Thailand is not allowing foreign tourists except for those going to Phuket (Photo: iStock)
राजनीति

टूर ऑपरेटरों को लगता है कि कई देशों ने सीमाएं बंद कर दी हैं


नई दिल्ली :

भारत के पस्त आउटबाउंड पर्यटन क्षेत्र में और यात्रा रद्द होने की संभावना है, क्योंकि अधिक विदेशी सरकारें कोरोनोवायरस के ओमिक्रॉन संस्करण को खाड़ी में रखने के लिए दब जाती हैं। थाईलैंड ने थाईलैंड पास को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है, जबकि सिंगापुर 23 दिसंबर से 20 जनवरी तक संगरोध-मुक्त यात्रा के लिए अपने कार्यक्रम के तहत सभी नई उड़ान टिकटों की बिक्री को रोक देगा।

थाईलैंड पास आने वाले यात्रियों की दस्तावेज़ीकरण प्रक्रिया को और अधिक बनाने के लिए एक प्रणाली है। कुशल, और पर्यटकों की निगरानी के लिए भी इसका इस्तेमाल किया गया था।

कई कंपनियों के रद्द होने की रिपोर्ट के साथ, विकास आउटबाउंड अंतरराष्ट्रीय यात्रा के मौसम को प्रभावित करने के लिए तैयार हैं।

थाईलैंड जाने वाले यात्रियों को हर दो दिन में आरटी-पीसीआर परीक्षण करने की आवश्यकता होती है। थाईलैंड के पर्यटन प्राधिकरण के मुंबई कार्यालय निदेशक चोलदा सिद्धिवर्ण ने कहा, फुकेत जाने वालों को छोड़कर थाईलैंड लोगों को देश में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दे रहा है। “कोरोनावायरस के नए संस्करण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। फुकेत की यात्रा करने के इच्छुक लोग फुकेत सैंडबॉक्स कार्यक्रम और हैप्पी क्वारंटाइन के तहत थाईलैंड पास के लिए पंजीकरण कर सकते हैं,” सिद्धिवर्ण ने कहा। धनी यात्रियों के लिए यात्रा कार्यक्रम, कई रद्द होते रहे हैं। ओमिक्रॉन संस्करण के प्रसार के कारण सर्दियों के लिए यूरोप के लिए वेलग्रो की सभी छुट्टी यातायात रद्द कर दिया गया है, प्रबंध निदेशक राधिका खानिजो ने कहा।

“अगर सिंगापुर और थाईलैंड पूरी तरह से खुल गए होते। , यह इस समय हमारे लिए एक आशीर्वाद होता जब हमें यूरोप की इतनी सारी यात्राएं रद्द करनी पड़ रही हैं। हालाँकि, अब हमारा पूरा यात्रा यातायात मालदीव और दुबई की ओर मोड़ दिया गया है क्योंकि यह पहली कोविद लहर के दौरान था। जबकि ये दोनों देश मजबूत बने हुए हैं, मुझे नहीं पता कि इतने छोटे व्यवसाय पर ट्रैवल कंपनियां कब तक खुद को बनाए रख सकती हैं,” उसने कहा।

टिकट रखने वाले सिंगापुरी और स्थायी निवासी इससे प्रभावित नहीं होंगे, लेकिन अंतरराष्ट्रीय यात्रा बाधित होगी। उन्होंने कहा कि थाईलैंड और सिंगापुर अपने आरटी-पीसीआर परीक्षणों को लेकर बहुत सख्त हैं। “हमने हाल ही में एक परिवार को सिंगापुर भेजा था, लेकिन उन्हें हर सुबह खुद की जांच कराने की जरूरत थी। पर्यटकों को ऐसी जगहों पर भेजना संभव नहीं है, जहां उन्हें हर 24 घंटे में परीक्षण के लिए परेशान होना पड़े।” कंपनी के अध्यक्ष और कंट्री हेड, हॉलिडे, एमआईसीई, वीजा राजीव काले ने कहा, और स्थिति की बारीकी से निगरानी करना जारी रखेंगे। थॉमस कुक की अधिकांश अंतरराष्ट्रीय यात्रा की मांग मालदीव, दुबई, अबू धाबी, श्रीलंका, मिस्र और तुर्की के लिए है। कंपनी के प्रबंध निदेशक और आउटबाउंड टूर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रियाज मुंशी ने कहा, लक्जरी यात्रियों ने फ्रांस और स्विट्जरलैंड में भी रुचि दिखाई है।

चूंकि इनमें से अधिकतर चार्टर और बबल उड़ानें थीं, यह एक झटकेदार प्रतिक्रिया हो सकती है जहां देश त्योहारी सीजन के दौरान कम यात्रियों को चाहते हैं और फिर अपने बोर्ड को खोलना चुनते हैं रुपये बाद में, उन्होंने कहा। “यदि मामले नहीं बढ़ते हैं या इतने गंभीर नहीं हैं, तो अधिकांश देश जनवरी के दूसरे सप्ताह के बाद सीमाएं खोल देंगे। प्रोटोकॉल हर दिन बदल रहे हैं और अलग-अलग देशों में बदलते नियमों के कारण लोगों को एक विदेशी देश में क्वारंटाइन होने का डर सता रहा है; त्योहारों के मौसम के लिए भारतीयों का झुकाव घरेलू स्तर पर या दुबई और मालदीव की यात्रा करने के लिए अधिक होता है। ठीक होने के लिए अंतिम,” उसने कहा।

“जबकि सिंगापुर की यात्रा की गति अभी तेज नहीं हुई थी, हम थाईलैंड के लिए अवकाश यात्रा बुकिंग के लिए खोजों में लगातार वृद्धि देख रहे थे। वास्तव में, हमारी हाल ही में लॉन्च की गई एयर चार्टर हॉलिडे सर्विस को गो फर्स्ट टू फुकेत के साथ मिलकर एक शानदार प्रतिक्रिया मिली। थाईलैंड के पर्यटन प्राधिकरण के साथ हमारी मौजूदा साझेदारी के हिस्से के रूप में, हम सैंडबॉक्स कार्यक्रम के तहत पर्यटकों को क्रिसमस और नए साल के लिए फुकेत भेजना जारी रखेंगे। हालांकि, विकसित स्थिति के आलोक में, हम यात्रियों को उनकी अंतर्राष्ट्रीय यात्रा योजनाओं को स्थगित करते हुए देखते हैं,” MakeMyTrip के प्रवक्ता ने कहा

मिंट न्यूज़लेटर्स की सदस्यता लें

* एक वैध ईमेल दर्ज करें

* हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.