Delhi Chief Minister and AAP National Convenor Arvind Kejriwal interacts with the women of Goa on Sunday (ANI)
राजनीति

पंजाब के बाद, आप ने गोवा में महिलाओं के लिए ₹1,000 की वित्तीय सहायता की प्रतिज्ञा की


अगर गोवा में आम आदमी पार्टी (आप) सत्ता में आती है, तो वह 18 वर्ष से अधिक उम्र की प्रत्येक महिला को 1,000 प्रति माह की नकद सहायता प्रदान करेगी, पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक की घोषणा की ]अरविंद केजरीवाल रविवार को।

इसके अलावा, उन्होंने यह भी कहा कि AAP एक राज्य प्रायोजित योजना के तहत महिलाओं को दिए जाने वाले पारिश्रमिक को 1500 से ₹ तक बढ़ाएगी। 2500 प्रति माह।

“महिलाओं के लिए गृह आधार लाभ 1,500 से बढ़ाकर 2,500 प्रति माह किया जाएगा। 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को 1000 प्रति माह दिया जाएगा,” केजरीवाल ने कहा। “उन्होंने दक्षिण गोवा के नावेलिम विधानसभा क्षेत्र में एक महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया।

उन्होंने कहा कि किसी भी महिला को सशक्त महसूस करने के लिए वित्तीय स्थिरता सबसे महत्वपूर्ण है।

“एक बार जब एक महिला आर्थिक रूप से स्थिर हो जाती है, तो वह सशक्त महसूस करेगी क्योंकि वह परिवार के लिए उन अतिरिक्त चीजों को करने के लिए पैसे खर्च कर सकती है,” उन्होंने कहा

कई लड़कियां, जिन्होंने आर्थिक तंगी के कारण कॉलेज छोड़ दिया है, 1,000 प्रति माह का उपयोग कर सकती हैं, जो उनकी शिक्षा जारी रखने के लिए उनके खातों में जमा की जाएगी, उन्होंने कहा।

आगे , उन्होंने कहा कि आप महिलाओं को, जो आर्थिक रूप से संपन्न हैं, इस योजना से बाहर निकलने का विकल्प देगी। यह, इससे बाहर निकल सकता है,” उन्होंने कहा। , उन्होंने कहा, गोवा में ऐसी योजनाओं के वित्तपोषण के लिए वित्त की कोई कमी नहीं है।

“राज्य सरकार dget 22,000 करोड़ है, जिसमें से लगभग 20%, जिसका अर्थ है 4,400 करोड़ भ्रष्टाचार में चला जाता है। हम इन योजनाओं को निधि देने के लिए इस पैसे को सिस्टम में डाल देंगे,” उन्होंने आरोप लगाया।

“वे कहते हैं कि केजरीवाल 'मुफ्त' दे रहे हैं। अब तक सिर्फ मंत्रियों को ही टैक्सपेयर्स के पैसे पर फ्रीबी मिलती थी। नेताओं को जो मिल रहा है वह मुफ्त है, लोगों को जो मिल रहा है वह उनका अधिकार है।”

आप ने पंजाब में 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला के लिए 1,000 प्रति माह नकद सहायता देने का वादा किया है। साथ ही पंजाब विधानसभा चुनाव भी अगले साल की शुरुआत में होने वाले हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री गोवा के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जहां अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

आप ने इसकी घोषणा की है। भाजपा शासित गोवा में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के अलावा, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), शिवसेना और अन्य दल भी मैदान में होंगे।

2017 गोवा में चुनावों में, AAP 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में एक भी सीट जीतने में विफल रही। कांग्रेस 40 सदस्यीय सदन में 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। लेकिन, उस समय भाजपा ने कुछ के साथ गठबंधन किया था। सरकार बनाने के लिए क्षेत्रीय संगठन और स्वतंत्र विधायक।

इनपुट के साथ एजेंसियों से टी.

सदस्यता लें मिंट न्यूज़लेटर्स

* एक मान्य ईमेल दर्ज करें

* हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.