नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी, तेजस्वी यादव को 'डबल युवराज' कहा, बिहार ने उन्हें खारिज कर दिया
राजनीति

नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी, तेजस्वी यादव को 'डबल युवराज' कहा, बिहार ने उन्हें खारिज कर दिया


प्रधानमंत्री ने मंगलवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में, बिहार ने राजद शासन की 'असुरक्षा और अराजकता' के अंधेरे को पीछे छोड़ दिया।
[१ ९ ६५ ९ ००२] नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी, तेजस्वी यादव को 'डबल युवराज' कहा, बिहार ने उन्हें खारिज कर दिया ” src=”https://www.firstpost.com/static/images/fplogo_placeholder_640x362.jpg” data-src=”//images.firstpost.com/wp-content/uploads/2020/11/modi-Bihar-640-ANI.jpg?impolicy=website&width=640&height=363″/>

नरेंद्र मोदी ने अररिया जिले के फोर्ब्सगंज में एक सार्वजनिक रैली में। एएनआई
[१ ९ ६५ ९ ००४] फोर्ब्सगंज / सहरसा: [१ ९ ४५ ९ ०० Prime] प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बिहार में नीतीश कुमार सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी रुझान के सुझावों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया कि एनडीए ने लोगों की “जरूरतों” को पूरा करने के लिए अंतिम समय बिताया था और अब इस पर ध्यान केंद्रित किया गया था। उनकी “आकांक्षाओं” का ख्याल रखते हुए। [

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 पर LIVE अपडेट्स का पालन करें

अररिया जिले के उत्तर बिहार के इस शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए, मोदी ने विधानसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों, और दूसरा जो चल रहा था, उसने सुझाव दिया कि राज्य के मतदाताओं ने “डबल युवराज ” को खारिज कर दिया था, एक अभिव्यक्ति जो उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद के तेजस्वी यादव के लिए गढ़ी है।

“बिहार में, । रंगबाज़ी (उपद्रवी) और रंगदारी (जबरन वसूली) हार रही है और विकस (विकास) और kanoon kaa raaj (कानून का शासन) जीत रही है। परिवरवाद (राजवंश आर ule) को [१ ९ ४५ ९ ०० ९] जन्त्रतंत्र [१ ९ ४५ ९ ० ९ ०] (लोकतंत्र) से हराया जा रहा है, “उन्होंने जोर दिया। गरीबों को वोट देने का उनका अधिकार भी। यह एनडीए है जिसने राज्य में फिर से दल-बदल का अधिकार किया। “

बिहार विधानसभा चुनाव में लाइव अपडेट्स का पालन करें यहां मतदाता मतदान केंद्र

लालू-राबड़ी के 15 वर्षों के शासन को कहते हैं” जंगल raj “, उन्होंने कहा कि इसके प्रस्तावक बिहार के लोगों को 'भारत माता की जय' और 'जय श्री राम' का जाप नहीं करना चाहते थे।

” उन्हें उन लोगों से परेशानी है जो 'जप करते हैं' भारत माता की जय ] ', बिहार को भी उनसे परेशानी है, “उन्होंने सहरसा में एक और रैली को बताया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद शासन की” असुरक्षा और अराजकता “के अंधेरे को पीछे छोड़ दिया है।

] “सड़कें और बाजार आज नीतीश कुमार के नेतृत्व में लोगों के साथ देर रात तक हलचल करते हैं,” उन्होंने कहा। [१ ९ ६५ ९ ०० back] युवा मतदाताओं की पृष्ठभूमि में सरकार द्वारा पिछले १५ वर्षों में जो कुछ हासिल किया गया है, उससे असंतोष के बारे में बात की। मोदी ने कहा, “पिछला दशक एवाशिक्ताय (जरूरतों) को पूरा करने में बीता। वर्तमान को आकांक्षा ( आकांक्षाओं) को पूरा करने के लिए समर्पित किया जाएगा। “

” हम हर घर में गैस सिलेंडर लाने में सफल रहे। अब हम गैस पाइपलाइनों के लिए स्नातक होंगे। जिस दशक में हम गए, हमने सड़कें बनाईं, अब हम हवाई अड्डों का निर्माण कर रहे हैं और मौजूदा लोगों को एक नया रूप दे रहे हैं, “उन्होंने कहा।

कांग्रेस में अपनी बंदूकों को प्रशिक्षित करते हुए, मोदी ने विपक्षी पार्टी पर हमेशा झूठे वादे करने का आरोप लगाया। गरीबी उन्मूलन, कृषि ऋण माफी और सेवानिवृत्त सैनिकों के लिए वन रैंक-वन पेंशन।

“यही कारण है कि पार्टी अब संसद के दोनों सदनों में 100 से कम सांसदों के साथ बची है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में उन्हें तीसरे, चौथे या पांचवें स्थान पर रखा गया है और वे जीवित रहने के लिए अन्य दलों को गुल्लक मार रहे हैं, “उन्होंने कहा।

प्रधानमंत्री ने पहले चरण में प्रभावशाली मतदाताओं पर भी प्रसन्नता व्यक्त की। चुनावों और कोरोना के डर के बावजूद अब तक का दूसरा चरण, यह कहते हुए कि “यह दुनिया के लिए एक अवसर है, दुनिया भर के सभी थिंक टैंक, भारत में लोकतंत्र की गहरी जड़ों पर ध्यान देने और समझने के लिए।”

उन्होंने यह भी कहा। संकट के बीच मैमथ व्यायाम करने के लिए चुनाव आयोग और मतदान अधिकारियों की प्रशंसा की।

टेक 2 गैजेट्स पर नवीनतम और आगामी टेक गैजेट्स ऑनलाइन प्राप्त करें। प्रौद्योगिकी समाचार, गैजेट समीक्षा और रेटिंग प्राप्त करें। लोकप्रिय गैजेट सहित लोकप्रिय गैजेट। लैपटॉप, टैबलेट और मोबाइल स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स, कीमतें, तुलना।



Source link