World Economic Forum’s organizers said it would delay the in-person meeting planned for Jan. 17-21 until the early summer and hold online sessions for participants next month (Photo: Reuters)
राजनीति

दावोस आर्थिक मंच स्थगित कर दिया गया है क्योंकि ओमिक्रॉन ने अधिक रद्दीकरण, यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं


मंच के आयोजकों ने कहा कि यह 17-21 जनवरी के लिए नियोजित इन-पर्सन मीटिंग को गर्मियों की शुरुआत तक और अगले महीने प्रतिभागियों के लिए ऑनलाइन सत्र आयोजित करने में देरी करेगा। और यात्रा और गतिशीलता पर इसके प्रभाव ने स्थगित करना आवश्यक बना दिया है,” संगठन ने कहा। सत्र, फिर से व्यापार यात्रा योजनाओं पर महामारी के विघटनकारी प्रभाव के कारण।

वार्षिक आयोजन, जो पहली बार 1974 में हुआ था, वैश्विक व्यापार सेट का मुख्य आधार रहा था। पिछले उपस्थित लोगों में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पूर्व शामिल थे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और फाइनेंसर जॉर्ज सोरोस और हजारों लोग सालाना अल्पाइन रिसॉर्ट में भीड़ लगाते हैं

जैसा कि ओमाइक्रोन ने यात्रा और सामाजिक बातचीत पर नए प्रतिबंध लगाना जारी रखा है, इज़राइल की सरकार ने कहा कि यह अमेरिका और कनाडा को आठ अन्य देशों के साथ उन देशों की बढ़ती सूची में स्थान दें जहां उसके नागरिकों को यात्रा करने से रोक दिया गया है।

सोमवार को सूची में इटली, जर्मनी, बेल्जियम, हंगरी, मोरक्को, पुर्तगाल, तुर्की और स्विट्ज़रलैंड। प्रतिबंध मंगलवार की रात से प्रभावी होगा, जो मंगलवार सुबह अपेक्षित सांसदों द्वारा अंतिम मंजूरी के अधीन है। अधिकांश अफ्रीका और अन्य यूरोपीय देश पहले से ही इजरायल की नो-फ्लाई सूची में हैं।

इजरायल के प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने चेतावनी दी कि देश अभी अपनी पांचवीं कोविद -19 लहर में प्रवेश कर रहा है, जो इसकी सीमाओं के भीतर फैलते हुए ओमिक्रॉन संस्करण की शुरुआत कर रहा है।

“मेरी राय में, तीन या चार सप्ताह में, शायद जल्द ही, हम रुग्णता में एक उछाल देखेंगे जो संदेह के लिए कोई जगह नहीं छोड़ेगा,” श्री बेनेट ने रविवार को कहा। नो-फ्लाई सूची में शामिल देश एक निश्चित देश से इसराइल जाने वाले यात्रियों के प्रतिशत पर आधारित होते हैं जो संस्करण के लिए सकारात्मक परीक्षण करते हैं, या देश या उसके तत्काल पड़ोसियों में विविधता कितनी व्यापक है।

इज़राइल पहला देश था। नवंबर के अंत में विदेशियों के लिए अपनी सीमाओं को बंद करने के लिए जैसे ही ओमिक्रॉन संस्करण का शब्द दक्षिण अफ्रीका से फैलने लगा, इसलिए आने वाले अधिकांश यात्री स्वयं इजरायली हैं। नो-फ्लाई सूची वाले देशों से लौटने वालों को सात दिनों के लिए संगरोध करना होगा। उसका नकारात्मक कोविड -19 परीक्षण उन्हें अलगाव से मुक्त कर सकता है।

श्रीमान। बेनेट ने व्यापारिक नेताओं से कहा कि यदि संभव हो तो अपने कर्मचारियों को घर से काम करना शुरू कर दें।

इज़राइल के 175 पुष्टि किए गए ओमिक्रॉन मामलों में से अधिकांश विदेश से लौटे हैं, हालांकि इज़राइल के स्वास्थ्य द्वारा प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार, यह स्थानीय समुदाय के बावजूद फैलना शुरू हो गया है। रविवार को मंत्रालय। ऐसे और 380 मामले हैं जहां संस्करण अत्यधिक संदिग्ध है।

“संख्या अभी भी अधिक नहीं है लेकिन यह एक बहुत ही संक्रामक संस्करण है और हर दो या तीन दिनों में दोगुना हो जाता है, जैसा कि हम दुनिया भर में देख रहे हैं। यह कहना संभव है कि पांचवीं लहर शुरू हो गई है,” श्री बेनेट ने रविवार को कहा।

अन्य जगहों पर, नीदरलैंड में रविवार को ओमाइक्रोन के कारण फिर से तालाबंदी कर दी गई, जनवरी के मध्य तक सभी गैर-आवश्यक दुकानें, बार और रेस्तरां बंद कर दिए गए। . डेनमार्क में, रविवार की सुबह नए राष्ट्रीय प्रतिबंध शुरू हुए। सिनेमा, मनोरंजन पार्क, थिएटर और संग्रहालय अगले चार हफ्तों के लिए बंद रहेंगे। बार और रेस्तरां भी रात 11 बजे बंद होने चाहिए

डेनमार्क के सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा कि ओमाइक्रोन के प्रमुख बनने की उम्मीद है ब्रिटिश स्वास्थ्य डेटा से प्राप्त अनुमानों के अनुसार, ब्रिटेन में यह पहले से ही प्रभावी है। पहले से ही कई व्यवसायों के लिए लोगों की संख्या को सीमित कर रहा है। सरकार ने पिछले सप्ताह एक वेतन मुआवजा कार्यक्रम पर भी सहमति व्यक्त की।

जर्मनी में, क्षेत्रीय और संघीय सरकार के प्रतिनिधियों को उम्मीद है क्रिसमस की छुट्टी से पहले अतिरिक्त प्रतिबंधों की समीक्षा के लिए मंगलवार को एक अनिर्धारित कोविद -19 शिखर सम्मेलन के लिए मिलने के लिए टेड।

सरकार के वैज्ञानिक सलाहकारों ने चेतावनी दी कि ओमाइक्रोन का तेजी से प्रसार जर्मनी के महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे के लिए खतरा बन गया है जिसे सशस्त्र बलों के समर्थन की आवश्यकता हो सकती है। और आपदा राहत सेवाएं।

संस्करण की अत्यधिक संक्रामक प्रकृति का मतलब है कि एक जोखिम है कि पुलिस से लेकर अग्निशमन, स्वास्थ्य सेवा, बिजली और पानी की आपूर्ति तक के क्षेत्रों में श्रमिकों के बड़े हिस्से को एक ही समय में अलग-थलग पड़ना पड़ सकता है, जिससे खतरे की आशंका है। इन सेवाओं की निरंतरता, विशेषज्ञों की नव नियुक्त टास्क फोर्स ने 19 दिसंबर को एक स्थिति पत्र में चेतावनी दी और द वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा देखा गया।

परिणामस्वरूप, अधिकारियों को लोगों के बीच शारीरिक संपर्क को सीमित करते हुए अब उपाय करने चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संक्रमण में तेजी से वृद्धि की स्थिति में आवश्यक सेवाओं को बनाए रखा जाता है, विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है।

– कोपेनहेगन में सैंड्रा किल्होफ और बर्लिन में बर्ट्रेंड बेनोइट ने इस लेख में योगदान दिया है। एक कहानी! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!

.



Source link