'गठबंधन के बारे में दिल्ली में भाजपा नेतृत्व से बात करेंगे', कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के सीएम खट्टर से मुलाकात के बाद कहा
राजनीति

'गठबंधन के बारे में दिल्ली में भाजपा नेतृत्व से बात करेंगे', कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के सीएम खट्टर से मुलाकात के बाद कहा


पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। यह बैठक उस दिन हो रही है जब तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए एक विधेयक, जिसके खिलाफ किसान एक साल से अधिक समय से विरोध कर रहे हैं, लोकसभा द्वारा पारित किया गया था।

सिंह, जिन्होंने सितंबर में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ सत्ता संघर्ष ने कहा कि बैठक में किसी राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई। मैं दिल्ली जाता हूं, गठबंधन को लेकर बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से जरूर बात करूंगा. सिंह, जिन्होंने सीएम की कुर्सी से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस की खुली आलोचना की है, ने 24 नवंबर को कहा कि वह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड चुनावों में भाजपा के लिए प्रचार करेंगे।

पंजाब कांग्रेस से उनके अचानक बाहर निकलने के बाद, सिंह ने अपने राजनीतिक दल का नाम पंजाब लोक कांग्रेस रखा। . खट्टर से मुलाकात के बाद सिघ ने कहा, “हम (अपने सहयोगियों के साथ) सरकार (पंजाब में) बनाएंगे।”

सोमवार को शीतकालीन सत्र में कृषि कानूनों को वापस लेने पर, सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने भी सहमति व्यक्त की है। किसानों की छह-सात समस्याएं, अब कोई नहीं बचा। उन्होंने कहा, “मैं कुछ लोगों के संपर्क में हूं, मुझे लगता है कि निर्णय आज या 4 दिसंबर को लिया जाएगा।”

सिंह ने कहा कि हालांकि आंदोलन के संबंध में उन्होंने किसान नेताओं के साथ कोई चर्चा नहीं की है, लेकिन उन्हें कुछ नेताओं से जानकारी मिली है। जो उसके संपर्क में हैं।

सभी नवीनतम समाचारब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें। फेसबुकट्विटर और टेलीग्राम

। ]हरीश रावत



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *