Nagaland violence:  An investigation is underway to ascertain whether the incident was a case of mistaken identity (AP)
राजनीति

नागालैंड में सुरक्षा बलों ने 11 नागरिकों को मार गिराया


नागालैंड के मोन जिले में सुरक्षा बलों द्वारा कम से कम 11 नागरिकों को मार गिराया गया है, पुलिस ने रविवार को कहा, यह जांच कर रही है कि क्या घटना गलत पहचान का मामला था।

सेना ने कहा कि उसका एक जवान था। इस घटना में मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। इसने कहा कि घटना और उसके बाद का “गहरा खेद” है और जीवन के दुर्भाग्यपूर्ण नुकसान की उच्चतम स्तर पर जांच की जा रही है।

मृत्यु की सही संख्या, हालांकि, अभी तक पता नहीं चल पाया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, और कई अन्य ने पड़ोसी असम के अस्पतालों में दम तोड़ दिया।

मुख्यमंत्री नेफिउ रियो ने घटना की उच्च स्तरीय जांच का वादा किया और समाज के सभी वर्गों से अपील की। पुलिस अधिकारी ने कहा कि शांति बनाए रखें।

यह घटना ओटिंग और तिरु गांवों के बीच हुई जब पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुछ दिहाड़ी मजदूर शनिवार शाम एक कोयला खदान से पिकअप वैन में घर लौट रहे थे। उन्होंने कहा कि सेना के जवानों द्वारा गोली चलाई गई, जो प्रतिबंधित संगठन एनएससीएन (के) के युंग आंग गुट के उग्रवादियों के आंदोलन पर इनपुट प्राप्त करने के बाद क्षेत्र में एक अभियान चला रहे थे।

एक जांच चल रही है। प्रति पता करें कि क्या घटना गलत पहचान का मामला था, अधिकारी ने कहा। उन्होंने कहा, स्पॉट सत्यापन कर रहा है। घटना और उसके बाद के परिणामों पर गहरा खेद है। सेना की 3 कोर के मुख्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि दुर्भाग्यपूर्ण मौत के कारणों की उच्चतम स्तर पर जांच की जा रही है और कानून के अनुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।

“सुरक्षा बलों ने इस घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसमें एक सैनिक भी शामिल है, जिसकी मौत हो गई।”

मुख्यमंत्री नेफिउ रियो ने इस घटना की निंदा की और आश्वासन दिया कि इसकी जांच की जाएगी। ओटिंग, सोम अत्यधिक निंदनीय है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ। उच्च स्तरीय एसआईटी जांच करेगी और देश के कानून के अनुसार न्याय दिलाएगी। सभी वर्गों से शांति की अपील,” उन्होंने ट्वीट किया।

उप मुख्यमंत्री यानथुंगो पैटन ने वादा किया कि न्याय दिया जाएगा।

“ओटिंग्स (सोम) परेशान करने वाली और दुखद घटना जिसमें नागरिक मारे गए थे, की पूरी जांच की जाएगी और न्याय होगा। परोसा जाना। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना। त्रासदी के मद्देनजर, मैं सभी से शांति का आग्रह करता हूं!” उन्होंने ट्वीट किया।

यह कहानी एक वायर एजेंसी फ़ीड से पाठ में संशोधन किए बिना प्रकाशित की गई है। केवल शीर्षक बदल दिया गया है।

सदस्यता लें ]मिंट न्यूज़लेटर्स

* एक वैध ईमेल दर्ज करें

* हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए धन्यवाद।

कभी भी एक कहानी याद न करें! मिंट से जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.