Jharkhand CM Hemant Soren
राजनीति

तेजस्वी के साथ आरजेडी के युवा भाई की तरह झामुमो ने बिहार चुनाव के लिए सीट साझा करने की घोषणा की


झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन

बिहार चुनाव, राजद नेता और गठबंधन प्रमुख के लिए एनडीए-एनडीए में सीट बंटवारे के फार्मूले की घोषणा मंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी पार्टी झारखंड के साथ-साथ झामुमो और विकाशेल इन्सान पार्टी (वीआईपी) के सहयोगी सीटों के साथ कुछ सीटों को साझा करेगी – लोकसभा चुनावों के बाद से उसका गठबंधन सहयोगी, अपने निर्वाचन क्षेत्रों के कोटे से।

  • PTI
  • अंतिम अपडेट: 3 अक्टूबर, 2020, 11:41 PM IST
  • FOLLOW US ON:

RJD के साथ बिहार में ग्रैंड अलायंस की घोषणा करते हुए घोषणा की कि वह झारखंड मुक्ति मोर्चा को 144 के कोटे से समायोजित करेगी। सीटें, झामुमो ने शनिवार को उम्मीद जताई कि उसे लालू प्रसाद की अगुवाई वाली पार्टी से “छोटे भाई” की तरह स्नेह मिलेगा। बिहार चुनाव के लिए राजग विरोधी, राजद नेता और गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी के लिए सीट साझा करने के फार्मूले की घोषणा। Yad av ने पटना में मीडियाकर्मियों को बताया कि उनकी पार्टी झारखंड से सटे कुछ सीटों- जेएमएम और विकाशेल इन्सान पार्टी (वीआईपी) के साथ साझा करेगी – पिछले साल लोकसभा चुनावों के बाद से उसके गठबंधन सहयोगी, निर्वाचन क्षेत्रों के अपने कोटे से।

उन्होंने कहा कि पार्टी अगले दो से तीन दिनों में उनके लिए सीटें घोषित करेगी। झामुमो के महासचिव और उसके प्रवक्ता विनोद पांडे ने कहा कि उन्होंने बिहार में एक दर्जन से अधिक सीटों की मांग पेश की है।


“झारखंड की गठबंधन सरकार में, राजद एक छोटे भाई की भूमिका में है और हमने उन्हें सम्मान दिया है। इसी तरह हम भी। बिहार में एक छोटा भाई है और आशा को वहीं इलाज मिलेगा, “पांडे ने पीटीआई-भाषा से कहा।

झारखंड में राजद के विधायक सत्यानंद भोक्ता को हेमराज सोरेन मंत्रिमंडल में मंत्री बनाया गया है। सोरेन ने हाल ही में रिम्स में प्रसाद से मुलाकात की थी और बिहार चुनाव में सीट वितरण पर बात की थी।

राजद सुप्रीमो बहु-करोड़ रुपये के चारा घोटाले के चार मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद रांची की जेल में हैं। झामुमो की वर्तमान में 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में कोई उपस्थिति नहीं है।

झारखंड की सीमा से लगे कुछ निर्वाचन क्षेत्रों से बिहार में प्रवेश करने के इच्छुक हैं।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *