पीएम आज सीएम योगी के होम टर्फ पर एम्स, फर्टिलाइजर प्लांट को हरी झंडी दिखाएंगे
राजनीति

पीएम आज सीएम योगी के होम टर्फ पर एम्स, फर्टिलाइजर प्लांट को हरी झंडी दिखाएंगे


गोरखपुर में नरेंद्र मोदी लाइव अपडेट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर में एक एम्स और एक प्रमुख उर्वरक संयंत्र सहित तीन बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं। . अविकसित पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास को और गति देने के लिए निर्धारित तीन महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में आईसीएमआर की क्षेत्रीय इकाई क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र भी शामिल है।

भाजपा ने मुख्यमंत्री के साथ आगामी उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए आदित्यनाथ के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया है। पहले भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राजनीतिक प्रस्ताव रखने के लिए मंत्री चुने जा रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री ने बार-बार कहा है कि भाजपा एक बार फिर उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

कहानी पर लाइव अपडेट:

• उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ सोमवार शाम गोरखपुर पहुंचे और मंगलवार को यहां प्रधानमंत्री मोदी के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया।

• प्रधानमंत्री तीन महत्वाकांक्षी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। जिसकी कीमत 9,600 करोड़ रुपये से अधिक है। परियोजनाओं में हिंदुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) का नवनिर्मित उर्वरक संयंत्र, एम्स भवन और यहां आईसीएमआर की क्षेत्रीय इकाई क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र शामिल हैं। उत्तर प्रदेश के विकास के लिए ऐतिहासिक और तदनुसार, संयंत्र और एम्स का उद्घाटन कार्यक्रम भव्य होना चाहिए।

• आदित्यनाथ शाम लगभग 5 बजे उर्वरक संयंत्र पहुंचे और अधिकारियों से पीएम की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने को कहा। और आम आदमी की सुरक्षा के अलावा।

• 8,603 करोड़ रुपये के उर्वरक संयंत्र से प्रति वर्ष 12.7 लाख मीट्रिक टन नीम-लेपित यूरिया का उत्पादन होगा, अधिकारियों ने कहा, इस परियोजना को जोड़ने से न केवल किसानों के जीवन में समृद्धि आएगी बल्कि न केवल किसानों के जीवन में समृद्धि आएगी बल्कि युवाओं के लिए 20,000 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे। उन्होंने कहा कि बिहार, झारखंड और नेपाल में विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। हाई-टेक लैब वेक्टर जनित रोगों से संबंधित परीक्षणों के लिए बड़े शहरों पर क्षेत्र की निर्भरता को कम करेगी।

• गोरखपुर में मंगलवार से इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हो जाएगा, उन्होंने कहा कि वे नौसाद में इंतजार कर रहे थे। 28 अक्टूबर से उनके उद्घाटन के लिए बस स्टेशन परिसर।

• मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने 5 अक्टूबर को लखनऊ में इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई थी और ऐसी 15 बसें 28 अक्टूबर को गोरखपुर पहुंची थीं।

सभी पढ़ें नवीनतम समाचार ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस न्यूज यहाँ।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.