डेमोक्रेट्स कैलिफोर्निया हाउस डिस्ट्रिक्ट्स में बढ़त हासिल करने के लिए प्रकट होते हैं
राजनीति

डेमोक्रेट्स कैलिफोर्निया हाउस डिस्ट्रिक्ट्स में बढ़त हासिल करने के लिए प्रकट होते हैं


लॉस एंजिलस: ऐसा प्रतीत होता है कि कैलिफोर्निया के डेमोक्रेट राज्यों के कांग्रेसी जिलों के पुनर्रचना में लाभ के साथ दूर हो गए हैं, सीमाओं के साथ जो प्रतिनिधिमंडल पर अपनी पकड़ मजबूत कर सकते हैं और अगले साल यूएस हाउस नियंत्रण के लिए लड़ाई में खेल सकते हैं।

फिर भी, नए नक्शों ने प्रतिस्पर्धी सीटों की एक कड़ी छोड़ दी, जो गहराई से विभाजित राजनीति के देश में कैलिफ़ोर्निया को कुछ अलग बना देती है: भले ही यह एक डेमोक्रेटिक गढ़ है, नए नक्शे सुझाव देते हैं कि रिपब्लिकन आश्चर्यचकित कर सकते हैं।

डेमोक्रेट एक का बचाव कर रहे हैं। मध्यावधि चुनाव में कमजोर आठ सीटों वाले सदन के बहुमत, जब व्हाइट हाउस को नियंत्रित करने वाली पार्टी आमतौर पर कांग्रेस में सीटें खो देती है और राष्ट्रपति जो बिडेंस की अनुमोदन रेटिंग अस्थिर हो गई है। रिपब्लिकन भविष्य के चुनावों में बढ़त की तलाश में हैं। न्याय विभाग ने हाल ही में टेक्सास के नए पुनर्वितरण नक्शों पर मुकदमा दायर करते हुए कहा कि योजनाएं लैटिनो और अन्य अल्पसंख्यक मतदाताओं के साथ भेदभाव करती हैं।

जबकि कैलिफोर्निया अपने इतिहास में पहली बार एक सीट खो रहा है क्योंकि अन्य राज्यों में जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है, टेक्सास , फ्लोरिडा, कोलोराडो और उत्तरी कैरोलिना सीटों को प्राप्त करने वाले राज्यों में से हैं।

सैक्रामेंटो शोध फर्म रेडिस्ट्रिक्टिंग पार्टनर्स के एक विश्लेषण में पाया गया कि नए कैलिफोर्निया हाउस जिलों में से 44 डेमोक्रेटिक गॉव गेविन न्यूज़न द्वारा अपने 2018 के चुनाव में किए गए होंगे, और 2020 की राष्ट्रपति पद की दौड़ में 45 जिले तत्कालीन उम्मीदवार बिडेन की ओर झुके हुए हैं।

डेमोक्रेट के लिए एक उत्साहजनक संकेत है, जो 2020 में रिपब्लिकन को चार हाउस सीटों को आत्मसमर्पण करने के बाद 2022 में कैलिफोर्निया में जमीन हासिल करने की उम्मीद करते हैं। डेमोक्रेट्स के पास 42 में से 42 हैं। राज्यों में 53 सीटों वाला हाउस प्रतिनिधिमंडल कांग्रेस में अब तक का सबसे बड़ा प्रतिनिधिमंडल है।

संशोधित लाइनों का सोमवार को कैलिफोर्निया के नागरिक पुनर्वितरण द्वारा समर्थन किया गया। आयोग, जिसे जनसंख्या में बदलाव के लिए नए जिलों को चित्रित करने का काम सौंपा गया था, एक आवश्यकता जो एक दशक में एक बार होती है। प्रत्येक जिले को 760,000 लोगों का प्रतिनिधित्व करना चाहिए।

रिपब्लिकन नेशनल कमेटी की प्रवक्ता हल्ली बाल्च ने कहा कि पैनल ने अधिकांश डेमोक्रेट के लिए काकवॉक जिले बनाए हैं। एक बयान में कहा। ये पंक्तियाँ प्रतिनिधित्व के लिए लंबे समय से चली आ रही लड़ाई का निराशाजनक अंत हैं।

जिले की सीमाओं में फेरबदल के परिणामस्वरूप पहले ही प्रतिनिधिमंडल में बदलाव आया है। -कांग्रेस के लिए चुनी गई अमेरिकी महिला ने सोमवार को घोषणा की कि वह अपने लॉस एंजिल्स क्षेत्र के जिले में फिर से चुनाव नहीं लड़ेंगी। 80 वर्षीय डेमोक्रेटिक कांग्रेस महिला ने यह निर्णय इसलिए लिया क्योंकि आयोग ने उसके जिले को काफी हद तक नष्ट कर दिया था।

जिला सीमा रेखा को स्थानांतरित करने से अन्य सदन प्रस्थान में एक भूमिका निभाई प्रतीत होती है। उनमें से: रिपब्लिकन रेप। डेविन नून्स, जो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प में कांग्रेस में सबसे उत्साही वफादारों में से एक थे, इस साल के अंत में ट्रम्प की नवेली मीडिया कंपनी में शामिल होने के लिए सदन छोड़ रहे हैं, और डेमोक्रेटिक रेप। एलन लोवेंथल, जो एक का प्रतिनिधित्व करते हैं लॉस एंजिल्स के दक्षिण में लॉन्ग बीच में स्थित जिले ने घोषणा की कि वह अपने कार्यकाल के अंत में सेवानिवृत्त होंगे।

लहर प्रभाव जारी है, और प्रमुख दौड़ में कुछ उम्मीदवार अधिक अनुकूल राजनीतिक माहौल की तलाश में आस-पास के जिलों में स्थानांतरित हो सकते हैं। रिपब्लिकन यूएस रेप्स यंग किम और मिशेल स्टील, जिन्होंने 2020 में ऑरेंज काउंटी में पूरी तरह या आंशिक रूप से डेमोक्रेटिक सीटों पर कब्जा कर लिया था, ने अभी तक अपनी योजनाओं की घोषणा नहीं की है। हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी का सैन फ़्रांसिस्को में अत्यधिक डेमोक्रेटिक डिस्ट्रिक्ट अत्यधिक डेमोक्रेटिक बना रहा। हाउस रिपब्लिकन नेता केविन मैकार्थी का जिला, बेकर्सफ़ील्ड में स्थित, नए मानचित्रों में अधिक मज़बूती से रिपब्लिकन बन गया।

जबकि अधिकांश ध्यान कैलिफोर्निया की कांग्रेस की सीट के नुकसान पर केंद्रित है, विश्लेषकों ने कहा कि 40 राज्य सीनेटरों और 80 राज्य विधानसभा के लिए विधायी मानचित्र तैयार किए गए हैं। सदस्य डेमोक्रेट्स के लिए बड़ी जीत दर्ज करते हैं।

नक्शे अनिवार्य रूप से अगले 10 वर्षों के लिए डेमोक्रेटिक सुपरमैजॉरिटीज में बंद हैं, गैर-पक्षपातपूर्ण कैलिफ़ोर्निया टार्गेट बुक के शोध निदेशक रॉब पीयर्स ने कहा, जो पुनर्वितरण को बारीकी से ट्रैक करता है।

रिपब्लिकन वर्षों से भारी लोकतांत्रिक राज्य में अप्रासंगिकता के कगार पर, और डेमोक्रेट हर राज्यव्यापी कार्यालय को नियंत्रित करते हैं और विधानमंडल और कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडलों पर हावी होते हैं। रिडिस्ट्रिक्टिंग पार्टनर्स के मिशेल ने कहा, रिपब्लिकन पंजीकृत मतदाताओं का एक चौथाई से भी कम है, और रिपब्लिकन-झुकाव वाले उपनगरों में समर्थन खो दिया है। विधायिका, मिशेल ने कहा।

नई लाइनें राज्य की बढ़ती विविधता को भी पहचानती हैं।

मिशेल ने कहा कि कैलिफोर्निया में सबसे बड़ा नस्लीय या जातीय समूह लैटिनो अब 16 हाउस जिलों में बहुमत का प्रतिनिधित्व करता है। तीन जिले बड़े एशियाई आबादी वाले क्षेत्रों को एक साथ समूहित करते हैं, और दो बड़ी संख्या में अश्वेत निवासियों वाले समुदायों के लिए ऐसा ही करते हैं।

डेमोक्रेटिक प्रतिनिधि जिम कोस्टा और रिपब्लिकन रेप्स द्वारा प्रतिनिधित्व फ़्रेस्नो क्षेत्र के जिलों की सीमाएँ। डेविड वलादाओ और डेविन नून्स स्थानांतरित हो गए महत्वपूर्ण रूप से। कोस्टा ने मंगलवार को घोषणा की कि वह सेंट्रल वैली में स्थित नए 21वें जिले में दौड़ेंगे।

___

सैक्रामेंटो में एसोसिएटेड प्रेस राइटर डॉन थॉम्पसन ने योगदान दिया। पाठ में किसी भी संशोधन के बिना फ़ीड और एक संपादक द्वारा समीक्षा नहीं की गई है

सभी नवीनतम समाचारब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.