पंजाब चुनाव से पहले बीजेपी के साथ सीट समायोजन पर अमरिंदर सिंह ने क्या कहा?
राजनीति

पंजाब चुनाव से पहले बीजेपी के साथ सीट समायोजन पर अमरिंदर सिंह ने क्या कहा?


पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का गठन किया, ने कहा कि वह राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ गठबंधन में लड़ेंगे और जल्द ही सीट व्यवस्था की घोषणा की जाएगी। पूर्व सीएम ने सुखदेव सिंह ढींडसा की पार्टी शिअद संयुक्त के साथ गठबंधन की भी घोषणा की।

“सैद्धांतिक रूप से, एक निर्णय लिया गया है, अब सीट की व्यवस्था की जानी है। हम ढींडसा साहब की पार्टी के साथ सीट एडजस्टमेंट भी करेंगे। मैं दोनों दलों से कहूंगा कि हमें विजेताओं को चुनना चाहिए, उन उम्मीदवारों का समर्थन करना चाहिए, ”सिंह ने सोमवार को पंजाब चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन पर कहा, एएनआई ने बताया।

यह भी पढ़ें | 'राजनीति भौतिकी नहीं है, यह रसायन है': महत्वपूर्ण यूपी, पंजाब चुनाव से पहले, अमित शाह गठबंधन सरकार के बारे में बात करते हैं

इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या उन्हें गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होने की उम्मीद है, सिंह ने कहा, “सभी गठबंधन सहयोगी मुख्यमंत्री के चेहरे पर फैसला करेंगे।”

सिंह, जो तीन बार मुख्यमंत्री रहे हैं, के जल्द ही बातचीत के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने की उम्मीद है। सिंह ने कहा कि पार्टी में शामिल होने के लिए सदस्यता अभियान पहले ही हो चुका है दस दिन पहले शुरू हुआ।

“जिले में एक समिति भी बनाई जा रही है ताकि लोग पार्टी में शामिल हो सकें,” उन्होंने कहा।

सिंह ने विश्वास व्यक्त किया कि उनकी पार्टी पंजाब में सरकार बनाएगी। “हमारा उद्देश्य है पंजाब विधानसभा चुनाव जीतेंगे और हम करेंगे।' उनकी पार्टियां। [1 9659009]इसे भी पढ़ें | पटियाला कैप्टन डाउन ए पेग: हाउ अमरिंदर लॉस्ट होम एडवांटेज आफ्टर फॉलआउट विथ कांग्रेस

“हम कैप्टन साहब (अमरिंदर सिंह) के साथ-साथ (पूर्व अकाली दल के नेता सुखदेव सिंह) ढींडसा साहब से बात कर रहे हैं। संभव है कि हमारा दोनों (उनकी) पार्टियों के साथ गठबंधन हो। हम दोनों पार्टियों से सकारात्मक सोच के साथ बात कर रहे हैं।' सीएम की कुर्सी से कदम रखने के बाद, सिंह ने नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मुलाकात की, जिससे बीजेपी से हाथ मिलाने की अटकलों को हवा मिली।

सभी पढ़ें नवीनतम समाचार ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस न्यूज यहां।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.