Prince Harry criticized social-media companies for not doing enough to restrict misinformation and hate speech (AFP)
राजनीति

प्रिंस हैरी का कहना है कि उन्होंने 6 जनवरी को कैपिटल दंगे से पहले ट्विटर के सीईओ को चेतावनी दी थी


प्रिंस हैरी ने कहा कि उन्होंने ट्विटर इंक. के मुख्य कार्यकारी जैक डोर्सी को चेतावनी दी थी कि उनका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 6 जनवरी के कैपिटल दंगे से पहले तख्तापलट की अनुमति दे रहा है।

“जैक और मैं एक दूसरे को ईमेल कर रहे थे। 6 जनवरी, जहां मैंने उन्हें चेतावनी दी थी कि उनका मंच तख्तापलट की अनुमति दे रहा है। वह ईमेल एक दिन पहले भेजा गया था और फिर ऐसा हुआ, और मैंने उसके बाद से नहीं सुना,” प्रिंस हैरी ने आरई: वायर्ड में एक पैनल पर बोलते हुए कहा, प्रौद्योगिकी पत्रिका वायर्ड द्वारा आयोजित एक सम्मेलन।

ड्यूक ऑफ सम्मेलन के दौरान ससेक्स ने यूट्यूब और फेसबुक सहित गलत सूचना और अभद्र भाषा को प्रतिबंधित करने के लिए पर्याप्त नहीं करने के लिए सोशल मीडिया कंपनियों की आलोचना की।

“मैं सोशल मीडिया पर नहीं हूं,” प्रिंस हैरी ने कहा। “जब तक चीजें बदल नहीं जातीं, यह वही रहेगा।”

उन्होंने गलत सूचना को एक वैश्विक मानवीय संकट कहा जो जीवन को बर्बाद कर देता है और परिवारों को नष्ट कर देता है। उन्होंने कहा कि ट्विटर पर उनकी पत्नी मेघन मार्कल के बारे में अधिकांश अभद्र भाषा 50 खातों का पता लगाया जा सकता है।

“खातों के एक छोटे समूह को ऑनलाइन बड़ी मात्रा में अराजकता पैदा करने की अनुमति है,” प्रिंस हैरी ने कहा।

टिप्पणी के लिए एक ट्विटर प्रतिनिधि तक नहीं पहुंचा जा सका।

पर 6 जनवरी, तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, एक रिपब्लिकन के हजारों समर्थकों ने पुलिस अधिकारियों से लड़ाई की और 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस के राष्ट्रपति बिडेन की जीत के प्रमाणीकरण को बाधित करने के प्रयास में कैपिटल बिल्डिंग को घंटों तक जब्त कर लिया।

जनवरी पर ट्विटर। . 8 ने कैपिटल पर पहले के हमले के बाद हिंसा को और भड़काने के जोखिम का हवाला देते हुए श्री ट्रम्प के खाते को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया।

श्रीमान। ट्रंप ने दंगे की जिम्मेदारी लेने से इनकार किया है। जनवरी में एक विद्रोह को उकसाने के लिए सदन द्वारा उन पर महाभियोग चलाया गया था, और फरवरी में उन्हें सीनेट में बरी कर दिया गया था। ] हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!