपिटल पुलिस अधिकारी ने उसके कदम रखने से कुछ समय पहले उसके चेहरे पर झल्लाहट के साथ संपर्क किया। एक हाउस एलिवेटर पर सवार हुआ और दरवाजे बंद हो गए।

मैं अपनी बाईं ओर देखता हूं और वहां वह इल्हान उमर हैं। और मैंने कहा: ठीक है, उसके पास बैकपैक नहीं है। हमें ठीक होना चाहिए, बोएबर्ट हंसते हुए कहते हैं, उनके पास एक आत्मघाती बम नहीं होने का एक स्पष्ट संदर्भ है।

एक अन्य वीडियो में, जो सितंबर में न्यूयॉर्क के स्टेटन द्वीप पर लिया गया था, वह एक अलग दृष्टिकोण पेश करती है। कहानी, इस बार यह दावा करते हुए कि उसने एक चिंतित जूनियर कर्मचारी के साथ लिफ्ट में प्रवेश करने के बाद उमर के बारे में बैकपैक टिप्पणी की।

उमर का कहना है कि कोई भी घटना कभी नहीं हुई। अगले साल के चुनाव में बहुमत हाउस माइनॉरिटी लीडर केविन मैकार्थी, जो स्पीकर बनने की कतार में हैं, ने संभावना जताई है कि डेमोक्रेट्स द्वारा दंडित किए गए किसी भी व्यक्ति को पदोन्नति मिल सकती है।

उनके पास अन्य समिति कार्य हो सकते हैं। उनके पास बेहतर समिति कार्य हो सकते हैं, उन्होंने गोसर और ग्रीन के पिछले महीने कहा, जिन्हें परेशान करने वाले व्यवहार के व्यापक स्पेक्ट्रम के लिए दंडित किया गया था जिसमें प्रमुख डेमोक्रेट की हत्या के लिए कॉल का समर्थन शामिल था। एक एजेंसी पाठ में बिना किसी संशोधन के फ़ीड करती है और एक संपादक द्वारा समीक्षा नहीं की गई है

सभी नवीनतम समाचारब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें .



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.